9.6 C
New York
Thursday, April 18, 2024

Big Boss Winners List – बिग बॉस सीजन 1 से 16 विजेता के नाम की लिस्ट और मनी प्राइज

List of Big Boss Winners 1-16, names, Insta, Prize Money

TOC

दोस्तों आज आप इस पोस्ट में विस्तार से जानने वाले हैं बिग बॉस सीजन 1 से लेकर 16 के सभी विजेता नाम की सूची और मनी प्राइज। बिग बॉस एक टेलीविजन रियलिटी शो है जिसे ब्रॉडकास्ट कलर चैनल ने किया।
16 सालो से बिग बॉस भारत की सबसे लोकप्रिय रियलिटी शो में एक रही है,जिसकी शुरुआत साल 2006 में हुई थी। बिग बॉस के पहले सीजन को होस्ट बॉलीवुड के बेहद टैलेंटेड एक्टर अरशद वारसी ने किया था। पर पहले सीजन के विजेता बॉलीवुड के एक्टर राहुल रॉय रहे।

बिग बॉस एक टेलीविजन रियलिटी शो है जिसे ब्रॉडकास्ट कलर चैनल ने किया है। बिग बॉस में 14 से 15 कंटेस्टेंट होते हैं। जिसे बिग बॉस के घर में प्रवेश करना होता है,उन सभी कंटेस्टेंट को 3 से 4 महीने तक बिग बॉस के घर में ही रहना होता है। अब तक इस शो में टीवी कालाकर,फिल्म एक्टर, एक्ट्रेस, क्रिकेटर और राजनीति चेहरे भी नजर आ चुके है। बिग बॉस का अब तक 16 सीजन पूरा हो चुका है।

बिग बॉस को अब तक कई दिग्गज बॉलीवुड कलाकार होस्ट कर चुके हैं जिसमें सबसे ज्यादा सीजन को होस्ट करने की बात करे तो सर्वाधिक 12 बार बॉलीवुड दबंग सलमान खान ने किया है।

 

Rahul Roy – Big Boss Season 1


हिन्दी बिग बॉस रियलिटी शो की शुरुआत साल 2007 में हुई थी,बिग बॉस पहले सीजन को होस्ट बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी ने किया था। बिग बॉस के पहले सीजन के कंटेस्टेंट राहुल रॉय,कश्मीरा शाह, राखी सावंत और कैरल ग्रेसियस ये सारे कलाकार उस दौर मे लोकप्रिय रहे थे। बिग बॉस के पहले सीजन के विजेता थे आशिकी फिल्म के एक्टर राहुल रॉय।

 

Instagram से Photo और Video डाउनलोड कैसे करें

Ashutosh Kaushik – Big Boss Season 2

साल 2008 में बिग बॉस का दूसरा सीजन हुआ था, दूसरे सीजन को होस्ट बेहद टैलेंटेड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने किया थी। बिग बॉस के दूसरे सीजन के विजेता आशुतोष को एक करोड़ का मनी प्राइस मिला था।

 

 

Bindu Dara Singh – Big Boss Season 3

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vindu dara Singh (@vindusingh)

तीसरा सीजन साल 2009 में तीसरे सीजन को होस्ट बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन ने किया था। इस सीजन के विजेता फिल्म और टीवी एक्टर बिंदु दारा सिंह थे। इस सीजन के विजेता को 1 करोड़ का मनी प्राइस मिला था।

Meme bnakar 2022 me paise kaise kamaye

 

Shweta Tiwari – Big Boss Season 4

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shweta Tiwari (@shweta.tiwari)


साल साल 2010 में बिग बॉस का चौथा सीजन हुआ, इस सीजन को होस्ट दबंग सलमान खान ने किया था। इस सीजन के विजेता एक्ट्रेस श्वेता तिवारी रही, जिसे बिग बॉस की ओर से एक करोड़ का मनी प्राइज मिला था।

 

Juhi Parmar – Big Boss Season 5

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Juhi Parmar (@juhiparmar)

