10.7 C
New York
Sunday, March 3, 2024

Gb WhatsApp update Kaise Kare in 2023

Gb WhatsApp update Kaise Kare

TOC

आज के पोस्ट मे जानने वाले है GB WhatsApp Update कैसे करें? जीबी व्हाट्सएप इन दिनों अपने बेहतरीन उपयोगी फीचर की वजह से खूब चर्चा मे है बता दें जीबी व्हाट्सएप प्रसिद्ध चैटिंग ऐप WhatsApp का पहला मोड बताया जा रहा है जिसे अब तक लगातार अपडेट किया जा रहा है।

देखा जाए तो जीबी व्हाट्सएप अभी तक के सबसे बेहतरीन वर्जन है। सबसे खास बात यह है कि आपको जीबी व्हाट्सएप इंस्टॉल करने के लिए WhatsApp को uninstall नहीं करना होगा। जीबी व्हाट्सएप का Android 4.0.3 वर्जन भी कम होने की वज़ह से कोई भी एंड्रॉयड मोबाइल में फास्ट चलता है,जीबी व्हाट्सएप के अनेकों ऐसे फीचर है जिसे आज लोग खुब पसंद कर रहे है,जीबी व्हाट्सएप के कई अनोखे फीचर ने तो WhatsApp भी मात दे दिया है।

 

 

GB WhatsApp ko Download कैसे करे

जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड करना बेहद आसान है,आप नीचे दिए गए स्टेप की मदद से GB WhatsApp को बेहद आसानी से Download कर सकते हैं।

बता दें कि GB WhatsApp गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है इसीलिए आपको नीचे दिए गए लिंक की मदद से डाउनलोड करना होगा।

  1. आपको सबसे पहले GB WhatsApp को इंस्टॉल करने से पहले अपने फोन के सेटिंग में Unknown Source को ऑन कर ले।
  2.  GB WhatsApp Pro Apk File डाउनलोड हो जाने के बाद Download Folder में दिए गए Apk File पर क्लिक करे और Install पर टैप कर दे।
  3. अब आपको अकाउंट बनाने के लिए एक फोन नंबर दर्ज करना है और OTP डाल कर प्रक्रिया को पूरा करना है।

Instagram से Photo और Video डाउनलोड कैसे करें

 

GB WhatsApp Update कैसे करे?

जीबी व्हाट्सएप को कंटिन्यू बिना किसी समस्या और फास्टली यूज़ करने के लिये समय समय पर अपडेट करते रहना चाहिए,देखा गया कि जो यूजर जीबी व्हाट्सएप को अपग्रेड नहीं करते है उनके मोबाइल मे जीबी व्हाट्सएप शुरुआत जैसे फास्टली नही चल पाता है। ऐसे में अगर आप जीबी व्हाट्सएप का यूज कर रहे हैं तो बिना देर किए अपडेट करते रहे। अगर आपको जीबी व्हाट्सएप को अपडेट करने में कोई परेशानी आ रही है तो आप नीचे दिए गए इन स्टेप की मदद से सीख सकते हैं।

हालांकि जीबी व्हाट्सएप को अपडेट करने के इंटरनेट पर अनेकों तरीके बताये गये हैं पर जो उनमे सबसे आसान तरीका है वही तरीका मे आपको विस्तार से बताऊंगा।

 

GBWhatsApp APK download latest version

दोस्तों सबसे पहला तरीका जीबी व्हाट्सएप को अपडेट करने का वह है Apk फाइल को डाउनलोड करके,डाउनलोड कैसे करना है वह आप नीचे देख सकते है

  1. आप सबसे पहले इंटरनेट की मदद से GB WhatsApp के नए अपडेट वर्जन का पता करे।
  2. आपको अब लेटेस्ट वर्जन को अपने फोन में डाउनलोड करना होगा।
  3.  इंस्टॉल करने के पहले आपको अपने पुराने जीबी व्हाट्सएप का Backup जरुर ले लेना है।
  4. जिसके बाद पुराने जीबी व्हाट्सएप को अपने मोबाइल से अनइनस्टॉल कर देना है।
  5. अब आपको नए Apk फाइल पर क्लिक करके GB WhatsApp के नए संस्करण को इंस्टॉल कर लेना और फिर Backup किए गए को रिस्टोर करना है।

इन स्टेप की मदद से बेहद असनी से जीबी व्हाट्सएप को अपडेट कर सकते हैं।

 

भारत में Instagram पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके हैं 2023 में

दूसरा तरीका पॉपअप नोटिफिकेशन

GB WhatsApp को अपडेट करने का सबसे आसान तरीका Popup नोटिफिकेशन है इसके लिए आपको अपडेट का पॉपअप नोटिफिकेशन को समय समय पर देखना है जब भी Update के लिये बोला जायेगा आपको बस अपडेट पर क्लिक करना है और चंद मिनट मे आपका जीबी व्हाट्सएप अपडेट हो जायेगा।

 

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles