Abhinav Anand pics
Abhinav Anand youtube, TVF & TSP

Abhinav Anand TVF, shows, girlfriend & biography

 

Who is Abhinav Anand ? | अभिनव आनंद कौन हैं ?

अभिनव आनंद एक टीवी एक्टर, डायरेक्टर और एक लेखक भी है। इन्होंने अपने कैरिअर की शुरुआत TVF से एक लेखक के तौर पर की थी। इन्होंने 2016 में बेचलरस यूट्यूब शो को असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर डेब्यू किया। अभिनव ने वर्ष 2017 मे रबिश की रिपोर्टस जैसे लोकप्रिय यूट्यूब सीरीज को भी डायरेक्ट किया है। फिर उन्होँने एक एक्टर तौर पर अमेज़न प्राइम वेब सीरीज हॉस्टल देज और Mx Player के सीरीज जिरोस मे काम किया।

 

Abhinav Anand biography

अभिनव आनंद का जन्म 12 सितंबर 1995 को फोब्सगंज बिहार में हुआ था। इनके पिता एक सिविल इंजीनियर थे। पिता के जॉब का ट्रांसफर अलग-अलग शहरों में होने कारण अनुभव अपनी स्कूली पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल आगरा से की । दसवीं तक की पढ़ाई में तेज-तरार रहने के कारण। उन्होँने आई.आई.टी भुवनेश्वर उड़ीसा से सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री हासिल थी। इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने के बाद। उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग की जॉब लगभग 2 साल तक की ।

 

Abhinav anand  TVF, TSP, webseries

पुरा नाम  –  अभिनव आनंद (Actor)

उपनाम  –  बड़े

व्यवसाय    –  अभिनेता ,डायरेक्टर, लेखक

जन्मदिन   –  12 सितंबर 1995

उम्र   – 25 साल 2020

जन्म स्थान – फोर्ब्सगंज बिहार

होमटाउन  –  फोर्ब्सगंज बिहार

राष्ट्रीयता  –  भारतीय

धर्म    –  हिंदू

पता   –  मुंबई महाराष्ट्र

प्रसिद्ध रोल  –  बड़े – छोटे (डीएसपी चैनल)

स्कूल   –  दिल्ली पब्लिक स्कूल आगरा

कॉलेज/यूनिवर्सिटी  – के.आई.आई.टी भुवनेश्वर उड़ीसा

शैक्षणिक योग्यता  –  सिविल इंजीनियर

डेब्यू  –  TVF बैचलरस 2016 एक असिस्टेंट एक्टर के तौर पर काम किया और रवीश की रिपोर्ट 2017 एजे डायरेक्टर के तौर पर काम किया

 

 

 

 

Abhinav Anand family details

अभिनव आनंद हिंदू परिवार से ताल्लुक रखते हैं इनके पिता एक सिविल इंजीनियर थे और माताजी का नाम सरिता जाए गृहिणी अभिनव आनंद के भाई बहन के बारे में ज्यादा जानकारी ज्ञात नहीं है।

>>>Urfi Javed photos, serials, films

 

Abhinav Anand girlfriend

अभिनव आनंद की प्रेम संबंध की खबरें कभी सुनने को नहीं मिली है । यही वजह रही इससे जुड़े डाटा जटा पाये है। आपको बता दें अभिनव आनंद एक अविवाहित जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं।

 

 

Abhinav Anand education

अभिनव के पिता का जॉब ट्रांसफर अलग-अलग शहरों में होने की वजह से उनकी पढ़ाई भी अलग-अलग शहरों के स्कूलों में हुए उन्होंने 6th क्लास के बाद की पढ़ाई डी.एस.पी स्कूल आगरा उत्तर प्रदेश से पूरी की और आगे की पढ़ाई के.आई.आई.टी भुवनेश्वर उड़ीसा से कि जहां से उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की थी।

 

 

Abhinav Anand youtube, TVF & TSP

अभिनव ने अपनी स्कूली पढ़ाई डी.पी.एस आगरा से करने के बाद सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री KIIT कॉलेज भुवनेश्वर से पूरी की थी। आनंद कॉलेज के शुरुआत मे फोटोग्राफर शौक रखते थे उस दौरान  3 साल तक फैशन फोटोग्राफर भी किये। आगे कॉलेज के दिनों में इन्होंने एक लघु फिल्म एहसासी में अभिनय भी किया था जो उस दौर में हिट साबित हुई थी। बाद में उन्होंने गैंग्स ऑफ बेरोजगार नामक वीडियो मे अभिनय किया जो उससे भी बड़ी हिट साबित हुई। फिर इन्होंने पैराड़ी गैंग्स ऑफ वासेपुर को डायरेक्टर किया था। ये सिरीज हिट होने के बाद उन्होंने पैराड़ी गेम्स ऑफ वासेपुर सीजन 2 मे खुद अभिनय भी किया ये सीजन हिट होने के बाद द वायरल फीवर की और से इंटरशिप का ऑफर मिला। अभिनव ने शुरुआत में इस प्रस्ताव को स्वीकार किया था। इसका वजह उस दौर मे वह अपने गार्जियन को सोशल मीडिया फील्ड के बारे में समझाना उन्हें डर और कठिन लग रहा था। उसके बाद  उन्होँने सिविल इंजीनियरिंग की नौकरी करने लगे लेकिन 9 से 5 तक की नौकरी से वो संतुष्ट नहीं थे यही वजह रही कि उन्होंने जॉब को लगभग दो साल तक करने के बाद इस नौकरी को छोड़ने का निर्णय लिया वो दोबारा से टी.वी.एफ (TVF)में नौकरी के लिए आवेदन किया बिना देरी के जॉब भी मिली। उसके बाद वह TVF और TSP के लिए एक लेखक और एक्टर के तौर पर काम कर रहे हैं।

 

 

Abhinav Anand shows, webseries & sketch

अभिनव ने अपने लेखक और एक्टिंग कैरियर का सफर कॉलेज के दिनों से शुरू किया था। कॉलेज के दिनों में इन्होंने एक एक्टर के तौर पर पहली बार एहसासी नामक शॉर्ट फिल्म में काम किया था। उसके बाद गेम्स ऑफ बेरोजगार जो बड़ी हिट साबित हुई थी। उसके आगे उन्होंने एक डॉक्टर के तौर पर पैराड़ी गैंग्स ऑफ वासेपुर को डायरेक्ट किया इस वीडियो के वायरल होने के बाद ही वो गैंग्स ऑफ वासेपुर सीजन 2 मे अभिनय भी किया। फिर वो TVF को ज्वाइन किया शूरूयात मे वो एक लेखक के तौर पर काम करना शुरू किया। उसी दौरान TSP चैनल को भी ज्वाइन किया था। उन्होंने TSP चैनल पर एक लोकप्रिय श्रृंखला बड़े-छोटे की शुरुआत कि फिर उन्होंने रवीश की रिपोर्ट,बैचलरस जैसे बड़े श्रृंखला को डायरेक्ट को किया और एक एक्टर के तौर पर अमेजॉन प्राइम हॉस्टल डेज और एमएक्स प्लेयर जीरोस में भी काम किया।

Munawar Faruqui biography, family, gf, age

 

Abhinav Anand facts

  • अभिनव आनंद अपने लेखक का सफर को एक असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर 2016 में टीवीएफ सीरीज बैचलर से शुरू की थी। फिर उन्होंने 2017 में रवीश की रिपोर्ट जैसे लोकप्रिय सीरीज को डायरेक्ट किया।

 

  • अभिनव एक एक्टर के तौर पर अमेजॉन प्राइम लोकप्रिय वेब सीरीज डिजिटल हॉस्टल डेज और एमएक्स प्लेयर के जीरोस मे भी काम किया।

 

  • अभिनव भारत के लोकप्रिय वाइंस यूट्यूबर भुवन बाम को अपना पसंदीदा यूट्यूब मानते।

 

  • अभिनव ने यूट्यूब की मीनि सीरीज रावयण की पटकथा भी लिखी  है।

 

 

Abhinav Anand social media Handles

 Instagram Click here 

 

 

 

 

 

 

 

 

okkdheeraj

Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Leave a Reply