33.5 C
New York
Tuesday, July 16, 2024

Holi Special Song 2023:ये 10 गाने होली में सबसे ज्यादा सुने जाते है

Top Holi Special Song 2023

TOC

होली का त्यौहार एक रंगबिरंगा त्यौहार है, इस खास दिन समाज से ऊंच-नीच गरीब अमीर जैसी भावनाएं गायब हो जाती है। होली के त्यौहार का लोगों को सालों से इंतजार रहता है। होली पर लोग अपने परिवार पड़ोस के साथ बड़े धूमधाम के साथ मनाते हैं,मुख्य होली यानी रंग,अबीर के एक दिन पूर्व लोग इकट्ठा होकर (फाल्गुन शुक्ल पूर्णिमा के दिन संध्या काल में भद्रा दोषरहित समय) में होलिका दहन किया जाता है लोग होलिका दहन के दिन अग्नि के चारों और लोक नृत्य भी करते है। होली का त्यौहार प्राचीन समय से पुरानी पीढ़ीयो द्वारा मानाते आ रही है।

होली प्रत्येक वर्ष फरवरी के अंत या मार्च के शुरुआत में मनाई जाती है,होली कुल 2 दिनों तक चलती है। होली का त्यौहार बुराई पर अच्छाई की जीत का विजय के रुप मे भी मनाते हैं। होली के दिन लोग होली गीत सुनना बेहद पसंद करते हैं,लोग अपने घरों में साउंड बॉक्स लगाकर रंग,अबीर उडाते हुये परिवार,दोस्तो के साथ ठुमके लगाते हैं तो फिर चलीये होली के इस खास मौके पर 10 सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली होली गीत के बारे मे जानते हैं।

 

 

1.होली खेले रघुवीरा

होली की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली गीतों में अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी का जबरदस्त डांस सॉन्ग रघुवीरा है यह गाना साल 2003 में आई हिंदी फिल्म बागवान की है इस प्यारे गीत को अमिताभ बच्चन,सुखविंदर सिंह, उदित नारायण और अलका याग्निक ने आवाज दी है। इस गीत को समीर ने लिखा है और म्यूजिक आदेश श्रीवास्तव का है।

 

2. होली के दिन दिल खिल जाते हैं

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर फिल्म शोले का सुपरहिट सॉन्ग होली के दिन दिल खिल जाते हैं है। यह गाना साल 1975 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म शोले की है जिसे किशोर कुमार और लता मंगेशकर ने आवाज दी है। इस गाने को आनंद बख्शी ने लिखा है और राहुल देव बर्मन ने म्यूजिक दिया है।

Meme Chat App se 2022 me paise kaise kamaye

 

3.बद्री की दुल्हनिया

इस लिस्ट पर तीसरे नंबर पर है हिंदी गीत बद्री की दुल्हनिया,ये हिन्दी होली गीत मूवी बद्रीनाथ की दुल्हनिया की है जिसे नेगी,नेहा कक्कर मोनाली ठाकुर और इक्का ने आवाज दिया है,जिसे समीर अहमद ने लिखा है और तनिष्क बागची म्यूजिक दिया है।

 

4. बलम पिचकारी

बलम पिचकारी हिंदी होली गीत साल 2013 में आई हिंदी फिल्म है जवानी है दीवानी का है, जिसे विशाल ददलानी और शाल्मली खोलगडे ने अवाज दी है गीत को लिखा अमिताभ भट्टाचार्य ने और म्यूजिक प्रीतम ने दिया है। बलम पिचकारी सॉन्ग का भी होली के दिन लोग खूब आनंद लेते हैं।

 

 

5. अंग से अंग लगाना

अंग से अंग लगाना हिन्दी होली गीत बेहद प्रसिद्ध है,यह गीत साल 1993 में आई फिल्म डर की है। जिसे अलका याग्निक,विनोद राठौड़ और सुदेश भोसले ने गाया है।

 

 

6.फगुआ एक्सप्रेस

साल 2018 में आई बेहद प्रसिद्ध होली भोजपुरी एल्बम फगुआ एक्सप्रेस जिस जिस होली एल्बम को लोगों ने खूब पसंद किया है इस गाने अब तक लोग होली में बिना सुने रह नहीं सकते एल्बम के सारे गाने को आवाज दिया है भोजपुरी के दिक्कत सिंगर मनोज तिवारी ने। फगुआ एक्सप्रेस एल्बम मे कुल 8 होली गीत है।

 

 

7.कमरिया हिला रही है

कमरिया हिला रही है यह एक हिंदी,भोजपुरी होली गीत है,जिसे साल 2020 में यूट्यूब पर अपलोड किया गया। इस गाने को भोजपुरी के पावर स्टार पवन सिंह और हिंदी की टैलेंटेड प्लेबेक सिंगर पायल देव ने गाया है। इस होली गीत को अब तक YouTube 10 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा है।

Howzat App क्या है और इनसे 2023 में पैसे कैसे कमाए

 

8.दुई रुपया

साल 2021 में आई भोजपुरी के सिंगर खेसारी लाल और अंतरा सिंह का दु रुपया होली गीत यूट्यूब पर खूब धमाल मचाया था। जिस गाने को अब तक 207 मिलियन लोगों ने देखा है।

 

9. गो पागल

अक्षय कुमार की फिल्म जौली एलएलबी 2 का एक हिट गाना गो पागल होली में लोग खूब सुनना पसंद करते हैं।

 

10. होली बिरज मा

हिंदी फिल्म जीनियस का सॉन्ग होली बिरज मा खूब सुर्खियों में रहा है,इस होली गीत भी लोग होली मे सुनना पसंद करते है।

 

 

FAQ

होली कब है 2023 में?

8 मार्च 2023 को

 

यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला होली गीत कौन सा है?

भोजपुरी गीत भतीजावा के मौसी जिंदाबाद इस गाने को  खेसारी लाल यादव और सिंह प्रियंका ने गाया है।

 

सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली होली गीत कौन सी है?

होली खेले रघुवीरा (फिल्म बागवान)

 

2023 का सबसे हिट होली सॉन्ग कौन सा है?

रंग ठोपे ठोप (सिंगर पवन सिंह)

 

 

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles