8.3 C
New York
Thursday, March 28, 2024

सोफिया अंसारी का जीवन परिचय | Sofia Ansari biography

Shorts video का क्रेज दिन प्रति दिन तेजी से बढ़ती जा रही है। Tik Tok Ban होने के बाद ये सा लगा था की अब तो शॉर्ट वीडियो का क्रेज काफी हो जायेगा। लेकिन Tik tok बेन होने बाद काफी तेजी से देश मे निर्मित अनेको शार्ट वीडियो ऐप्प आये जो शार्ट वीडियो को और रफ्तार देने का काम किया। सभी Tiktokers पुरी एनर्जी के साथ दोबारा से वीडियो क्रिएट करने लगे और सभी फिर से लोगो के बींच छा गए। उन्हीं शार्ट वीडियो क्रिएटर में एक नाम सोफिया अंसारी का आता है जो इन दिनो अपनी लिप-सिंक,डांस विडियो से काफी तेजी से आगे बढ़ी है। आज के तारीख़ इंडिया का नंबर वन शॉट वीडियो ऐप्प Mxplayer Takatak और Instagram पर उन्हें लाखो मे लोग Follow करते है। वो इतनी पॉपुलर हो गई है की इन दिनो लोग उनके जीवन के बारे में जानने के लिए सोशल मीडिया को खंगाल (Search) रहे है। अगर आप भी उनमे से एक है तो इस पोस्ट के अंत तक बने रहे। आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेगे सोफिया अंसारी का जीवन परिचय,व्यक्तिगत जानकारी,अफेयर,शादी,शिक्षा,परिवार
,करियर,वीडियो, फोटो,और जीवन से जुड़े कई महत्वपूर्ण बातें।

 

 

 

कौन है सोफिया अंसारी ? | Who is Sofia Ansari ?

TOC

सोफिया अंसारी एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, टिक टोकर, कंटेंट क्रिएटर, मॉडल और यूट्यूबर हैं। जो   लिप-सिंक,डांस, कॉमेडी जैसे शॉर्ट वीडियो बनाती है।इनके शार्ट वीडियो ऐप्प Mx Takatak और Instagram पर लाखो मे Followers है। इनका जन्म 30 अप्रैल 1996 को वडोदरा, गुजरात में हुआ था।

Sofia Ansari biography
Sofia Ansari biography

 

सोफिया अंसारी का जीवन परिचय | Sofia Ansari bio, birthday, instagram, boyfriend

 

 

किली पॉल जीवन परिचय | Kili Paul biography in hindi

 

सोफिया अंसारी का जन्म और शिक्षा | Sofia Ansari birthday, education

सोफिया अंसारी का जन्म 30 अप्रैल 1996 को गुजरात के मशहूर शहर बड़ोदरा में हुआ था। इनका पालन-पोषण बड़ोदरा में ही हुआ था। इनकी उम्र साल 2022 के अनुसार 25 वर्ष है। सोफिया बड़ोदरा से ही अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की आगे बड़ोदरा के किसी कॉलेज से स्नातक की डिग्री हासिल की। इन्हें बचपन से ही डांस और एक्टिंग में काफी रुचि थी।

 

 

सोफिया अंसारी का परिवार | Sofia Ansari family details

सोफिया अंसारी का जन्म बड़ोदरा गुजरात के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। सोफिया दो बहन है बहन का नाम सना अंसारी है।
पिता का नाम Father name – ज्ञात नहीं
माता का नाम Mother name – ज्ञात नहीं
बहन का नाम Sister Name –  शना अंसारी

 

सोफिया अंसारी का बॉयफ्रेंड | Sofia Ansari boyfriend

Sofia Ansari biography
Sofia Ansari boyfriend, networth

 

सोफिया अंसारी अपना ज्यादातर समय अपने कामों में बिताती हैं मेहनत का ही नतीजा है कि इतने कम समय में उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बना ली है। बता दें कि वो अविवाहित जीवन जी रही हैं। इनके अफेयर की अभी तक कोई खबर नहीं सामने नही आई है।

 

 

 

सोफिया अंसारी का करियर | Sofia Ansari tiktok, reels, instagram, shorts, mxplayer takatak

सोफिया अंसारी ने अपने करियर की शुरुआत टिक टॉक पर डांस, लिप-सिंक,फनी,कॉमेडी वीडियोस के साथ शुरू की थी। Tik tok App पर काफी कम समय में इनका वीडियो वायरल होने लगा और ये Tik tok पर फेमस तो हो गई। लेकिन साल 2020 में भारत सरकार ने Tik tok को भारत में बैन कर दिया। जिससे सभी क्रिएटर की तरह सोफिया को भी काफी नुकसान झेलना पड़ा।

लेकिन कहा जाता है कि जो लोग ईमानदारी और लगन से मेहनत करते हैं उसका परिणाम हमेशा सकारात्मक होता है। Tik tok बेन होने के बाद उन्होंने भारतीय शॉर्ट वीडियो App Mxplayer Takatak और Instagram पर वीडियो बनाना शुरू की और बहुत ही कम समय में वह फिर से लोगों के बीच मशहूर हो गईं।

उनकी वीडियो लगातर Viral होने लगे। आज के डेट में इंस्टाग्राम पर 8 मिलियन से भी ज्यादा लोग उन्हें Follow करते है। बताते चले साल 2013 में उन्होने सोफिया अंसारी नाम की एक यूट्यूब चैनल का भी निर्माण की थी। उनके यूट्यूब चैनल पर लगभग दो लाख तक सब्सक्राइबर है।

सोफिया साल 2020 में लोकप्रिय Mxplayer Takatak शो फेम हाउस मे कंसस्टेंट के रूप में नजर आई।

सन 2021 में पंजाबी सॉन्ग चश्मा प्यार का उनके  करियर की पहली म्यूजिक एल्बम वीडियो बनी।

 

 

अंजलि अरोड़ा का जीवनी | Anjali Arora biography in hindi

 

सोफिया अंसारी से जुड़े फैक्ट | Sofia Ansari facts

सोफिया टैटू की बड़ी शौकीन है उनके बाएं हाथ पर डेविल और दाएं कंधे पर एंजिल की टैटू बनी है।

सोफिया ने साल 2013 में ही यूट्यूब पर सोफिया अंसारी नाम की चेनल को क्रिएट की थी। लेकिन काफी कम यूट्यूब पर एक्टिव रहती है।

सोफिया को जानवरों से काफी लगाव है खासकर कुत्ते से।

सोफिया को इंस्टाग्राम पर 8 मिलियन से ज्यादा Follow करते है। तो वही YouTube पर दो लाख से ज्यादा Subscriber है।

 

Rj raunac biography in hindi | RJ Raunac का जीवन परिचय

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles