29 C
New York
Tuesday, June 18, 2024

तहसीन पूनावाला का जीवन परिचय | Tehseen Poonawala biography in hindi

बिग बॉस सीजन 13 से अपनी पहचान बनाने वाले तहसील पूनावाला। इन दिनो ALT balaji और Mxplayer पर प्रसारित रियलिटी शो Lockup मे कंटेस्टेंट के रुप खुब सुर्खियाँ में है। आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेगे  तहसीन पूनावाला की जीवनी,परिवार,शिक्षा,शादी,शो,करियर,और जीवन से जुड़े फैक्ट

कौन है तहसीन पूनावाला? | Who is Tehseen Poonawala ?

TOC

तहसीन पूनावाला एक राजनेता, व्यवसायी और सोशल मीडिया सेलिब्रिटी हैं। जो बिग बॉस सीजन 13 में एक प्रतियोगी के रूप में प्रसिद्ध हुए। उनका जन्म 24 मई 1981 को पुणे महाराष्ट्र में हुआ था। वो इन दिनो ALT Balaji और Mxplayer के रियलिटी शो लॉकअप में बतौर कंटेस्टेंट नजर आ रहे है।

अंजलि अरोड़ा का जीवनी | Anjali Arora biography in hindi

तहसीन पूनावाला का जीवन परिचय | Tehseen Poonawala biography

पूरा नाम तहसीन पूनावाला
व्यवसायबिजनेसमैन ,राजनीतिक,और सोशल मीडिया सेलिब्रिटी
जन्मदिन24 मई 1981
उम्र42 वर्ष
जन्मस्थान पुणे, महाराष्ट्र
विद्यालयज्ञात नहीं
विश्वविद्यालय/यूनिवर्सिटीएमआईटी पुणे
शैक्षणिक योग्यताकानून और राजनीति में डिग्री
राशिमिथुन
नागरिकता भारतीय
गृह नगरपुणे, महाराष्ट्र
धर्मइस्लाम
वैवाहिक स्थितिशादीशुदा
गर्लफ्रेंडमोनिका वाड्रा
शादी की तारीख 29 मार्च 2016
पत्नीमोनिका वाड्रा

तहसीन पूनावाला की लंबाई | Tehseen Poonawala height

लम्बाई (Height)5 फीट 7 इंच

तहसीन पूनावाला का प्रारंभिक जीवन और शिक्षा | Tehseen Poonawala education

तहसीन पूनावाला का जन्म 24 मई को महाराष्ट्र के पुणे शहर में हुआ था। इनका पालन पोषण पुणे में ही हुआ था। इनकी उम्र साल 2021 के अनुसार 42 वर्ष है। उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई महाराष्ट्र से पूरी की थी। आगे एम.आई.टी पुणे से कानून और राजनीति में डिग्री हासिल की बता दे स्कूल के दिनों से ही तहसीन पढाई मे काफी तेज छात्र थे।

तहसीन पूनावाला का जन्म और परिवार | Tehseen Poonawala family and birthdate

तहसीन पूनावाला का जन्म पुणे महाराष्ट्र के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम सरफराज पूनावाला और माता का नाम याशमीन पूनावाला है।
वो दो भाई हैं। जिसका नाम शहजाद पूनावाला जो पेशे से एक वकील और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए है। शहजाद अक्सर न्यूज़ चैनल में डिबेट की मेजबानी भी करते हैं।

तहसीन पूनावाला की शादी और अफेयर | Tehseen Poonawala wife

तहसीन पूनावाला एक शादीशुदा जीवन व्यतीत कर रहे हैं। वह 29 मार्च 2016 को मोनिका वाड्रा से शादी की है। मोनिका पेशे से एक ज्वेलरी डिजाइनर और एक क्यूरेट के तौर पर काम करती है। बता दे मोनिका कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा की चचेरी बहन है।

तहसीन पूनावाला का करियर | Tehseen Poonawala TV, bigboss, lockup

तहसीन पूनावाला ने करियर की शुरूआत डिबेट सेशन से हुआ था जिसके बाद वह साल 2010 में नई दिल्ली में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम में सलाहकार के रूप में नियुक्त किए गए थे उन्होंने कई वर्षों तक इस पद पर काम किया।

आगे वह साल 2019 में टीवी के लोकप्रिय रियलिटी शो बिग बॉस 13 में बतौर प्रतियोगी नजर आए इसको ने उन्हें काफी लोकप्रियता मिली थी।

जिसके बाद वह अपने भाई के साथ राजनीतिक डिबेट शो दो भाई रुक और भाई बना भाई की मेजबानी की यह तो पूरी तरह हिट साबित हुई दोनों भाई के बेहतरीन विश्लेषण की भूमिका को लोगों ने खूब सराहा था।

तहसीन साल साल 2022 मे Mxplayer पर प्रसारित टीवी के लोकप्रिय रियलिटी शो Lockup में बतौर कंटेस्टेंट नजर आ रहे हैं।

Read More>>> Rj raunac biography in hindi

तहसीन पूनावाला से जुड़े फैक्ट | Tehseen Poonawala facts

साल 2019 की बात है जब बीजेपी के वरिष्ठ नेता स्मृति ईरानी ने उनके ऊपर अश्लील कमेंट करने का आरोप लगाया था। जो उन दिनों दोनों का विवाद काफी चर्चा में रहा था।

जब वह बिग बॉस 13 में प्रतियोगी के रूप में शामिल थे तब एक अफवाह जोरो से फैली थी कि वह बिग बॉस के सबसे महंगे कंटेस्ट है।

उन्होंने अपनी शादी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रियंका वाड्रा की पति रॉबर्ट वाड्रा की चचेरी बहन मोनिका वाड्रा से करने के बाद काफी सुर्खियों में आ गये।

वह साल 2022 में Mxplayer रियलिटी शो लॉकअप में बतौर प्रतियोगी इन दिनों काफी चर्चा में।

किली पॉल जीवन परिचय | Kili Paul biography in hindi

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles