4 C
New York
Wednesday, February 8, 2023

Runway 34 की असली कहानी | Runway 34 real story

आज आ ये पोस्ट पूरी तरह से बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन की आने वाली फिल्म Runway 34 के ऊपर होने जा रही है। इन दिनो अधिकांश फिल्में एक रियल कहानी पर बनाई जा रही है जैसे आपने ब्लॉकबस्टर फिल्म RRR जो भारत के दो महान स्वतंत्रता सेनानी के ऊपर थी और दुसरी तरफ KGF चैप्टर जो एक सोने की खान के ऊपर बनाई गई। उसी प्रकार अजय देवगन की फिल्म रनवे जो फ्लाइट मैं बचाये गये 150 यात्रियों की जान के ऊपर अधारित सच्ची कहानी है फिल्म रनवे का ट्रेलर आते ही लोग Runway 34 की सच्ची कहानी को जानने के लिए काफी उत्सुक है अगर आप भी उनमे से एक है जो फिल्मो की असल कहानी को जानने में रुचि रखते है तो यकिन मानिए ये पोस्ट पूरी तरह से आपके लिए बनी है।

 

 

Runway 34 की असल कहानी | Runway 34 story in hindi

 

Runway 34 story in hindi
Runway 34 story in hindi

 

कहानी की शुरुआत होती है 18 अगस्त 2015 को जब जेट एडरवेज की फ्लाइट 9w-555 दोहा से कोच्चि के लिए उड़ान भरती है। उड़ाने भरते समय सब कुछ सही रहता है मौसम से लेकर फ्लाइट तक सब कुछ परफेक्ट बताया जाता है। उस विमान में 141 यात्री और 8 क्रू मेंबर सवार थे।

लेकिन जब यह फ्लाइट भारत पहुंचने के नजदीक आती है तब अचानक मौसम पूरी तरह से खराब हो जाती है देखते-देखते मौसम इतना खराब हो जाता है कि धीरे-धीरे रोशनी कम होने लगती है साथ मे हवा की तेजी और मूसलाधार बारिश फ्लाइट को आगे बढ़ने में मुश्किल कर देती है। मौसम इतना बिगड़ जाता है कि कोच्चि में लैंड करने की परमिशन तक नहीं मिलती है।

जिसके बाद फ्लाइट को तुरंत तिरुवंतपुरम डायवर्ट कर दिया जाता है। लेकिन मौसम का लगातार खराब होने की वजह से रनवे साफ नहीं दिखई देता है और इस वजह से फ्लाइट दूसरी बार भी लैंडिंग होते-होते रह जाता है। तीसरी बार लैंडिंग से पहले एक अपडेट आती है की फ्लाइट में मात्र 250 किलोग्राम फ्यूल बचा है। जिसके बाद ATC की कोई मदद ना आना यात्री की जान बचाना और भी मुस्किल लगने लगती है। जिसके बाद पूरी की पुरी जिम्मेदारी डिसीजन पायलट के हाथ में होता है लेकिन इसमे पायलट करे तो करे अब उनके हाथ में पूरे 150 लोगों की जान रहती है।

जिसे बचाना काफी मुश्किल नजर आता है। लेकिन पायलट की कमाल की समझदारी ने फ्लाइट में बैठे 150 यात्री की जान बच जाती है। आगे इस घटना को लेकर सरकार द्वारा इंक्वायरी टीम बनाई जाती और इस पूरे घटना की जांच करने लगती है आगे जांच मे कई मिस्ट्री निकल कर सामने आती है जो आप 29 अप्रैल 2022 को सिनेमाघरों में फिल्म Runway 34 के रुप में देख पायेंगे।

 

>>Prithviraj फिल्म का असल कहानी | Prithviraj movie real story

 

Runway 34 फिल्म कास्ट, रिलीज डेट | Runway 34 release date and cast

 

Runway 34 story in hindi
Runway 34 release date

 

बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन अप्रैल 2022 को एक और मिस्ट्री और रियल कहानी पर आधारित फिल्म रनवे लेकर आ रहे हैं। फिल्म का ट्रेलर आते ही फिल्म की चर्चा हर तरफ होने लगी है। फिल्म में अजय देवगन के अलावा हिंदी फिल्म के महानायक अमिताभ बच्चन और भारतीय सिनेमा की उभरती हुई टैलेंटेड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह नजर आने वाले है। फिल्म को 29 अप्रैल 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज की जा रही है। इस फिल्म की पूरी कहानी दोहा से कोच्चि आ रहे फ्लाइट के ऊपर आधारित है जो पूरी तरह रियल कहानी है फिल्म का ट्रेलर से ही पता चलता है कि कितनी शानदार तरीके से रियल कहानी को पर्दे पर लाने की कोशिश की है।

Runway 34 Film Cast

Runway 34 release date
Runway 34 casts

 

फिल्म डायरेक्टर  – अजय देवगन
फिल्म प्रोड्यूसर  – अजय देवगन
कास्ट में – अजय देवगन, अमिताभ बच्चन, रकुल प्रीत सिंह और बोमन ईरानी
फिल्म रिलीज डेट –  29 अप्रैल 2022
भाषा – हिंदी

 

>>>Memes बनाकर पैसे कैसे कमाए  | Make Money Online With memes

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles