Maidaan Film Real Story in hindi
Maidaan Film Real Story in hindi

Maidaan Film Real Story in hindi | Maidaan cast, budget and release date

आज की पोस्ट पूरी तरह से बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन की आने वाली फिल्म Maidaan के बारे मे होने वाली है। आजकल ज्यादातर फिल्में रियल स्टोरी के ऊपर बनाई जा रही हैं। जिस तरह से KGF Chapter और RRR जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में पूरी तरह से एक वास्तविक कहानी पर आधारित रही। इसी तरह बॉलीवुड सिंघम अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म मैदान देश के महान फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम के जीवन पर  रियल स्टोरी बेस्ड फिल्म पर होने वाली है। इस फिल्म का ट्रेलर आने के बाद लोग मैदान फिल्म की असल कहानी जानने के लिए काफी उत्सुक हैं। अगर आप भी अजय देवगन की आने वाली फिल्म Maidaan की असली कहानी जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट के अंत तक बने रहें।

 

 

मैदान फिल्म की असल कहानी | Syed Abdul Rahim Biography

 

 

Syed Abdul Rahim Biography
Syed Abdul Rahim Biography

 

सैयद अब्दुल रहीम की जीवनी:- सैयद अब्दुल रहीम एक जाने माने सफल फुटबॉल कोच थे। उनकी उपस्थिति में देश की फुटबॉल टीम दिन-ब-दिन ऊंचाई छू रही थी। कैंसर जैसे जटिल बीमारी होने के बावजूद भी उन्होँने अंतरराष्ट्रीय जगत पर गोल्ड मेडल जीतने का काम किया। सैयद अब्दुल रहीम का जन्म 17 अगस्त 1919 को हैदराबाद में हुआ था।

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत हैदराबाद सिटी पुलिस के कोच के रूप में किया था। वो शुरुआत से ही काफी मेहनती कोच के रुप लगातर अच्छा प्रदर्शन किया। उनकी टीम की लगातार अच्छे प्रदर्शन को देख। उन्हें साल 1950 को इंडियन नेशनल फुटबॉल टीम का कोच बना दिया। उन्होंने इस पद पर रहते हुये अपनी पूरी मेहनत से टीम को काफी मजबूत बनाने का काम किया था। उनकी अच्छी गाइडलाइन का नतीजा रहा कि टीम ने 1951 में एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जितने मे सफल रहे थे। जिसके बाद भारतीय टीम एक से एक बड़े क्रितिमान हासिल करते चले गए।

भारतीय फुटबॉल टीम 1956 में ओलंपिक में सेमीफाइनल तक का सफर भी पूरा किया था।

साल 1962 में इनकी मौजूदगी में भारतीय टीम एशियन गेम्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीता था।

साल 1962 में जकार्ता एशियन गेम्स में टीम को गोल्ड मेडल जीताने के लिए कैंसर होने के बावजूद भी वो मैदान पर खिलाड़ियों को पीठ थपथपाते रहे। उनकी बहादुरी और मेहनत का नतीजा रहा की टीम 2-1 से गोल्ड मेडल जितने मे सफल रही। हालांकि अगले साल 1963 को कैंसर की वजह से दुनिया को अलविदा कह गए।

सैयद अब्दुल रहीम जैसे महान् व्यक्ति की बहादुरी से भरी  कहानी लोगों को सिखाती है की बदलाव लाने के लिए अकेला भी काफी होता है। इस सच्ची कहानी को पर्दे पर 3 जून 2022 को बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन लेकर आ रहे हैं।

 

 

 

 

मैदान फिल्म का कास्ट रिलीज डेट | Maidaan cast, budget and release date

Maidaan
Maidaan cast, budget and release date

 

अजय देवगन के अधिकतर फिल्में समाज में एक मैसेज लेकर आती है। हर बार की तरह इस बार भी उनकी आने वाली Film Maidaan पूरी तरह लोगो को एक सिख देने जा रही है। ये फिल्म की कहानी भारतीय फुटबॉल टीम के महान कौच सैयद अब्दुल रहीम के जीवन पर आधारित है। किस प्रकार एक कोच ने अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए कैंसर जैसे जानलेवा बीमारी होने के बावजूद भी वह फील्ड पर अपनी टीम के साथ डटे खड़े रहे और देश को गोल्ड मेडल दिलाई। इस फिल्म में अजय देवगन सैयद अब्दुल रहीम की मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं। फिल्म अजय देवगन के अलावा प्रियामणि और गजराज राव जैसे कलाकार नजर आएंगे। फिल्म को डायरेक्ट जाने माने  डायरेक्टर अमित शर्मा कर रहे हैं। फिल्म को 3 जून 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी।

 

>>>Memes बनाकर पैसे कैसे कमाए  | Make Money Online With memes

okkdheeraj

Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Leave a Reply