You are currently viewing SOCIAL MEDIA FREELANCING

SOCIAL MEDIA FREELANCING

 SOCIAL MEDIA FREELANCING

 

स्किल होते हुए भी किसी कंपनी में सुबह से शाम हर दिन नौकरी करने के बाद भी अगर आप इच्छा अनुसार पैसे नही कमा पा रहे है  तो आज की आधुनिक युग में आपके लिए कारगार साबित होगा फ्रीलांसिंग । आज के समाज में पैसों के आधार पर निम्न वर्ग और उच्च वर्ग को बांट दिया गया है । ऑफिस में काम करने वाले को जहां बहुत इज्जत मिलती है वही परिश्रम कर उतना ही पैसे कमाने वाले को निम्न वर्ग और अनपढ़ की दृष्टि से देखा जाता है । आज के समय में हर इंसान के पास कोई ना कोई स्किल यानी काम जरूर आता है और आज इस ब्लॉग में मैं आपको बताऊंगा एक ऐसा आसान काम जिसको आप घर ,ऑफिस, दुकान कहीं से भी बैठकर पूरा करके अच्छे- खासे पैसे कमा सकते हैं ।

दोस्तों फ्रीलांस आने वाला समय का सत्य है और इस बात को हम झुठला नहीं सकते । अमेरिका के लोगों को हम लोग बहुत उच्च वर्ग  के समझते हैं और सच यह है कि अमेरिका में एक बहुत बड़ा वर्ग घर बैठे फ्रीलैंसिंग से पैसे कमाता है । फ्रीलांस एक ऐसा तरीका है जिसकी मदद से आपको दूसरे क्लाइंट के लिए काम करना होगा और तय समय के अंदर उनके इच्छा अनुसार काम कर उन्हें ऑनलाइन माध्यम से भेजना हो और इसी के आपको भारत के बाजार के बिल्कुल विपरीत और दुगना या 3-गुना पैसा मिलेगा ।

SOCIAL MEDIA MANAGEMENT FREELANCING

दोस्तों भारत में लोग फ्री लैंसिंग कर महीने के लाखों रुपए कमा रहे हैं कोई कंटेंट राइटिंग कर रहा है तो कोई सोशल मीडिया मैनेजमेंट और कोई डिजाइनिंग एक काम है पैसे कमा सकते हैं । हमारे ब्लॉक के साथ जुड़े रहे आज और आने वाले समय में हम आपको ढेर सारा फ्री लैंसिंग से जुड़े तरीके के बारे में डिटेल में बताएंगे ।
हम लोग प्रतिदिन 2 से 3 घंटे का समय कम से कम सोशल मीडिया पर जरूर बिताते हैं या वह फेसबुक हो इंस्टाग्राम हो मीटर हो या यूट्यूब हमारे दिन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हम इन्हीं चीजों पर व्यतीत करते हैं और आज मैं आपको बताऊंगा कि कैसे आप बड़े बड़े बिजनेसमैन औरसोशल मीडिया क्रिएटर और अलग-अलग बेस्ट शेड्यूल वाले लोगों का बस सोशल मीडिया मैनेज कर महीने के लाखों पैसे कमा सकते हैं । जी हां यह बिल्कुल सही है आपको बस उनके सोशल मीडिया हैंडल्स को चलाना है कुछ पोस्ट करना है और सोशल मीडिया फॉलोअर्स और इंटरेक्शन बढ़ाना है । आइए आपको डिटेल्स में बताते हैं कि कैसे आप सुन कर सकते हैं सोशल मीडिया मैनेजमेंट फ्री लैंसिंग का सफर –
सोशल मीडिया मैनेजमेंट क्या होता है ? –
सोशल मीडिया मैनेजमेंट एक तरीका है जहां सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के मदद से ब्रैंड का प्रमोशन ऑडियंस फॉर लवर को बढ़ाना वेबसाइट पर ट्रैफिक बढ़ाना और सेल यानी प्रोडक्ट को बेचने जैसा काम शामिल है ।
सोशल मीडिया बिजनेस के लिए क्यों जरूरी है ?
सोशल मीडिया आज के आधुनिक युग में हर आदमी का एक जरूरत बन चुका है और हर कंपनी और बिजनेस चाहते हैं की उनका सामान ज्यादा लोगों तक पहुंचे और उनका बिज़नेस बड़ा हो पर इस काम के लिए सोशल मीडिया सबसे सस्ता और सबसे आसान तरीका है अपने बिजनेस को फैलाने का ।2019 का 1 आंकड़ों के अनुसार इंटरनेट के 44% यूजर्स कोई भी सामान खरीदने से सोशल मीडिया पर उसके बारे में जांच रखते हैं जो आंकड़ा 2021 में बढ़कर बहुत ज्यादा हो गया होगा यही कारण है कंपनीसोशल वीडियो को एक हथियार के रूप में यूज करना चाहती हैं ।

 

सोशल मीडिया मार्केटिंग का मकसद –

यूज़र और कस्टमर को बढ़ाना .
ज्यादा सामान बेचना
ऑडियंस बढ़ाना
ग्राहक के पसंद या नापसंद  को जानाना
कंजूमर के बीच ब्रांड का प्रचार करना
एक बार सामान ले लेने वाले कस्टमर को वापस ऑफर देना

सोशल मीडिया मार्केटिंग स्ट्रेटजी क्या होना चाहिए

 

1. हर कंपनी या बिजनेस का प्रोडक्ट अलग-अलग होता है और सोशल तरीके से फायदा उठाना है इसके लिए आपको इस सेट की और प्लान भी उसके अनुसार होना चाहिए कुछ तरीके जिसके मदद से आप सोशल मीडिया मार्केटिंग स्ट्रेटजी बना सकते हैं
2. तय करें कि आपको सोशल मीडिया की मदद से क्या करना है
3. जिन ग्राहक को आप टारगेट करना चाहते हैं उन्हें जाने
कस्टमर से किस तरीके से बातचीत करना यह तय करें
के पीआई तय करें
4. K P I – K P I का फुल फॉर्म है कि परफॉर्मेंस इंडिकेटर इसकी मदद से आप सोशल मीडिया मार्केटिंग के परफॉर्मेंस और गतिविधि को जान सकते हैं ।

सोशल मीडिया मार्केटिंग के लिए फ्रीलांस प्लेटफॉर्म | TOP 5 FREELANCING PLATFORMS

fiverr.com
freelancer.com
upwork.com
truelancer.com
chegg.com
इन प्लेटफार्म पर आप आसानी से अपने स्कीम के अनुसार अलग-अलग काम कर सकते हैं और आप जितना काम करेंगे उस हिसाब से अपने मनमाफिक पैसे क्लाइंट से ले सकते हैं ।


सोशल मीडिया मार्केटिंग टिप्स

सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म जैसे  YouTube,Facebook,telegram,and Instagram का इस्तेमाल करें
डेली कांटेक्ट डालें
कांटेक्ट को फैलाने के लिए फैसले और ट्रेंडिंग चीजें यूज़ करें
ऑडियंस के कमेंट को रिप्लाई करें और इंगेजमेंट बढ़ाएं
अच्छे फोटो और वीडियो को एडिट करके पोस्ट करें
अपने customer और फॉलोअर्स के हिसाब से पोस्ट करें
इन चीजों का ध्यान रखते हुए आप आसानी से घर बैठे फुल टाइम व्यापार टाइम ऑफिस में काम करने के साथ-साथ सोशल मीडिया मैनेजमेंट फ्रीलांसर के रूप में काम शुरू कर सकता है किसी प्रकार की मदद के लिए हमारी वेबसाइट के कांटेक्ट फॉर्म का मदद लेकर आप हमसे कुछ भी पूछ सकते हैं । हमारी वेबसाइट से इसी तरह जुड़े रहे क्योंकि इस वेबसाइट पर हर तरह के फ्री लॉन्चिंग टिप्स आसान भाषा में उपलब्ध है ।
इन्हे भी पढ़े

Leave a Reply