28.3 C
New York
Saturday, July 27, 2024

WhatsApp se Payment kaise kare | WhatsApp payment details in hindi

आज हम इस पोस्ट में बताने जा रहे हैं WhatsApp Payments क्या है? अधिकांश लोग WhatsApp का यूज केवल चैट,स्टेट्स और वीडियो कॉल के लिये करते है। आज देश में डिजिटल ट्रांजैक्शन दिन प्रतिदिन बहुत तेजी से बढ़ती जा रही है। शहर ही नही गांव के लोग भी खुब UPI से Payment कर रहे है। बढ़ती UPI ट्रांजैक्शन को देखते हुए मार्केट में अनेकों ऑनलाइन पेमेंट एप्लीकेशन आ चुके हैं। वर्तमान में PhonePe, Google Pay और Paytm जैसे डिजिटल ट्रांजैक्शन ऐप्प का लोग खूब इस्तेमाल किया जा रहा है।

डिजिटल ट्रांजैक्शन की दिन प्रतिदिन बढ़ते क्रेज को देखते हुए दुनिया की सबसे बड़ी चैटिंग एप्लीकेशन व्हाट्सएप ने भी Online Payments का फीचर को ऐड कर दिया है लेकिन अभी भी इस खास पिचर के बारे में अधिकांश लोगों को पता नही है बता दे आप जो व्हाट्सएप यूज कर रहे हैं उसकी मदद से बेहद कम समय में Online Payment कर सकते हैं तो चलिए देर ना करते हुए इस पोस्ट में आगे विस्तार से जानते हैं कि WhatsApp से Online Payment कैसे करें?

 

WhatsApp Payment क्या है?

TOC

WhatsApp Pay kaise use kare
WhatsApp Pay detail in hindi

WhatsApp Payments या WhatsApp Pay कहे आप यंहा से बेहद आसानी से UPI के माध्यम से ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। WhatsApp से पेमेंट करना बेहद आसान है,इसके लिये आप जँहा से व्हाट्सएप पर मैसेज करते है उसी के बगल एक विल्कप Option मिलेगा जिसकी हैल्प से डायरेक्ट UPI के माध्यम से पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

 

Gb WhatsApp update Kaise Kare

WhatsApp Payment से पैसे कैसे Send करे?

उमीद है आपने व्हाट्सएप पेमेंट क्या है इसे तो डिटेल मे जान ही गये होंगे अब देर ना करते हुये आगे स्टेप बाय स्टेप जानने की कोशिश करते है कि WhatsApp से पैसे कैसे भेजे जाते है।

 

WhatsApp Payment के लिए Account Setup कैसे करे?

WhatsApp Pay payment status
WhatsApp Pay payment status check

1.सबसे पहले आपको WhatsApp को Open करना है ओपन करने के बाद आपको ऊपर दी गई तीन डॉट वाले आइकन पर क्लिक कर देना है।

2. अब आगे आपको पेमेंट वाला Option दिखाई देगा जिसपर आपको Click करना है आगे आपको एड पेमेंट मेथड पर क्लिक करना है और अपना Bank Select करना है।

3.आपको अपना एक मोबाइल नंबर से अपने बैंक अकाउंट को लिंक करना होगा और फिर मिले SMS की मदद से Account को Verify भी करना है।

4.पूरी तरह से सेटअप कंप्लीट होने के बाद आपको UPI Pin सेटअप करना है,पिन सेट अप की प्रक्रिया कंप्लीट होने के आपको बैंक अकाउंट की सारी डिटेल दिखाई देगी।

Instagram से Photo और Video डाउनलोड कैसे करें

WhatsApp payment से पैसे कैसे Send करे?

  1. WhatsApp से पेमेंट करने के लिए आपको सबसे पहले जिस Content को आप पैसे भेजना हैं उसके चेट को ओपन करें।
  2. आगे चेट के नीचे आपको कैमरे के बगल मे दिख रहे पे ₹ के आइकन पर क्लिक करना है।
  3. अब Payments वाले ऑप्शन पर क्लिक करें और जितना पैसे डालना है डाले और Send कर दे।
  4. अंत मे पेमेंट करने के लिए UPI पिन डालना है, Pin डालते ही आपका पेमेंट प्रक्रिया कंप्लीट हो जायेगा।
okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles