16.1 C
New York
Tuesday, April 23, 2024

IAS Aishwarya Verma Biography,marksheet,age,wife

 

aishwarya verma ias biography

TOC

यूपीएससी की तैयारी के लिए साल 2020 मे दिल्ली गये लेकिन कोविड-19 की वजह से
उन्हें तुरंत ही वापस आना पड़ा और मजबूरन घर में ही यूपीएससी की तैयारी करनी पड़ीं। घर से ही तैयारी कर महज 1 वर्ष में ऑल इंडिया नंबर 4 रैंक हासिल किया। बेहद प्रेरित करने वाली इनकी आईएएस बनने की कहानी।

 

 

 

aishwarya verma ias education,family

 

 आईएस ऐश्वर्या वर्मा का जन्म मध्य प्रदेश उज्जैन में हुआ था। उन्होंने अपनी आठवीं तक की पढ़ाई उज्जैन से पूरी की थी। उनके पिता बैंक ऑफ़ बड़ोदरा में कर्मचारी के पद पर कार्यरत है और माता जी ग्रहणी है। पिताजी की सरकारी नौकरी होने की वजह से अन्य शहरों में उनका तबादला होता रहता था। इसीलिए उन्होंने उनकी पढ़ाई भी अलग-अलग शहरों मे पूरी हुई है। उन्होंने उत्तराखंड से ही अपनी मैट्रिक और इंटर की पढ़ाई पूरी आगे
ऐश्वर्या वर्मा ने पंतनगर यूनिवर्सिटी कॉलेज एग्रीकल्चर ऑफ टेक्नोलॉजी से वर्ष 2017 में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की।

 

Sakshi Garg IAS Biography, Marksheet, Husband

IAS Aishwarya Verma marksheet,posting

 ऐश्वर्या वर्मा ने साल 2017 मे जीबी पंत एग्रीकल्चर एंड टेक्नोलॉजी उत्तराखंड से अपनी बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी की स्नातक की डिग्री पूरी करने के बाद ऐश्वर्या यूपीएससी सिविल परीक्षा की तैयारी के लिए दिल्ली निकल पड़े लेकिन उसी साल 2020 में कोविड-19 की वजह से उन्हे वापस घर आना पड़ गया था और वो घर से ही तैयारी करने लगे,लगातार कई वर्षों तक कड़ी मेहनत करने के बाद फाइनल 2021 के UPSC परीक्षा में ऐश्वर्या वर्मा ने ऑल इंडिया 4 रैंक हासिल करके अपने सपने को साकार किया। बता दूं ऐश्वर्या वर्मा ने अपने चौथे प्रयास में ऑल इंडिया चौथा रैंक हासिल किया था।

 

   Gamini Singla IAS biography, age, UPSC marksheet

 

 

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles