Shibani Dandekar
Shibani Dandekar biography in hindi

शिबानी दान्डेकर का जीवन परिचय | Shibani Dandekar biography in hindi

 

कौन है शिबानी दान्डेकर? | Who is Shibani Dandekar ?

शिवानी दांडेकर एक भारतीय एंकर,मॉडल और एक बेहतरीन अभिनेत्री है। जो मुख्य रूप से मराठी और हिंदी फिल्म  मे कार्य करती है। इनका जन्म 27 अगस्त 1981 को पुणे, महाराष्ट्र मे हुआ था।वो हिंदी फिल्म  रॉय,सुल्तान,शानदार और नाम शबाना जैसे फिल्मो काम कर चुकी है।

शिबानी दान्डेकर का जीवन परिचय | Shibani Dandekar biography

नाम (Name)शिबानी दान्डेकर
पेशा (Occupation)अभिनेत्री,मॉडल और विजे,एंकर
जन्मदिन (Birthday)27 अगस्त 1981
उम्र (Age)40 वर्ष (साल 2021 में )
नागरिकता (Citizenship)भारतीय
गृह नगर (Hometown)पुणे, महाराष्ट्र, भारत
धर्म (Religion)हिन्दू
राशि (Zodiac)कन्या
फिल्म डेब्यू: टाइमपास (2014)
टीवी डेब्यू: नमस्ते अमेरिका (2001)
बॉयफ्रेंड Boyfriend कीथ सिकेरा (मॉडल )
फरहान अख्तर (अभिनेता )
वैवाहिक स्थिति (Marital Status) अवैवाहिक
शौक (Likes)योगा करना, गाना गाना, डांस करना

शिबानी दान्डेकर की शारीरिक आंकड़े | Shibani Dandekar height, weight

लम्बाई (Height)5’6” इंच
वजन (Weight)50Kg किलो
बॉडीफिगर(Body Measurements)33-25-33
आंखो का रंग काला
बालों का रंग काला

शिवानी दांडेकर के शुरुआती जीवन | Shibani Dandekar early life

शिबानी डांडेकर का जन्म 27 अगस्त 1980 को पुणे महाराष्ट्र भारत में हुआ था। जन्म के बाद उनका पालन पोषण लंदन अफ्रीका और किंग्सग्रोव न्यू साउथ वेल्स सिडनी ऑस्ट्रेलिया में हुआ था। बचपन से वो खेलकूद व संगीत में काफी रूचि रखती थी। शलिनी कम उम्र में  अपनी बहनों के साथ मिलकर एक डी मेजर नामक म्यूजिक बैंड की स्थापना की थी। वह अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद न्यूयॉर्क चली गई थी।

शिबानी डांडेकर का परिवार | Shibani Dandekar family

शिबानी डांडेकर का जन्म एक मराठी चितपावन ब्राह्मण परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम शशिधर दांडेकर और माता का नाम सुलभा दांड़ेकर है। वह कुल तीन बहन है। उनकी बड़ी बहन का नाम अपेक्षा दांड़ेकर और छोटी बहन का नाम अनुषा दांडेकर जो एक लोकप्रिय विजे है।

शिवानी दांडेकर के अफेयर | Shibani Dandekar affairs

 

Shibani Dandekar
Shibani Dandekar pic

 

शिवानी दांडेकर के अफेयर के चर्चे हमेशा सुर्खियों में रही है। उनका रिस्ता पहले किथ सिकेरा के साथ जोडा गया। फिर शिवानी एक टीवी शो के स्टेज पर अभिनेता डीनो मोरिया को किस कर ली थी जिसके बाद दोनों के बीच अफेयर के चर्चे आग की तरह फेल गई थी। शिवानी पिछले 3 सालों से अभिनेता फरहान अख्तर के साथ रिलेशनशिप में देखी जा रही है। तो चलिये आगे बढ़ते हुए शिवांगी के अफेयर की अफवाहें व सच्ची प्यार की कहानी को जानते है।

शिवानी दांडेकर व किथ सिकेरा | Shibani Dandekar and

सोशल मीडिया के मुताबिक शिवानी दांडेकर का पहला प्यार कीथ सिकेरा है। कीथ सिकेरा और शिवानी ने एक साथ शो मेन 2.0 को होस्ट किया। उन दोनों का प्यार इतना गहरा हो गया था। कीथ ने उनका पुरे दिन ख्याल रखा। करता था। शिवानी जब भी किसी शो को होस्ट करती थीं।  वह वहाँ अवश्य पहुँच जाया करता लेकिन कुछ समय बाद ये गहरा प्यार भी किसी वजह से टूट गया। दोनो के ब्रेकअप के बाद शिवानी के बॉयफ्रेंड कीथ टीवी एंकर रोवेल राव को डेट करने लगे।

शिवानी दांडेकर और फरहान अख्तर | Shibani Dandekar and Farhaan Akhtar

भारतीय सिनेमा के मिल्खा सिंह कहे जाने वाले फरान अख्तर शिवानी दांडेकर को लंबे समय से डेट कर रहे हैं।  शुरुआत में दोनों इस रिश्ते को लेकर काफी देर तक चुप रहे। लेकिन पिछले कुछ महीनों से दोनों एक दूसरे के साथ बिताए पलों को सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस के बीच शेयर करते नजर आ रहे हैं। कभी दोनों साथ में जिम में बिताया समय तो कभी जर्नी के दौरान ली गई तस्वीरें सोशल मीडिया के जरिए शेयर करते रहते है। नए साल 2022 के मौके पर दोनों ने शादी करने का फैसला किया है। सोशल मीडिया के मुताबिक मार्च के महीने में दोनों की ग्रैंड वेडिंग होने वाली है.

शिवानी दांडेकर का करियर | Shibani Dandekar carrier

 

Shibani Dandekar

 

इन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद न्यूयॉर्क चली गई जहां से जाकर वह मॉडलिंग और होस्टिंग में अपने करियर बनाने लगी। उन्होंने शुरुआत में छोटे-मोटे शो को होस्ट किया करती। देखते देखते वो अमेरिका की पॉपुलर टीवी शो विदेशी, नमस्ते अमेरिका और एशियन राइटिंग जैसे बड़े शो को होस्ट कर लोकप्रिय हुई। उनके करियर में मोड़ आया जब भारतीय सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ अटलांटिक सिटी में मेजबानी करने का मौका मिला था।

जिसके बाद वह भारत में ही टीवी होस्ट और मॉडलिंग में काम करने का फैसला किया। भारत में आकर वह शुरुआत में टीवी शो (2010) मे AXN के मेन 2.0,(2013) स्टाइल एंड द सिटी एज़,और (2012) मिशन कवर शॉट जैसे शो को होस्ट की। आगे वह टीवी लोकप्रिय शो झलक दिखलाजा जैसे रियलिटी शो को होस्ट कर भारतीय टीवी पर अपनी एक अलग पहचान बनाने मे कामयाब रही।

जिसके बाद वह 5 साल तक आईपीएल इंडियन प्रीमीयर लीग की मेजबानी की। जिसके बाद उनकी पहचान एक बेहतरीन एंकर के रूप में होने लगी। जिसके बाद वह साल 2014 में  फिल्म करियर की शुरुआत मराठी फिल्म टाइमपास की आइटम सॉन्ग ‘हाय पोली साजुक की‘ मे एक डांसर रूप में की थी।

साल 2015 मे आई हिंदी फिल्म रॉय में अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीस की बहन जोया के भूमिका में बॉलीवुड में डेब्यू की। जिसके बाद वह सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म सुल्तान में एक न्यूज़ रिपोर्टर के किरदार में देखी गई। आगे वह साल 2018 में तेलुगु फिल्म डेट इज महालक्ष्मी में विजयलक्ष्मी के किरदार में नजर आई थी।

शिवानी दांडेकर से जुड़े विवाद | Shibani Dandekar controversies

शिवानी दांडेकर अक्सर कोई ना किसी वजह से चर्चा में रहती है। साल 2018 में अपने इंस्टाग्राम पर एक टॉलेस फोटो पोस्ट की थी। जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोग ट्रोल करने लगे थे।

शिवानी दांडेकर की पसंदीदा चीजें | Shibani Dandekar favourite

शिवानी दांडेकर का पसंदीदा अभिनेता शाहरुख खान और सलमान खान।
माधुरी दीक्षित को अपनी पसंदीदा अभिनेत्री मानती है। उनका पसंदीदा खाना पिज्जा, बर्गर, चॉकलेट और सीफूड है।
पसंदीदा स्थान सिड़नी, न्यूयॉर्क बताती है।

Leave a Reply