17.2 C
New York
Sunday, June 16, 2024

अंकुश राजा का जीवन परिचय | Ankush Raja Biography in hindi

Gyangoal.in के ब्लॉग पोस्ट में आपका स्वागत है। आज के इस आर्टिकल में आप भोजपुरी सिनेमा के उभरते हुए गायक Ankush Raja के संघर्षपूर्ण जीवन के बारे में जानेंगे। कैसे बहुत ही कम उम्र में दोनों भाइयों ने भोजपुरी सिनेमा में अपनी एक अलग जगह बना ली है। अंकुश राजा के साथ आज की मशहूर सिंगर अंतरा सिंह प्रियंका और शिल्पी राज की सिंगिंग जोड़ी कैसे हिट होती जा रही है। तो चलिए आगे बढ़ते हए अंकुश राजा की जिंदगी से जुड़ी कई और पहलु के बारे जानेगे।

 

कौन है अंकुश राजा ? | Who is Ankush Raja ?

TOC

अंकुश राजा एक भारतीय गायक और अभिनेता हैं। जो मुख्य रूप से भोजपुरी सिनेमा में काम कर रहे है। उनका जन्म बिहार के तेतरी  सासाराम के एक किसान परिवार में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत भोजपुरी भक्ति संगीत एल्बम नमन बा नव दुर्गा के से की थी। उन्होंने साल 2020 में भोजपुरी गाने कुंवारा में गंगा नहीं ले बनी से लोकप्रियता हासिल की। दोनों ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2019 में भोजपुरी फिल्म मैं तेरा आशिक से की थी।

 

 

 

अंजना सिंह का जीवन परिचय | Anjana Singh biography in hindi

 

 

अंकुश राजा का जीवन परिचय। Ankush Raja Biography in hindi

पूरा नाम  – अंकुश दुबे
व्यवसाय  –  गायक व अभिनेता
जन्म  –  3 दिसंबर
आयु  – ज्ञात नहीं
जन्म स्थान – तेतरी सासाराम बिहार भारत
धर्म  – हिंदू
नागरिकता – भारतीय
राशि  – धनु
गृहस्थान – तेतरिया सासाराम बिहार
डेब्यू गीत –  नमन बा नव दुर्गा के 2009
डेब्यु फिल्म  –  मैं तेरा आशिक 2019
शैक्षणिक योग्यता  –  संगीत से M.A
शौक  –  गीत गाना,डांस करना और एक्टिंग करना

 

 

अंकुश राजा के जन्म एवं प्रारंभिक जीवन। Ankush Raja Birth and early life

अंकुश राजा का जन्म 3 दिसंबर को तेतरी सासाराम बिहार में हुआ था। वह एक किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता लक्ष्मण दुबे किसान हैं और माताजी कालिंदी देवी जो एक गृहिणी हैं। अंकुश के दो भाई हैं बड़े भाई का नाम राजा दुबे है। दोनो भाई की संगीत में रुचि बचपन से ही रही है। दोनों छोटे-मोटे कंसर्ट में हिस्सा लिया करते थे। दोनों भाइयों ने बहुत ही कम उम्र में संगीत मे करियर की शुरुआत की थी।

 

 

अंकुश राजा का परिवार। Ankush Raja Family

अंकुश राजा का जन्म एक किसान परिवार में हुआ था। इनके परिवार में कुल चार सदस्य बताए जाते हैं। इनके पिता का नाम लक्ष्मण दुबे जो पेशे से किसान थे और माताजी कालिंदी देवी जो एक गृहिणी है। अंकुश का एक बड़ा भाई है जिसका नाम राजा है.

 

 

अंकुश राजा का करियर। Ankush Raja Career

अंकुश राजा की बचपन से ही संगीत और अभिनय में रुचि रही। उन्होंने बचपन से ही संगीत के क्षेत्र में अपना करियर बनाने की ठान ली थी। आपको बता दें कि अंकुश और राजा दोनों भाई हैं। दोनों ने मिलकर अपने करियर की शुरुआत साल 2009 में भोजपुरी म्यूजिक एल्बम नमन बा नव दुर्गा के से की थी। आगे दोनो भाइयों की जोड़ी ने अपने गानों से भोजपुरी सिनेमा में एक अलग पहचान बना डाली। दोनो ने साथ दर्जनों हिट गाने बनाए। अंकुश राजा की हिट जोड़ी को अब फिल्मी दुनिया में पहचान बनने की होड़ में शामिल हो गए हैं। साल 2019 में फिल्म मैं तेरा आशिक से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की है।

 

 

पसंदीदा चीजें। Ankush Raja favourite things

पसंदीदा अभिनेता इरफान खान
पसंदीदा खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी
पसंदीदा भोजपुरी अभिनेता मनोज तिवारी और दिनेश लाल निरहुआ

 

अंकुश दुबे का वैवाहिक जीवन,अफेयर, शादी। Ankush Raja Marriage and Affairs

अंकुश राजा अपने रिश्ते को लेकर कभी खुलकर सामने नहीं आये है।
गर्लफ्रेंड का नाम  –  ज्ञात नही
पत्नी का नाम  –  ज्ञात नहीं

 

अंकुश राजा से जुड़े फैक्ट। Ankush Raja Facts

आपको बता दें अंकुश राजा दो भाई है इन दोनों मे राजा बड़े भाई है। दोनों भाई की खास बात ये हैं की दोनो गीत एवं फिल्म मे साथ काम कर रहे हैं।

 

अंकुश राजा ने अपने करियर की शुरुआत काफी कम उम्र में ही कर दी थी। दोनों एक भक्ति भोजपुरी म्यूजिक एल्बम के जरिए से  संगीत में पदार्पण किया था।

 

अंकुश राजा की एक सिंगर के रूप में पहचान गीत चलल जवानी के पानी और आइए मोरे राजा और साल 2021 के संग सुपरहिट सॉन्ग कुंवारे में गंगा नहाए ले बानी से मिली है।

 

अंजना सिंह का जीवन परिचय | Anjana Singh biography in hindi

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles