10.7 C
New York
Sunday, March 3, 2024

IPS Anu Beniwal Biography,marksheet,husband,posting

 

 

ips Anu beniwal biography

TOC

देश की सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी निकाल पाना इतना आसान नहीं होता, इसके लिए हर साल लाखों की संख्या परीक्षा की तैयारी करते हैं लेकिन इस परीक्षा में वही सफल हो पाता है जो धैर्य के साथ लगातार मेहनत करते चले जाते है, भारत के कठिन परीक्षा को पास करने की लिस्ट मे एक नाम अनु बेनीवाल भी का जुड़ा है जिन्होंने लगातार तीन बार असफल होने के बावजूद भी कभी मेहनत करने से पीछे नहीं हटी, अपने चौथे प्रयास में अपने सपने को साकार किया। अनु अग्रवाल की आईपीएस अधिकारी बनने की कहानी आज की युवाओं के लिए सफलता का मंत्र से कम नहीं।

 

 

ips anu beniwal age education

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPS Anu Beniwal (@anu_beniwal_ips)

 अनु बेनीवाल दिल्ली के पीतमपुरा की रहने वाली है अनु स्कूल के समय से पढ़ने में बेहद तेज रही थी इन्होंने अपनी स्नातक की डिग्री हिंदू कॉलेज दिल्ली विश्वविद्यालय से पूरी की अनु फिजिक्स ऑनर्स से अपना बीएससी और एमएससी पूरा किया था।

 

Also read:- ऑल इंडिया दूसरा रैंक लाने वाली आईएस अंकित अग्रवाल की सम्पूर्ण जीवनी

ips anu beniwal marksheet,rank

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPS Anu Beniwal (@anu_beniwal_ips)

 M.SC की डिग्री हासिल करने के बाद अनु ने आईएएस बनने के सपनों को लेकर UPSC की तैयारी शुरू की,उन्होंने साल 2018 में अपना पहला यूपीएससी एग्जाम दिया, अपने पहले प्रयास मे असफल रही लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी दोबारा तैयारी मे जुट गई उन्होंने साल 2019 में तीसरे प्रयास मे भी असफल रही लेकिन वह कभी उम्मीद नहीं छोड़ी,साल 2020 में उनकी मेहनत रंग लाई लेकिन 638 रैंक से वो खुश नही थी और उन्होंने एक बार फिर यूपीएससी परीक्षा देने का मन बनाया साल 2021 में अपने चौथे प्रयास में अनु ने ऑल इंडिया 217 रैंक लाकर अपने सपने को साकार किया।

 

 

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles