Srinidhi Sheety biography in hindi
Srinidhi Sheety biography in hindi

श्रीनिधि शेट्टी का जीवन परिचय | Srinidhi Sheety biography in hindi

 

Gyangoal.in के ब्लॉग पोस्ट में आपका स्वागत है आज के इस पोस्ट मे आप ब्लॉकबस्टर फिल्म KGF से अपनी पहचान बनाने वाली साउथ एक्ट्रेस श्रीनिधि शेट्टी की जीवनी के बारे में जानेंगे। उसने एक इंजीनियर की नौकरी क्यों छोड़ दी और एक अभिनेत्री बन गई? तो आइए जानते हैं श्रीनिधि शेट्टी की संघर्ष जीवन, मैरिड लाइफ, फैमिली, पढ़ाई, करियर, फिल्म और जिंदगी से जुड़ी कई अहम बातें।

 

 

कौन है श्रीनिधि शेट्टी ? | Who is Srinidhi Sheety ?

श्रीनिधि शेट्टी भारतीय मॉडल इंजीनियर और एक बेहतरीन अभिनेत्री है। वो मुख्य रूप से कन्नड़ और तमिल फिल्म में काम करती है। उनका जन्म 21 अक्टूबर 1993 को मंगलौर कर्नाटक में हुआ था। उन्होंने ब्लॉकबस्टर फिल्म KGF से भारतीय सिनेमा मे प्रसिद्ध की हासिल की। उन्होँने मॉडल के रूप अपने में करियर की शुरुआत की थी। साल 2016 में ब्यूटी प्रतियोगिता मिस सुपरनेशनल जीतने वाली दूसरी भारतीय बनी।

 

 

श्रीनिधि शेट्टी का जीवन परिचय | Srinidhi Sheety bio, KGF, family, boyfriend

नामश्रीनिधि शेट्टी
पूरा नामश्रीनिधि रमेश शेट्टी
व्यवसायअभिनेत्री, मॉडल, इंजीनियर
Birthday21 अक्टूबर 1992
उम्र28 साल
जन्म स्थानमैंगलोर, कर्नाटक
गृहनगरमैंगलोर, कर्नाटक
Debut Kannada MovieKGF (2018)
स्कूल श्री नारायण गुरु इंग्लिश मीडियम स्कूल, मैंगलोर
कॉलेजजैन विश्वविद्यालय, बैंगलोर,सेंट एलॉयसियस प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज, मैंगलोर
Education QualificationB.Tech
धर्महिन्दू
Height 5 फीट 8 इंच
राष्ट्रीयताभारतीय
Boyfriend---

 

 

श्रीनिधि शेट्टी का जन्म और शिक्षा | Srinidhi Sheety birthday and education

श्रीनिधि शेट्टी का जन्म 21 अक्टूबर 1993 को मंगलूर कर्नाटक में हुआ था। इनकी उम्र वर्ष 2021तक 29 वर्ष हो गई है। प्रत्येक वर्ष 21 अक्टूबर को वो जन्मदिन मनाती है। इनका पालन-पोषण मंगलौर में ही हुआ था। उन्होंने अपने शुरुआती स्कूली पढ़ाई श्री नारायण गुरु अंग्रेजी मीडियम स्कूल से पूरी की थी। आगे वह st aloysius pre university और जैन यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स से बीटेक की डिग्री हासिल की थी।

 

 

श्रीनिधि का परिवारिक जीवन | Srinidhi Sheety  family details

श्रीनिधि का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था पिता का नाम रमेश शेट्टी है और माता का नाम कुशल शेट्टी है। श्रीनिधि के माता-पिता अब इस दुनिया में नहीं है। श्रीनिधि कुल तीन बहनों में सबसे छोटी है। दो बड़ी बहन है जिसका नाम अमृता और प्रियंका है।

 

>>>यश की जीवनी | Yash biography, KGF, family

श्रीनिधि बॉयफ्रेंड | Srinidhi Sheety  boyfriend

ब्लॉकबस्टर फिल्म KGF से अपनी पहचान बनाने वाली श्रीनिधि बेहतरीन एक्ट्रेस के रूप में भारतीय सिनेमा में उभरी है। बता दे वो अविवाहित जीवन व्यतीत कर रही है। अब तक इनके किसी के साथ अफेयर की खबरे सामने नहीं आई।

 

श्रीनिधि शेट्टी की शुरुआती जीवन | Srinidhi Sheety struggle life

श्रीनिधि शेट्टी मॉडल के रूप में करियर की शुरुआत कॉलेज के दिनों से ही कर दी थी।

वो एक एनसीसी कैडेट भी रही है और शुरुआत मे कई ब्यूटी प्रतियोगिताओं में भाग ली थी।

साल 2012 में श्रीनिधि क्लीन एंड क्लियर फ्रेश फेस में कुल 5 कंपटीशन में भाग लिया था।

 

आगे वह साल 2015 में मुन्नापुरम मिस साउथ इंडिया मिस ब्यूटी स्माइल और मिस कर्नाटका का खिताब जीता।

आगे वह साल 2016 में पोलैंड में हो रहे यामहा हसीनों मिस दिवा सुपर नेशनल में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व करते हुए मिस सुपर नेशनल एशिया और ओसिमिया का खिताब जीता था।

 

 

श्रीनिधि शेट्टी का फिल्म करियर | Srinidhi Sheety  films

श्रीनिधि शेट्टी एक मॉडल के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। वह सुपर नेशनल का खिताब जीतने के बाद उनकी लोकप्रियता काफी बढ़ गई।

श्रीनिधि को साल 2018 की कन्नड़ फिल्म KGF में काम करने का अवसर मिला। KGF उनकी पहली फिल्म थी। केजीएफ कन्नड़ के अलावा कई भाषाओं में रिलीज की गई थी। इस फिल्म ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिया था। इस फिल्म मे मुख्य किरदार में साउथ सुपरस्टार यश थे। यह फिल्म साल सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई थी। इस फिल्म से श्रीनिधि रातों-रात साउथ ही नहीं पूरे देश में फेमस कर दिया। KGF की सफलता के बाद फिल्म डायरेक्टर प्रशांत नील केजीएफ चैप्टर 2 में श्रीनिधि को दोबारा एक्ट्रेस के किरदार में चुना है ये फिल्म साल 2022 में आने वाली है।

 

श्रीनिधि शेट्टी जुड़े फैक्ट | Facts about Srinidhi Sheety

श्रीनिधि अभिनेत्री बनने से पहले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में नौकरी की है। हालांकि उनका मॉडल बनने का सपना उन्हें जॉब छोड़ने को मजबूर कर दिया था।

श्रीनिधि पहली ऐसी साउथ अभिनेत्री बनी जिन्होंने अपने करियर की पहली फिल्म से ही लोक सफल हुई।

 

>>>RRR Full Movie Download kaise kare in hindi 720p,1080p & 480p

Leave a Reply