3.9 C
New York
Tuesday, February 7, 2023

गुंजन सिंह का जीवन परिचय। Gunjan Singh biography in hindi

 

 

Gyangoal के ब्लॉग पोस्ट में आपका स्वागत है, आज इस आर्टिकल में आप भोजपुरी सिनेमा के मशहूर गायक गुंजन सिंह के जीवन के बारे में जानेंगे कि कैसे एक छोटे से कस्बे से आकर भोजपुरी सिनेमा में अपनी पहचान बनाई। उन्होँने पहले एक सिंगर के रुप मे भोजपुरी सिनेमा मे पहचान बनाई अब वो एक बेहतर एक्टर के रुप मे उभर कर सामने आ रहे है। गुंजन सिंह और अंतरा सिंह प्रियंका की जोड़ी कैसे हुई इतनी मशहूर और भोजपुरी सिनेमा में किस गाने ने Gunjan Singh की दुनिया बदल दी और भी बहुत कुछ उनके जीवन से जुड़े जानेगे तो चलिए आगे बढ़ते हैं और जानते हैं गुंजन सिंह की जीवन कहानी।

 

कौन है गुंजन सिंह? Who’s Gunjan Singh

गुंजन सिंह एक भारतीय गायक और एक बेहतरीन अभिनेता हैं।  जो मुख्य रूप से भोजपुरी सिनेमा में काम कर रहे हैं। उनका जन्म बिहार के नवादा जिले में हुआ था। उन्होंने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत 2013 में भोजपुरी भक्ति एल्बम से की थी और साल 2017 में भोजपुरी फिल्म नसीब से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। गुंजन सिंह भोजपुरी गाने चुम्मा मांगे मास्टरवा मैट्रिक पास करेके से फेमस हुये है।

 

 

 

गुंजन सिंह का जीवन परिचय। Gunjan Singh Biography in hindi

 

पूरा नाम –  गुंजन सिंह

व्यवसाय  –  गायक एवं अभिनेता

उम्र Age  – 30 वर्ष 2021 के अनुसार

गृह नगर  –   भगवानपुर नवादा जिला बिहार भारत

स्कूल/विद्यालय  –  श्री कृष्ण रामरूची कॉलेज बरहबिघा नवादा बिहार

डेब्यू गीत  – भक्ति सॉन्ग (वर्ष 2013)

धर्म  –  हिन्दू

नागरिकता   –  भारतीय

डेब्यू फिल्म   –  भोजपुरी फिल्म नसीब (वर्ष 2017)

शौक   –  डांस करना, गीत गाना एवं एक्टिंग करना

 

 

Gunjan Singh Body measurement, Height

गुंजन सिंह की ऊंचाई Height लगभग 5’5” फीट है। वही उनका वजन weight लगभग 60Kg किलोग्राम मे है। उनकी आंखों का रंग काला एवं बालों का रंग भूरा है।

 

गुंजन सिंह जन्म एवं प्रारंभिक जीवन। Gunjan Singh Birth and Early life

गुंजन सिंह का जन्म बिहार के नवादा जिले के एक छोटे से गांव भगवानपुर में हुआ था। एक साधारण परिवार में जन्मे गुंजन सिंह की स्कूली शिक्षा उनके जन्मस्थान से ही पूरी हुई। आगे कॉलेज की पढ़ाई के लिए उन्होंने श्री कृष्ण रामरुचि कॉलेज नवादा बरहबीघा में एडमिशन लिया। जहां से उन्होंने इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई पूरी की।

 

 

गुंजन सिंह का परिवार।Gunjan Singh Family

गुजन सिंह का जन्म एक साधारण किसान परिवार में हुआ था. उनके पिता का नाम गोपाल सिंह एवं मां का नाम वीणा देवी है।

पिता का नाम : गोपाल सिंह

मां का नाम : वीणा देवी

भाई/बहन का नाम: ज्ञात नहीं

 

 

गुंजन सिंह का करियर। Gunjan Singh Career

गुंजन सिंह ने अपने करियर की शुरुआत एक गायक के रूप में वर्ष 2013 में एक भक्ति एल्बम के साथ की थी। उन्होंने लगभग कई वर्षों तक सॉन्ग गाना जारी रखा। फिर उन्हें साल 2016 में भोजपुरी सॉन्ग चुम्मा मांगे मास्टरवा से बतौर सिंगर के रुप पहचान मिली फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह एक से एक बड़े हिट गाने गाये। जो कूछ इस प्रकार हैं जैसे कि संया ले ले अहिय, करिया मिलला, सुनो रे मालिनिया, एक मुखिया जी, पीसा हरदिया बाड़ल दरिया, और रसगुल्ला खिलाई द ऐ राजा। इनके गाने दूसरे सिंगर से थोड़े अलग रहते है यही वजह है कि उनके बनाए गाने सबसे ज्यादा हिट होते हैं। आगे गुंजन सिंह ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2016 में भोजपुरी फिल्म नसीब से की थी। उसके बाद उन्होंने साल 2018 मे भोजपुरी के टैलेंटेड़ पॉपुलर अभिनेत्री अंजना सिंह एवं निषा दुबे के साथ भोजपूरी फिल्म खुददारी की, और आगे उड़ान और बलम रंगबाजी जैसी भोजपुरी फिल्मों में काम किया है।

 

 

 

गुंजन सिंह का वैवाहिक जीवन अफेयर। Gunjan Singh Affairs, Marriage

गुंजन सिंह भोजपुरी सिनेमा की बेहतरीन सिंगर और एक्ट्रेस में से एक हैं। वह कभी भी अपने रिश्ते को लेकर खुलकर सामने नहीं आए है। गुंजन सिंह अविवाहित हैं।

 

 

गुंजन सिंह के हिट सॉन्ग। Gunjan Singh Hit songs list

गुजन सिंह ने लंबे समय तक भोजपुरी सिनेमा में अपनी आवाज से लोगों के बीच एक अलग पहचान बनाई हुई है। इनके गानों को लोगों काफी पसंद करते हैं। उनके गाए कुछ हिट गाने इस प्रकार हैं:-

1.चुम्मा मांगे मास्टरवा मैट्रिक पास करेके,
2.तोहरा अखियां के काजल,
3 चूडी टुटल कलाई में
4सैयां ले ले आईह
5.तौरा ससुरा मे किनबो जमीन
6. करिया मिले ना,
7.घुमाइबो कोलत के झरना गे,
8.हरदिया बड़ी दरदिया हो ब ता
9.बिना तेल के जलयबू लालटेन गे ।

 

 

गुंजन सिंह फिल्म लिस्ट

2016  – नसीब
2018  –  खुद्दारी
2019  –   उड़ान
2019  –  बलम रंगबाजी

 

 

गुंजन सिंह से जुड़े फैक्ट। Gunjan Singh Facts

गुंजन सिंह का भोजपुरी सिनेमा में लोकप्रियता भोजपूरी गीत चुम्मा मांगे मास्टरवा मैट्रिक पास करेके से मिली थी।

 

गुंजन सिंह और वर्तमान की भोजपुरी सिनेमा की लोकप्रिय सिंगर सिल्पी राज की जोड़ी काफी पसंद की जा रही है,दोनो ने साथ मे कई  हिट म्यूजिक सॉन्ग किये जिसमे कूछ इस प्रकार है: बिना तेल के जलेबो लालटेन गे,चुम्मा लै बो ओठवां पे,मेहरारु पकड़ा गईल,और पटना के साकर गलियाँ शामिल है।

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles