अभिलाष थपलियाल कौन हैं? Who’s Abhilash thapliyal.

अभिलाष थपलियाल एक रेडियो जॉकी, फिल्म अभिनेता, टीवी होस्ट और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है। अभिलाष थपलियाल विश्व के जाने-माने रेडियो जॉकी में से एक हैं और एक अच्छे  वॉइस डबिंग आर्टिस्ट भी है। अभिलाष रेड एफएम (Red FM)रेडियो वन जैसे सिद्धू रेडियो चैनल पर काम कर चुके है । अभिलाष ने दिल जंगली फिल्म से अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत की।

 

अभिलाष थपलियाल का शुरुआती जीवन। Abhilash thapliyal Early life

अभिलाष थपलियाल का जन्म 24 नवंबर 1987 को पौड़ी गढ़वाल उत्तराखंड में हुआ था । अभिलाष के पिताजी एक रिटायर्ड आर्मी अफसर है और इनकी माता श्री घर संभालती है। अभिलाष ने बचपन में अपने स्कूल की पढ़ाई आर्मी पब्लिक स्कूल और केंद्रीय विद्यालय से पूरी की । स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद अभिलाष जर्नलिज्म और मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से पूरी की।

Abhilash thapliyal Networth

अभिलाष थपलियाल का अनुमानित नेटवर्थ 4-5$Million डॉलर है।

 

अभिलाष थपलियाल का कैरियर।Abhilash thapliyal Career।

Abhilash thapliyal biography in hindi

 

Abhilash thapliyal Radio jockey Career

अविलाश ने अपने कैरियर की शुरुआत एक रेडियो जॉकी के तौर पर शुरू की। अभिलाष का जनरलिज्म के क्षेत्र में बेहद दिलचस्पी रहा और इसी वजह से उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपना ग्रेजुएशन जर्नलिज्म और मास कम्युनिकेशन से डिग्री पूरी कर वो रेडियो में काम करना शुरू किया। रेडियो वन 94.3 ,रेड एफएम 93.5,फीवर 104 एफएम जैसे प्रसिद्ध रेडियो नेटवर्क पर अभिलाष रेडियो जॉकी के तौर पर काम किए हैं।

Abhilash thapliyal Voice artist Career

अभिलाष एक कमाल के वॉइस आर्टिस्ट भी है। नेशनल ज्योग्राफिक फॉक्स हिस्ट्री कार्टून नेटवर्क और हंगामा जैसे और बड़े टीवी चैनलों पर अभिलाष वॉइस आर्टिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। अभिलाष के रेडियो कैरियर का एक यादगार दिन तब आया जब सचिन तेंदुलकर ने अभिलाष को याद किया । दरअसल हुआ यह कि सचिन के सबसे बड़े फैन सुधीर कुमार चौधरी के कहने पर अभिलाष ने रेडियो के माध्यम से एक फंडरेजिंग कैंपेन चलाया जिसके मदद से सुधीर चैंपियंस ट्रॉफी 2017 देखने के लिए अपना टिकट कटवाया ।

Abhilash thapliyal TV host Career

अभिलाष टीवी होस्ट के तौर पर 2014 में डेब्यू करते हुए विश्व कबड्डी लीग में होस्ट के रूप में काम किया। अभिलाष ने फार्मूला वन रेसिंग इवेंट में स्टेडियम होस्ट के रूप में और फिर 2013, 2014 और 2015 में दिल्ली डेयरडेविल्स के और से होस्ट के रूप में काम किया। अभिलाष गिमा अवॉर्ड में भी होस्ट के रूप में काम कर चुके हैं । हिंदुस्तान टाइम्स के प्रसिद्ध कैंपस और महायुद्ध के मुख्य चेहरे के रूप में अभिलाष थपलियाल काम कर चुके हैं ।

Abhilash thapliyal Film career

रेडियो जॉकी वॉइस आर्टिस्ट टीवी होस्ट के रूप में काम करने के बाद अंततः 2018 में अभिलाष थपलियाल तापसी पन्नू और साकिब सलीम के साथ फिल्म दिल जंगली में काम किया।

Dil junglee

KTina

Abhilash thapliyal Web series Career

रेडियो कैरियर के बाद अविनाश थपलियाल टीवीएफ के वेब सीरीज में भी काम किया हैं । 2021 में आई टीवीएफ की वेब सीरीज एक्सपीरियंस में अभिलाष थपलियाल के काम को दर्शकों के द्वारा पसंद किया गया। फिर एसपीरेंटस वेब सीरीज में अभिलाष थपलियाल ने अभिनय किया। इस वेब सीरीज के आने के बाद अभिलाष डिजिटल मीडिया और यूट्यूब के एक चर्चित नाम बन गये।

Tvf inmates

Tvf aspirants

 

अभिलाष थपलियाल को मिले अवार्ड्स और उपलब्धिया।  Awards and Achievements

अभिलाष थपलियाल ने रेडियो जॉकी, फिल्म अभिनय , टीवी होस्ट और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर जैसे अनेक क्षेत्र मे किये गये बेहतरीन प्रदर्शन के चलते लोगों के बीच इनकी एक मल्टीटैलेंट स्टार के रूप मे पहचान बन चुकी है। इनके किये गये अनेको  प्रदर्शन के लिये कई मर्तबा इन्हें अलग-अलग पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है।

New York fest 2013, 2014

Goa fest Abby 2015

Promax2017

Vdonct2018

अभिलाष थपलियाल Instagram

Instagram Click here 

FAQ

अभिलाष थपलियाल का उम्र कितना है?

34 वर्ष

अभिलाष थपलियाल की लम्बाई कितना है?

5”9फिट मे

अभिलाष थपलियाल के पिता का नाम क्या है?

ज्ञात नहीं है (रिटायर आर्मी)

अभिलाष थपलियाल की गर्लफ्रेंड का नाम क्या है?

Anubhooti Panda

Share.

Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Leave A Reply