Pathaan real story in hindi

पूरे 4 वर्षों के लम्बे समय बाद शाहरुख खान किसी फिल्म मे मुख्य किरदार मे एक्टिंग करते नजर आने वाले है पिछले कई वर्षो से शाहरुख खान की बड़ी बजट फिल्म पठान चर्चा में रही है और काफी समय से फैन इस फिल्म के इंतजार मे है आखिरकार फिल्म पठान का रिलीज डेट सामने आ ही गया,बिते दिन खुद शाहरुख खान ने अपने 57वें जन्मदिन के मौके पर फैंस को खास तोहफा दिया है और अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘पठान’ का टीजर जारी कर दिया है। फिल्म को साल 2023 मे सिनेमाघरों मे रिलीज करने जा रही है ये फिल्म पूरी तरह से एक्शन और ड्रामा से भरी है।

 

 

Pathaan cast and director

फिल्म पठान को डायरेक्ट कर रहे हैं सिद्धार्थ आनंद तो आदित्य चोपड़ा फिल्म के प्रोड्यूसर है। यह फिल्म यशराज फिल्म के बैनर तले बनने जा रही है। फिल्म की स्क्रिप्ट को सिद्धार्थ आनंद और दानिश आलम ने लिखा है, फिल्म के मुख्य किरदार में पठान की भूमिका में शाहरुख खान है अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन इब्राहिम रॉ एजेंट की भूमिका नजर भी नजर आ रहे है। इनके अलावा फिल्म मे अनुभवी एक्टर आशुतोष राणा और डिंपल कपाड़िया भी अहम किरदार में नजर आएंगे।

 

Kisi ka Bhai Kisi Ki Jaan director, cast, Salman Khan

 

Pathaan release date

Pathaan release date
Pathaan release date

 

लम्बे समय के इंतजार के बाद फिल्म पठान का टिजर आने के बाद फिल्म की रिलीज डेट की जानकारी सामने आई है,2 नवंबर को शाहरुख खान ने अपने 57 जन्मदिन के खास मौके पर अपने आने वाली फिल्म पठान का टिजर सोशल मीडिया पर अपने चाहने वालो के बीच शेयर किया, फिल्म की ऑफिशियल डेट 25 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी।

 

 

Pathaan real story

Pathaan real story
Pathaan real story

 

सोशल मीडिया के अनेकों रिपोर्ट के अनुसार फिल्म कहांनी की कुछ इस प्रकार बताई गई है फिल्म में शाहरुख खान पठान के किरदार में है,पठान के माता-पिता को उसके बचपन में कुछ अज्ञात हमलावरों ने मार डालता है। पठान अपने मां-बाप का बदला लेने की आग में जलता हुआ बड़ा होता है और उन्हें ढूंढ़कर मार डालना चाहता है। हमलावर कौन है?इस फिल्म के अंत मे ही पता चल पाएगा ये पुरी तरह से सस्पेंस है,जो आपको पुरे फिल्म मे बने रहने पर मजबूर करती है, बचपन मे पठान को एक मौलवी उसे अपने बच्चे की तरह पालता है और उसके दिमाग में यह जहर काफिरों के सफाए से जन्नत में मिलता है और भगवान वहां 72 नग्न हुर्रे, अंग्रेजी शराब की नदियां और जैविक शहद देता है। इस पर पठान अपनी औरतों की सलवार की गांठ बांधते हुए पूछते हैं कि अगर 140 फुट नंगे खुर हैं तो यहां ‘हिजाब’ के लिए हा-ला-गु-हो क्यों रहा है? और अगर वहाँ शराब हलाल है, तो यहाँ हराम क्यों है? फिल्म मे जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण कहानी को आगे बढ़ाते हैं अचानक एक दिन इन दोनों को खबर मिलती है कि उनकी नजर में दुनिया के सबसे बड़े खलनायक अमेरिका ने अफगानिस्तान में इस्लाम को नष्ट करने का का फैसला ले लिया है,दोनों अफगानिस्तान को बचाने के लिए काबुल जाते हैं। इसमें जॉन अब्राहम रॉ के एजेंट हैं, मु-सलमान खान आईएसआई के हैं तो वंही दीपिका इंटरनेट लिबरल हैं, जब तीनो अफगानिस्तान में होते हैं तो वहां की सरकार वहां के लोगों को पशुता से मानवता की ओर ले जाने की कोशिश करती है जिसकी भारत सरकार अपनी और से बहुत मदद भी करती है और एक ऐसी परियोजना शुरू करना चाहती है जिससे अफगानिस्तान की छवि और भाग्य बदली जा सके लेकिन उसके कहने पर ISI और ISIS का यह पठान गिरोह उस प्रोजेक्ट को फैलाने की कोशिश करता है,आगे की बेहतरीन की कहानी को जानने के लिए पठान का सिनेमाघर में आने तक इंतजार करना होगा।

 

Ponniyin Selvan Movie true Story

 

Pathaan film budget

फिल्म पठान की अनुमानित बजट 250 करोड़ रूपये है,जो सिनेमाघर मे हमारे बीच साल 2023 मे आने वाली है। देखना होगा बॉक्स ऑफिस पर फिल्म पठान कितना कुछ कर पाते है।

 

 

 

FAQ

 

फिल्म पठान के डायरेक्टर कौन है?

सिद्धार्थ आनंद

 

फिल्म पठान के एक्टर Hero कौन है?

शाहरुख खान और जॉन इब्राहिम

 

पठान की अभिनेत्री कौन है?

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण

 

पठान रिलीज कब होगी?

25 जनवरी 2023

 

Share.

Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Comments are closed.