23.9 C
New York
Saturday, July 27, 2024

Shweta Mahara Biography,Husband,age,songs,instagram

Shweta Mahara Biography

TOC

आज आप इस पोस्ट मे आप जानेगे इस दौर की बेहद चर्चित अभिनेत्री,डांसर,कोरियोग्राफर श्वेता महारा की संपूर्ण जीवनी,स्ट्रगल लाइफ,लाइफस्टाइल,परिवार,शादी,पति,करियर,फिल्म,और जीवन से जुड़े अनेको किस्से।

 

 

Who is Shweta Mahara

 श्वेता महारा एक एक्ट्रेस के अलावा सिंगर, फैशन मॉडल, डांसर कोरियोग्राफर ,सोशल मीडिया सेलिब्रिटी भी है।इनका जन्म 21 नवंबर 1995 को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले मे हुआ था। इन्होनें साल 2018 से भोजपुरी सिनेमा में काम कर रही है। इन्होंने खेसारी लाल पवन सिंह कल्लू समर सिंह जैसे दिग्गज भोजपुरी कलाकार की है।

 

Shweta Mahara Caste

 पूरानाम Realname – श्वेता महारा
व्यवसाय Profession – अभिनेत्री, सिंगर, फैशन मॉडल,डांसर कोरियोग्राफर,सोशल मीडिया सेलिब्रिटी
जन्मदिन Birthday – 21 नवंबर 1995
उम्र Age – 27 वर्ष
जन्म स्थान Birthplace – उत्तराखंड भारत स्कूल School – नवा नालंदा हाई स्कूल कॉलेज College – उत्तराखंड यूनिवर्सिटी शैक्षणिक योग्यता Education – B.A वैवाहिक स्थिति Matrial status – शादीशुदा
पति का नाम Husband – राजेश महारा
वर्तमान पता Current Address – नवी मुंबई महाराष्ट्र
शौक Hobbies – एक्टिंग और सिंगिंग

 

 

Shweta Mahara Height

shweta mahara
shweta mahara photo

लंबाई 5 फुट 6 इंच

 

 

Shweta Mahara Net Worth

श्वेता मेहरा साल 2016 से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हुई है,उन्होंने बतौर अभिनेत्री के अलावा कोरियोग्राफर के रूप में भी कई सालो तक काम किया है। इनकी कमाई की बात करे तो सूत्रो के अनुसार इनकी अनुमानित संपति 90 लाख रूपए है। श्वेता महारा का कमाई का जरिया फिल्म,एल्बम के अलवा ब्रांड प्रमोशन भी है।

 

 

Shweta Mahara Age

shweta mahara
shweta mahara networth

श्वेता म्हारा का जन्म 30 नवंबर 1995 को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट गांव हुआ था,इनका बचपन इसी गांव में बीता,साल 2022 के अनुसार इनकी उम्र 27 वर्ष है।

 

Shweta Mahara Education

श्वेता महारा ने अपनी स्कूली शिक्षा नवादा नालंदा हाई स्कूल से पूरी की थी,जिसके बाद उन्होंने उत्तराखंड विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री हासिल की

 

 

Shweta Mahara family

श्वेता महारा का जन्म उत्तराखंड के एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। इनके पिता का नाम तन्मय महारा और माता का नाम विनीता महारा है। इनकी एक बहन और भाई भी है। श्वेता का बचपन उत्तराखंड में बीता इन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई भी उत्तराखंड से पूरी की थी उनके माता-पिता चाहते थे कि श्वेता बड़ा होकर एक डॉक्टर बने लेकिन श्वेता का बचपन से ही एक्टिंग और डांसिंग में काफी रूचि रही ।

 

 

Shweta Mahara Husband

shweta mahara
shweta mahara songs

श्वेता मेहरा शादीशुदा जीवन व्यतीत कर रहे है उनके पति का नाम राजेश महारा है जो एक अभिनेता है,दोनों पिछले कई वर्षों से एक दूसरे को डेट कर रहे थे।

 

 

Shweta Mahara Favorite things

श्वेता मेरा के पसंदीदा एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा पसंदीदा अभिनेता अक्षय कुमार
पसंदीदा गायक जुबिन नौटियाल
पसंदीदा क्रिकेटर विराट कोहली
पसंदीदा खाना पिज़्ज़ा बर्गर और चाऊमीन
पसंदीदा स्थान गोवा और मनाली
पसंदीदा रंग लाल

 

 

Shweta Mahara Movies,Songs

श्वेता महारा की बचपन से ही डांस और एक्टिंग में बेहद रुचि रही थी। यही वजह राखी उन्होंने एक्टिंग को ही अपना करियर चुना, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक कोरियोग्राफर के रूप में की, शुरुआत में उन्होंने डांस एकेडमी में भी काम की। जिसके बाद 2016 में उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में डांसर कोरियोग्राफी के तौर पर काम करने का अवसर मिला बता दे श्वेता टिक टॉक पर भी अपने डांस और वीडियो अपलोड किया करती थी, टिक टॉक पर उन्हें 1M मिलियन से ज्यादा लोग फॉलो भी करते थे। साल 2018 में श्वेता ने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा, उन्होंने पहली फिल्म खेसारी लाल यादव के साथ किया। श्वेता महारा वर्तमान में भोजपुरी के अलावा पंजाबी,हिंदी म्यूजिक वीडियो में भी नजर आती है।

 

FAQ

श्वेता महारा के पति का नाम क्या है?
राजेश महारा

श्वेता महारा की उम्र कितनी है?
27 वर्ष

श्वेता महारा कहां की रहने वाली है?
उत्तराखंड

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles