8.8 C
New York
Sunday, March 3, 2024

World में YouTube पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर किसके हैं? (Worldwide in 2023)

YouTube pe Sbse Jyada subscriber Kiske hai worldwide in 2023tr

TOC

 

YouTube दुनिया मे Google के बाद सबसे बड़ी सर्च इंजन प्लेटफार्म है। यूट्यूब पर प्रत्येक दिन लाखों वीडियो अपलोड किये जाते हैं,यूट्यूब पर सभी भाषाओं के क्रिएटर आपको मिल जाएंगे। यूट्यूब दुनिया में लाखों लोगों को रोजगार देने का काम भी किया है। यूट्यूब को लोग रोजमर्रा अपनी इंटरटेनमेंट के लिए खास तौर पर इस्तेमाल करते है। यूट्यूब पर आपको म्यूजिक वीडियो के अलावा शिक्षा,हेल्थ,टेक, जैसे ढेरों कैटेगरी के वीडियो मिल जाएंगे। आपको जानकर हैरानी होगी कि YouTube पर अबतक 3 करोड़ से ज्यादा यूट्यूब चैनल बन चुके,एक रिपोर्ट के अनुसार YouTube के इस चैनल पर लगभग डेली 500 घंटे की वीडियो रोज अपलोड की जाती है। आज के इस पोस्ट मै खास तौर पर बात करने जा रहे हैं वर्तमान मे दुनिया के 10 सबसे ज्यादा Subscribers वाले चैनल के बारे में।

 

 

1.T-Series  23.5 करोड़

 

View this post on Instagram

 

A post shared by T-Series (@tseries.official)

 

इस लिस्ट में पहले नंबर पर चैनल T-Series जिसका कुल 23.5 करोड़ से अधिक सब्सक्राइबर है। बता T-Series केवल एक म्यूजिक कंपनी नहीं बल्कि म्यूजिक कंपनी के साथ-साथ फिल्म प्रोड्यूसर डिस्ट्रीब्यूटर कंपनी भी बन चुकी है। टी-सीरीज की शुरुआत 11 जुलाई 1983 को हुआ था।

 

2. Cocomelon  15.3 करोड़

 

View this post on Instagram

 

A post shared by CoComelon (@cocomelon_official)

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर Cocomelon है जिसके 15.3 करोड़ सब्सक्राइबर है इस  चैनल पर बच्चों का एनिमेट कार्टून देखने को मिलेगा है।

Instagram से Photo और Video डाउनलोड कैसे करें

 

3.Channel Set India 15.1 करोड़

तीसरे नंबर पर भारत की बेहद प्रसिद्ध Channel Set India है इस चैनल पर 15.1 करोड़ सब्सक्राइबर है, सोनी इंडिया टीवी की शुरुआत 30 सितंबर 1995 को हुई थी। यह चैनल पूरी तरह से हिंदी चैनल है जहां आपको टीवी शो देखने को मिलते है।

 

4. Mr Beast  13.2 करोड़

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर यूनाइटेड स्टेट के बेहद पॉपुलर यूट्यूब चेनल Mr Beast है इस चेनल पर 13.2 करोड़ सब्सक्राइबर है यह एक एंटरटेनमेंट चैनल है।

 

5. Pewdiepie  11.1 करोड़

पांचवें नंबर पर स्वीडन के यूट्यूब चेनल Pewdiepie का नाम आता है इस चेनल पर 11.1 करोड़ सब्सक्राइबर है।

 

6. Kids Diana Show

इस लिस्ट मे चोथे नंबर पर यूक्रेन का Kids Diana Show चैनल है,ये चेनल पुरी तरह से बच्चों का एंटरटेनमेंट चैनल है।

भारत में Instagram पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके हैं 2023 में

 

7. Nastya 10.4 करोड़

7वें नंबर पर रूस का चैनल Like Nastya है,इस चेनल पर 10.4 करोड़ Subscribers है यह एक इंटरटेनमेंट चैनल है.

 

8. WWE  9.32 करोड़

 

8वे नंबर पर यूनाइटेड स्टेट्स चेनल WWE है इस चेनल पर 9.32 करोड़ Subscribers है इस चैनल पर आपको WWE के रेसलिंग वीडियो देखने को मिलेंगे।

 

9. Vlad And Niki  9.31 करोड़

9वे नंबर पर रुस का Vlad And Niki चेनल है इस पर 9.31 करोड़ Subscribers है, यह चैनल पूरी तरह से बच्चों का एक इंटरटेनमेंट चैनल है।

 

10. Zee Music  9.21 करोड़

10 वें नंबर पर भारतीय म्यूजिक चैनल Zee Music है इस चेनल पर 9.21 करोड़ Subscribers है,

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles