11.3 C
New York
Saturday, May 11, 2024

मिज़ान जाफरी का जीवन परिचय। Meezaan Jafri Biography,Networth

आज के इस पोस्ट में जानेंगे भारत के उभरते हुए बॉलीवुड अभिनेता मीजान जाफरी की जीवनी, परिवार, शिक्षा,गर्लफ्रेंड,लाइफस्टाइल, शादी,फिल्म, नेटवर्थ,फैक्ट,और जीवन से जुड़े कई महत्वपूर्ण बातें।

Who’s Meezaan Jafri? कौन है मिजान जाफरी

TOC

मिजान जाफरी एक अभिनेता मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों में काम करते हैं। इनका जन्म 1989 को मुंबई महाराष्ट्र भारत में हुआ था। उम्र की बात करें तो 30 साल( 2020) इन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई मुंबई के इकोले मोडियाल वर्ल्ड स्कूल से पूरी की और आगे कॉलेज की पढ़ाई दृश्य कला विद्यालय जहां से इन्होंने बिजनेस में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की। जब ये स्कूल मे थे तो इनका खेल के प्रति दिलचस्पी ज्यादातर रहा। उस दौरान इन्होंने राज्य स्तरीय कई खेल प्रतियोगिता का हिस्सा भी रहे थे। भारतीय सिनेमा में स्टार किट की संख्या ज्यादातर देखी गई है। उन्हीं में एक मिजान जाफरी भी है इनके दादा जी जगदीप भारतीय सिनेमा के दिग्गज हास्य अभिनेता रह चुके हैं और इनके पिता जावेद जाफरी हास्य अभिनेता और एक डांसर है। मीजान जाफरी के चाचा नावेद जाफरी भी अभिनेता के साथ-साथ कोरियोग्राफर और निर्देशक रहे है।

meezaan Jafri Biography Personal information

नाम  –  मीज़ान जाफ़री, मिज़ान जाफ़री, मिज़ान जाफ़री

पेशा – अभिनेता, निर्देशक

पिता   –  जावेद जाफरी (अभिनेता)

जन्मतिथि वर्ष- 1989

आयु –  29 वर्ष

जन्मस्थान   –  मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

राष्ट्रीयता   – भारतीय

धर्म  – मुस्लिम

गृहनगर   – मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

स्कूल   –  इकोले मोंडियाल वर्ल्ड स्कूल, मुंबई

कॉलेज/विश्वविद्यालय   –  दृश्य कला विद्यालय

शैक्षिणक योग्यता  –  स्नातक (Graduation)

धर्म  –  मुस्लिम

शौक (Hobbies)  –   नृत्य, संगीत सुनना

डेब्यू फिल्म – मलाल (2019)

Meezaan Jafri Networth

मीजान जाफरी का अनुमानित नटवर्थ 10 से 15 करोड़  रुपये है।

 

 

Meezaan Jafri Height 

अधिक ऊंचाई (लगभग)  –  6’फुट,183cm सेंटीमीटर,

वजन/भार (लगभग)  75Kg किलोग्राम

पाउंड में- 165 पाउंड

शरीर का माप (लगभग)- छाती: 40 इंच

कमर: 31 इंच

बाइसेप्स: 12 इंच

आंखों का रंग गहरा भूरा

बालों का रंग काला

 

 

मीजान जाफरी का कैरियर।Film

मीजान जाफरी ने बिजनेस में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने के बाद उन्होंने फिल्म जगत में अपना कैरियर बनाने के लिए इन्होंने फिल्म मेकिंग का कोर्स स्कूल ऑफ विजुअल आर्ट्स न्यूयॉर्क से किया था। इन सब डिग्री पुरी होने के बाद अपने दादा और पिता की तरह मिजान ने भी बॉलीवुड की और रुख किया। भारतीय सिनेमा के दिग्गज अनुभवी फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म बाजीराव मस्तानी में बतौर सहायक निर्देशक के तौर पर अपना डेब्यू किया। आगे 2019 में इन्होंने बतौर एक्टर फिल्म डेब्यु मलाल से की थी इस फिल्म को भी संजय लीला भंसाली ने ही  डायरेक्ट किया था हालांकि इस फिल्म का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। अब 2 साल बीतने के बाद एक बार फिर मिजान प्रियदर्शन निर्देशन में बनी फिल्म हंगामा 2 में दिखने वाले हैं यह पूरी तरह से एक कॉमेडी फिल्म होने वाली है। इस फिल्म में मिराज एक मुख्य किरदार में नजर आने वाले है।

 

 

मीजान जाफरी का परिवार Family

मीजान जाफरी का जन्म फिल्म नगरी मुंबई महाराष्ट्र के एक जाफरी परिवार में हुआ था। इनके दादा जी जगदीप भारतीय सिनेमा के मशहूर हास्य अभिनेता रह चुके हैं। इनके पिता जावेद जाफरी भी पिता की तरह हास्य अभिनेता और एक  डांसर है। माता जी का नाम हबीबा जाफरी है। मीजान दो भाई एक बहन है छोटे भाई का नाम अब्बास जाफरी और बहन अलाविया जाफरी है।

 

 

मीजान जाफरी अफेयर,वैवाहिक स्थिति

अक्सर देखा गया है सेलिब्रेटरी अलग-अलग अफवाहों के घेरे मे रहते हैं आज इस सोशल मीडिया उग में कोई भी झूठी खबरे आग तरह अक्सर फैल जाती है कारण हम सोशल मीडिया की अधिकांश  खबरो को सच मान लेते है। उसी अफवाह के शिकार मिजान जाफरी भी हुए बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की नतनी नव्या नवेली नंदा के बीच डेट से जुड़ा था।

 

 

 

मीजान जाफरी से जुड़े फैक्ट। Meezaan Jaffray facts

 

मिजान जब स्कूल में थे उस दौरान उनकी खेल और संगीत में काफी दिलचस्पी रही इस दरमियान उन्होंने बास्केटबॉल में कई राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लिए थे

 

मीजान के डांस गुरु उनके पिता जावेद जाफरी है। एक फिल्म एल्बम वीडियो मे मिजान और जावेद जाफरी साथ डांस करते दिखे।

FAQ

मीजान जाफरी की उम्र कितनी है?
30 साल
मीजान जाफरी का हाइट कितना है?
6 फिट
मिजाम जाफरी  के पिता का नाम क्या था?
जावेद जाफरी (एक्टर)
मिजाम जाफरी के पत्नी का नाम क्या है?
सिंगल है?
मिजाम जाफरी का गर्लफ्रेंड कौन है?
नव्या नवेली नंदा (अफवाह)
okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles