Shamshera movie real story, plot

बॉलीवुड फिल्म शमशेरा में सुपरस्टार रणबीर कपूर एक अलग अंदाज में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म का निर्देशन करण मल्होत्रा ​​कर रहे हैं तो आदित्य चोपड़ा फिल्म के निर्माता है, दर्शकों को फिल्म शमशेरा का फर्स्ट लुक देखने को मिला रणबीर कपूर के 39वां जन्मदिन पर। इस फिल्म में रणवीर कपूर के अलावा संजय दत्त और वाणी कपूर भी मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं। फिल्म के ट्रेलर के बाद हर कोई शमशेरा फिल्म की असल कहानी, फिल्म की रिव्यू, फिल्म की कास्ट, फिल्म की रिलीज डेट और फिल्म से जुड़ी कई अहम बातें जानना चाहता है.
>>>Rocketry Movie real story, release date


Shamshera review, budget, real story

सोशल मीडिया के अनुसार शमशेरा मूवी की कहानी 19वी सदी के डाकू शमशेरा के ऊपर बनाई गई है। फिल्म मे शमशेरा के किरदार मे बॉलीवुड सुपरस्टार रणबीर कपूर नजर आएंगे। ये फिल्म आदित्य चोपड़ा की यशराज फिल्म्स द्वारा निर्मित है और करण मल्होत्रा के द्वारा लिखित और निर्देशित ही रही है। करोना महामारी की वजह से फिल्म रिलीज डेट 18 मार्च से बढ़ाकर 22 जुलाई कर दी गई है। शमशेरा फिल्म रणबीर कपूर डबल रोल में नजर आने वाले हैं वो इस फिल्म में अपने आज तक के करियर  में सबसे अलग किरदार में नजर आएंगे। वहीं फिल्म में वानी कपूर डांसर के रोल प्ले कर रही है। वहीं दूसरी अहम किरदार में संजय दत्त नजर आएंगे। इस फिल्म को हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगू भाषा में रिलीज की जाएगी। फिल्म का पहला लुक रणबीर कपूर के 39वे बर्थडे पर रिलीज़ किया गया। फिल्म का ट्रेलर आने के बाद हर कोई समशेरा फिल्म के रिलीज डेट को लेकर काफी उत्सुक है।   फिल्म की कहानी 19वी सदी के एक ऐसे डाकू पर बनाई गई है जो देश के नेक क्रांतिकारियों के लिस्ट में शामिल थे।




Shamshera film ki asli kahani

यह कहानी है 1800 वीं सदी की जब अंग्रेज भारत में व्यापार करने के इरादे से आए थे लेकिन धोखे से उन्होंने पूरे देश पर कब्जा कर लिया। और पूरे देश में अपने हुकूमत चलाने लगे वह अपने अनुसार कानून बनाने और बिगाड़ने लगे। इतना ही नहीं वह हमारी संस्कृति और धर्मों के साथ भी खिलवाड़ करने लगे थे। उस समय भारत एक सोने की चिड़िया थी। अंग्रेज हमारे देश से आभूषण और आभूषण से बनी महंगी मूर्तियां चुरा कर अपना देश इंग्लैंड ले जाया करता था। वह देश के प्रति उसकी क्रूरता बढ़ती चली जा रही थी। अंग्रेजों ने नागरिक पर कर की राशि डबल कर दी थी। उस दौर में भारत के अधिकांश क्षेत्र में डकैतों का बसेरा था। और उन डकैतो को अंग्रेज द्वारा कर रहे हैं देश के नागरिकों पर जुर्म को देखा नहीं जा रहा था। उस समय जब अंग्रेज देश से लूटकर आभूषण खजाना लेकर इंग्लैंड जाते थे तो रास्ते मे सबसे बहादुर और क्रांतिकारी डकैतों के सरदार शमशेरा उस खजाने को लूट कर गरीबों में बांट दिया करता था। उस समय शमशेरा का खौफ अंग्रेजों के लिए बढ़ता चला जा रहा था। अंग्रेजों ने शमशेरा और उनके साथियों पर कई बार हमला भी किया लेकिन सफल नहीं रह सके थे। शमशेरा की कोशिश थी कि इस तरह के खौफ से भी अंग्रेजों को देश से बाहर निकाला जा सकता है। शमशेरा के द्वारा किए गए देश के प्रति नेक कार्य ने उन्हें आज भी लोग उन्हें एक क्रांतिकारी के रूप में जानते हैं।

>>>Raksha Bandhan movie story, cast, release date








Shamshera Film Cast, Director, Release date

निर्माता (Producer)आदित्य चोपड़ा
निर्देशक (Director)करण मल्होत्रा
प्रोडक्शन हाउस (Production House)यश राज फिल्म्स (YRF)
संगीत (Music)Ajay-Atul, Mithoon and Sachet–Parampara
थियेटर रिलीज़ डेट Release date – 22 जुलाई 2022ओटीटी रिलीज़ की तारीख
टीबीए (TBA –  To be announced)ओटीटी प्लेटफॉर्मटीबीए 
स्टार कास्ट Cast –  रणबीर कपूर, संजय दत्त, वाणी कपूर

 

>>कहानी KGF की

Share.

Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Leave A Reply