21.6 C
New York
Saturday, July 27, 2024

Mia full form in Hindi – 3 full forms

Mia का फुल फॉर्म हिंदी में

TOC

आज इस खास पोस्ट में बताने जा रहे हैं Mia का फुल फॉर्म Mia full form in Hindi है। दोस्तों दुनिया में कई ऐसे शब्द है जिसका पूरा नाम लोग जानने के लिए लोगो ने खास इंटरनेट पर सर्च करने का रिकॉर्ड कायम किया है,उन्हीं खोजों में एक है मियां का फुल फॉर्म जिसे अब तक करोडो बार लोगो ने गूगल पर सर्च किया है आजकल शॉर्ट नेम का जमाना सा आ गया है स्कूल,कॉलेज,खेल से जुड़े टूर्नामेंट और होटल,रेस्टोरेंट से लेकर आदमी के नाम तक नाम शार्ट हो गया है उन्हीं शॉर्ट नामों का पूर्ण रूप Full Form जानने के लिए लोग इंटरनेट की मदद लेते हैं हालांकि शॉर्ट नेम पहले भी थे लेकिन कुछ खास जैसे संस्थान,संगठन,पद और गवर्नमेंट सर्विस से जुड़े।

आज जिस पॉपुलर शब्द का फुल फॉर्म बताने जा रहे हैं वो है Mia इंटरनेट पर इस शब्द के अनेकों मतलब निकाले गए लेकिन Mia का जो सटीक फुलफॉर्म हैं उसी को मे इस पोस्ट मे बड़े विस्तार से बताने वाला हूँ।

 

Instagram से Photo और Video डाउनलोड कैसे करें

Mia ka Full Form

Mia का पहला पुर्ण नाम निकल के आता है वो है मियामी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा जिसका अंग्रेजी मे नाम Miami International Airport है,मियामी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा को मियां के नाम से भी जाना जाता है डेली 1000 से अधिक उड़ानों के साथ मियामी महानगरीय क्षेत्र की सेवा करने वाला हवाई अड्डा बन चुका है। विकीपीडिया के अनुसार साल 2021 में मियां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अमेरिका में सबसे व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्गो हवाई अड्डा भी बन गया है। मियामी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा 1335 हेक्टेयर में फैला हुआ है। सन 1920 में मियां की साइट का पहला हवाई अड्डा खोला गया था जिसे शुरुआत मे मियामी सिटी हवाई अड्डा के रूप में जाना जाता था। मियामी हवाई अड्डा से मुख्य रूप से प्लेन अर्जेंटीना,कनाडा,यूरोप,फ्रांस, अलास्का,अमेरिका जैसे देश के लिये उड़ाने भर्ती है।

 

Mia का दुसरा Full Form

Mia का दूसरा सटीक फुल फॉर्म मलेशिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ एकाउंटेंटस (Malaysian Institute of Accountants) ये मुख्य रूप से मलेशिया में अकाउंटेंसी पेशे के लिए छाता निकाय है। इसका शुरुआत 1 जनवरी 1967 को हुआ था। इसका मुख्यालय मलेशिया कुआलालंपुर में है। इसमें कुल सदस्य की संख्या 37000 है, जिसकी राष्ट्रभाषा अंग्रेजी और मलय है। मलेशिया इंस्टिट्यूट ऑफ एकाउंटेंटस के अध्यक्ष दातुक बजलान उस्मान है।

भारत में Instagram पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके हैं 2023 में

Mia का दुसरा Full Form

Mia का दूसरा सटीक फुल फॉर्म मीडिया इंटरफ़ेस एडाप्टर (Media Interface Adapter) है।

 

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles