samay raina pics
samay raina girlfriend, chess,affairs

समय रैना का जीवन परिचय | Samay Raina biography in hindi

 

कौन हैं समय रैना ? | Who is Samay Raina?

समय रैना एक भारतीय स्टैंड-अप कॉमेडियन, YouTuber और एक बेहतरीन Chess स्ट्रीमर हैं। उनका जन्म 26 अक्टूबर 1997 को श्रीनगर, जम्मू कश्मीर भारत में हुआ था। समय Amazon-Prime की स्टैंड-अप प्रतियोगिता Comicstaan सीज़न 2 जीतने के बाद प्रसिद्ध हुआ। वर्तमान में वह शतरंज गेम स्ट्रीमर के रूप में Youtube पर ऐक्टिव है।

समय रैना का जीवन परिचय। Sa mya Raina Biography

वास्तविक नाम   –  समय रैना
निकनेम  –  समय
व्यवसाय Profession  –  स्टैंड-अप कॉमेडियन,YouTuber,और शतरंज स्ट्रीमर
जन्मतिथि D.O.B  – 26 अक्टूबर 1997
उम्र  –  24 साल(2021 के अनुशार)
जन्म स्थान – श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर, भारत
स्कूल  –  ज्ञात नहीं
कॉलेज  – पुणे विद्यार्थी गृह कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, पुणे, महाराष्ट्र
शैक्षिक योग्यता  –  स्नातक
राष्ट्रीयता  –  भारतीय
गृहनगर   –  श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर, भारत
धर्म  –   हिन्दू
जाति  –   पंडित
वर्तमान पता Address –  हैदराबाद, आंध्र प्रदेश, भारत
शौक Hobbies –  गिटार बजाना

 

समय रैना का शारीरिक आंकड़े,ऊंचाई।Samya Raina Height, Weight and body measurement

ऊंचाई Height  – लगभग 5′ 6″ फीट
वजन Weight  –  लगभग 65kg किलोग्राम
शरीर का फिगर –  छाती: 40 इंच में,
कमर: 32 इंच मे ,बाइसेप्स: 14 इंच
आंखों का रंग काला
बालों का रंग काला

समय रैना का परिवार | Samay Raina Family

समय रैना का जन्म एक पंडित परिवार मे हुआ था। इनके पिता का नाम राजेश  रैना और माता का नाम स्वीती रैना है। उनके भाई बहन के बारे में कोई जानकारी ज्ञात नहीं है।

पिता का नाम  –  राजेश  रैना
माता का नाम   –  स्वीती रैना
भाई बहन  –  ज्ञात नहीं है

 

समय रैना का वैवाहिक जीवन,अफेयर, गर्लफ्रेंड | Samay Raina girlfriend, affairs

समय रैना इतने लोकप्रिय होने के बावजूद अपने रिश्ते को लेकर कभी खुलकर सामने नहीं आए। आपको बता दें कि समय रैना अविवाहित हैं।

गर्लफ्रेंड का नाम  –  ज्ञात नहीं
पत्नी का नाम  –  ज्ञात नही

 

 

समय रैना जन्म व शिक्षा।Samya Raina Birth and Education

समय रैना का जन्म 26 अक्टूबर 1997 को श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर में एक पंडित परिवार में हुआ था। लेकिन कुछ साल पहले, जब पंडितों पर हो रहे अत्याचारों के कारण कश्मीर के लोगों को कश्मीर छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा था। उनमें से एक उनका परिवार था। जो कश्मीर छोड़कर नई दिल्ली शिफ्ट हुये थे। फिर कुछ वर्षो के बाद वे आंध्र प्रदेश के हैदराबाद में रहने लगे। उन्होंने हैदराबाद में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और पुणे विद्यार्थी गृह कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी से प्रिंटिंग इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट किया।

 

समय रैना का करियर। Samya Raina Career

समय रैना ने कॉलेज के दिनों से ही ओपन-माइक पर अपने स्टैंड-अप कॉमेडी करियर की शुरुआत की थी।  शुरुआती दिनों में वह कॉलेज में होने वाले कार्यक्रमों में परफॉर्म किया करते थे। धीरे – धीरे  उन्होंने कॉलेज के बाहर भी परफॉर्म करना शुरू कर दिया।  उन्होंने पुणे से एक प्रोफेशनल स्टैंड-अप कॉमेडी के रुप मे शुरूआत की बाद में उन्होंने कई शहरों में परफॉर्म करना शुरू किया।  समय के साथ स्टैंड-अप कॉमेडी के रूप में वह अपनी एक अलग पहचान बनाने में सफल रहे फिर उन्हें Amazon Prime के स्टैंड-अप कॉम्पिटिशन कॉमिकस्तान सीजन 2 मे भाग लिया और उनके बेहतरीन परफॉर्म ने उन्हें  कॉम्पिटिशन का विनर बना दिया। जिसके बाद उनकी लोकप्रियता बढ गई। आगे वह कोरोना महामारी के चलते शो नहीं कर पाए रहे थे। तब भारत के मशहूर कॉमेडियन YouTuber तन्मय भट्ट ने उन्हें YouTube चैनल बनाने और गेमिंग स्ट्रीम करने का सलाह दिया।  फिर उन्होंने तन्मय भट्ट, आकाश गुप्ता के साथ शतरंग गेमिंग स्ट्रीम शुरू की।  कुछ समय बाद वो लोकप्रिय YouTuber एंटोनियो रैडिक को आमंत्रित किया जिससे उन्हें एक YouTuber के रूप में भी पहचान मिलनी शूरू हो गई। जिसके बाद उन्होंने अपने ऑफिशियल YouTube चैनल पर कंटिन्यू काम कर रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply