6.7 C
New York
Sunday, March 26, 2023

Anshul Jubli UFC fight, family, stats, biography in hindi

साल 2023 के शुरुआत में भारत का एक और लाल ने भारत का नाम रोशन किया है। हम बात कर रहे हैं MMA फाइटर अंशुल जुबली की जिन्होंने UFC कॉन्ट्रैक्ट हासिल करके भारत का नाम रोशन किया है। भारत के उत्तरकाशी के रहने वाले अंशुल ने अबू धाबी में चल रहे अंतरराष्ट्रीय मिक्स मार्शल आर्ट MMA प्रतियोगिता में इंडोनेशिया के दिग्गज को हराकर देश का नाम ऊंचा किया है।

इसके बाद MMA स्टार अंशुल जुबली लगातार सुर्खियों में बने हुए तो चलिए आगे इस पोस्ट में विस्तार से जानते हैं अंशुल जुबली की जीवनी,उम्र,परिवार, शिक्षा, करियर और जीवन से जुड़े कई महत्वपूर्ण बातें।

 

Who is Anshul Jubli?

TOC

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Anshul Jubli (@kingoflions_)

अंशुल जुबली भारत के अंतरराष्ट्रीय मिक्स मार्शल आर्टस (MMA) स्टार है, संयुक्त अरब अमीरात अबू धाबी में अंतरराष्ट्रीय मिक्स मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में फाइटर अंशुल जुबली ने इंडोनेशिया के जेक सारगिह को बुरी तरह से हरा कर भारत का परचम लहराया है। फाइटर अंशुल जुबली उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी के रहने वाले है। इनके पिता एक रिटायर आर्मी ऑफिसर है।

 

Surya Kumar Yadav age, wife, birthplace, news & biography

Anshul Jubli family & birthday

अंशुल जुबली (KingofLions) का जन्म 28 जनवरी 1995 को उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी का एक छोटा सा गांव पटवारी गांव मे हुआ था। अंशुल के पिता सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक सेवानिवृत्त अधिकारी है।

पिता बीएसएफ की नौकरी मे होने की वजह तबादला होता रहता और इसी वजह से अंशुल जुबली का बचपन देश के अनेको राज्यों में बीता था आगे उनका पूरा परिवार देहरादून में बस गया।

 

Yuzvendra Chahal wife, height, batting record

 

Anshul Jubli UFC fight, record

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Anshul Jubli (@kingoflions_)

अंशुल जुबली अपनी स्नातक की पढ़ाई करने के दौरान CDS की त्यारी भी कर रहे थे। साल 2015 मे पहली बार दोस्तों के भाई उन्हें पहली बार मिक्स मार्शल आर्ट और यूएफसी के बारे में बताया था जिसके बाद अंशुल YouTube से मिक्स मार्शल आर्ट का वीडियो देख कर जानकारी हासिल की।

साल 2018 में वह दिल्ली आकर MMA की क्लब ज्वाइन कर तैयारी शुरू कर दी हालांकि शुरुआत में कई बार उन्हें असफलता भी मिली लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी लागतर लड़ते चले गये। उन्हें MFN के दूसरे संस्करण में पहचान बनाने का एक बड़ा अवसर मिला। जिसके बाद उन्होंने गदर मचा दिया,लगातार चार मैच जीते। जिसके बाद MMA मे साल 2018 में नेशनल प्रतियोगिता मे जीत हासिल की,आगे साल 2019 में MMA फाइट मे डेब्यू किया। जिसके बाद उन्होंने अबू धाबी में आयोजित रोड टू यूएफसी प्रतियोगिता में सेमीफाइनल में जीत हासिल किया।

साल 2023 में संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी में अंतरराष्ट्रीय मिक्स मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में फाइटर अंशुल जुबली रोड टू UFO के फाइनल में इंडोनेशिया के जका सारगिह को परास्त कर इतिहास रच दिया। UFC प्रतियोगिता में जीत हासिल करने वाले अंशुल पहले भारतीय बने।

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles

साल 2023 के शुरुआत में भारत का एक और लाल ने भारत का नाम रोशन किया है। हम बात कर रहे हैं MMA फाइटर अंशुल जुबली की जिन्होंने UFC कॉन्ट्रैक्ट हासिल करके भारत का नाम रोशन किया है। भारत के उत्तरकाशी के रहने वाले अंशुल ने अबू धाबी में चल रहे अंतरराष्ट्रीय मिक्स मार्शल आर्ट MMA प्रतियोगिता में इंडोनेशिया के दिग्गज को हराकर देश का नाम ऊंचा किया है। इसके बाद MMA स्टार अंशुल जुबली लगातार सुर्खियों में बने हुए तो चलिए आगे इस पोस्ट में विस्तार से जानते हैं अंशुल जुबली की जीवनी,उम्र,परिवार, शिक्षा, करियर और जीवन से जुड़े कई महत्वपूर्ण बातें।  

Who is Anshul Jubli?

 
View this post on Instagram
 

A post shared by Anshul Jubli (@kingoflions_)

अंशुल जुबली भारत के अंतरराष्ट्रीय मिक्स मार्शल आर्टस (MMA) स्टार है, संयुक्त अरब अमीरात अबू धाबी में अंतरराष्ट्रीय मिक्स मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में फाइटर अंशुल जुबली ने इंडोनेशिया के जेक सारगिह को बुरी तरह से हरा कर भारत का परचम लहराया है। फाइटर अंशुल जुबली उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी के रहने वाले है। इनके पिता एक रिटायर आर्मी ऑफिसर है।   Surya Kumar Yadav age, wife, birthplace, news & biography

Anshul Jubli family & birthday

अंशुल जुबली (KingofLions) का जन्म 28 जनवरी 1995 को उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी का एक छोटा सा गांव पटवारी गांव मे हुआ था। अंशुल के पिता सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक सेवानिवृत्त अधिकारी है। पिता बीएसएफ की नौकरी मे होने की वजह तबादला होता रहता और इसी वजह से अंशुल जुबली का बचपन देश के अनेको राज्यों में बीता था आगे उनका पूरा परिवार देहरादून में बस गया।   Yuzvendra Chahal wife, height, batting record  

Anshul Jubli UFC fight, record

 
View this post on Instagram
 

A post shared by Anshul Jubli (@kingoflions_)

अंशुल जुबली अपनी स्नातक की पढ़ाई करने के दौरान CDS की त्यारी भी कर रहे थे। साल 2015 मे पहली बार दोस्तों के भाई उन्हें पहली बार मिक्स मार्शल आर्ट और यूएफसी के बारे में बताया था जिसके बाद अंशुल YouTube से मिक्स मार्शल आर्ट का वीडियो देख कर जानकारी हासिल की। साल 2018 में वह दिल्ली आकर MMA की क्लब ज्वाइन कर तैयारी शुरू कर दी हालांकि शुरुआत में कई बार उन्हें असफलता भी मिली लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी लागतर लड़ते चले गये। उन्हें MFN के दूसरे संस्करण में पहचान बनाने का एक बड़ा अवसर मिला। जिसके बाद उन्होंने गदर मचा दिया,लगातार चार मैच जीते। जिसके बाद MMA मे साल 2018 में नेशनल प्रतियोगिता मे जीत हासिल की,आगे साल 2019 में MMA फाइट मे डेब्यू किया। जिसके बाद उन्होंने अबू धाबी में आयोजित रोड टू यूएफसी प्रतियोगिता में सेमीफाइनल में जीत हासिल किया। साल 2023 में संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी में अंतरराष्ट्रीय मिक्स मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में फाइटर अंशुल जुबली रोड टू UFO के फाइनल में इंडोनेशिया के जका सारगिह को परास्त कर इतिहास रच दिया। UFC प्रतियोगिता में जीत हासिल करने वाले अंशुल पहले भारतीय बने।