बिग बॉस का पांचवा सीजन 2011 में हुआ। पांचवें सीजन को होस्ट संजय दत्त ने किया था। इस सीजन की विजेता टीवी कलाकार जूही परमार बनी,जिसे बिग बॉस की ओर से ट्रॉफी और 1 करोड़ का मनी प्राइज मिला था।

 

 

Urvashi Dholakia – Big Boss Season 6

View this post on Instagram

 

A post shared by URVASHI (@urvashidholakia)

बिग बॉस का छठा सीजन साल 2012 में हुआ था। इस सीजन के विजेता कसौटी जिंदगी फेम उर्वशी ढोलकिया थी। जिसे ट्रॉफी के साथ 50 लाख रुपए का मनी प्राइज मिला।

 

 

Gauhar Khan – Big Boss Season 7

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gauahar Khan (@gauaharkhan)

बिग बॉस का 7वां सीजन साल 2013 में हुआ,इस सीजन की विजेता मॉडल और अभिनेत्री गौहर खान रही जिसे ट्रॉफी के साथ ₹50 लाख रुपये का मनी प्राइज मिला।

 

Gautam Gulati – Big Boss Season 8

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gautam Gulati (@welcometogauthamcity)

बिग बॉस का 8वां सीजन साल 2014 में हुआ इस सीजन के विजेता गौतम गुलाटी रहे जिसे ट्रॉफी के साथ ₹50 लाख का मनी प्राइज मिला था।

 

Prince Narula – Big Boss Season 9

साल 2016 में बिग बॉस का 9वा सीजन हुआ था। इस सीजन के विजेता इंडियन मॉडल और रोडीज सीजन 12 और स्प्लिट्सविला सीजन 8 विजेता प्रिंस नरूला थे, जिसे ट्रॉफी के साथ ₹50 लाख रुपये का मनी प्राइज़ मिला।

 

Manveer Gurjar – Big Boss Season 10

बिग बॉस का 10 वां सीजन साल 2016 में हुआ, इस सीजन के विजेता मनवीर गुर्जर रहे। जो कोई खास नहीं बल्कि एक आम कंटेस्टेंट थे। जिसे ट्रॉफी के साथ ₹50 लाख रुपये का इनाम राशि मिला था।

 

Shilpa Shinde – Big Boss Season 11

साल 2017 में बिग बॉस का 11 सीजन हुआ। इस सीजन के विजेता भाभी जी घर पर है के फेम शिल्पा शिदे थी। जिसे ट्रॉफ़ी के साथ ₹50 लाख का इनाम राशि मिला था।

 

Deepika Kakkad – Big Boss Season 12

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shoaib Ibrahim (@shoaib2087)

साल 2018 में बिग बॉस का 12वां सीजन हुआ था। इस सीजन की विजेता दीपिका कक्कड़ रही।

 

 

Siddharth Shukla – Big Boss Season 13

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sidharth Shukla (@realsidharthshukla)

बिग बॉस रियलिटी शो का सबसे पसंदीदा सीजन 13 रहा था। इस सीजन के विजेता दिवंगत अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला थे। जिसे ट्रॉफी के साथ 40 लाख मनी प्राइज के रूप मिला था।

 

 

Rubina Dilaik – Big Boss Season 14

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rubina Dilaik (@rubinadilaik)

बिग बॉस का 14 वां सीजन भी बेहद दिलचस्प रहा, इस सिजन की विजेता टीवी अभिनेत्री रुबीना दिलैक रही।

 

 

Tejasshwi Prakash – Big Boss Season 15

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tejasswi Prakash (@tejasswiprakash)

बिग बॉस रियलिटी शो के 15वे सीजन के विजेता,टीवी कलाकार तेजस्वी प्रकाश रही।

 

MC STAN – Big Boss 16

 

View this post on Instagram

 

A post shared by MC STΔN 💔 (@m___c___stan)

बिग बॉस का 16 सीजन साल 2022 मे शुरू हुआ था,16वे सीजन का फाइनल 12 फरवरी 2023 को हुआ। इस सीजन को होस्ट दबंग सलमान खान ने किया है।बिग बॉस 16 सीजन के विजेता MC STAN.

 

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles