-0.6 C
New York
Tuesday, February 7, 2023

Gamini Singla IAS biography, age, UPSC marksheet

Gamini Singla IAS biography in hindi

यूपीएससी टॉपर 2021 की लिस्ट में यामिनी सिंगला ने ऑल इंडिया तीसरे नंबर पर रही थी गामिनी रोज 9 से 10 घंटे करती थी पढ़ाई उन्होंने बताया कि छोटे से कोचिंग में मैंने तैयारी की लेकिन मेरा मेन फोकस सेल्फ स्टडी पर रहा था। क्या गामिनी ने अपने दूसरे प्रयास में UpSc मे ऑल इंडिया तीसरा रैंक लाई। चलिये जानते है गामिनी सिंगला की IAS बनने की कहानी और उनके जीवन से जुड़े कई महत्वपूर्ण बाते।

 

 

Gamini Singla age, birthday

ias gamini singla
ias gamini singla rank

गामिनी सिंगला का जन्म आनंदपुर साहिब पंजाब भारत में हुआ था,इनकी उम्र साल 2022 के अनुसार 23 वर्ष है,ये जाति मे बनिया है। इनका बचपन आनंदपुर पंजाब में बीता। हालांकि इनके पिता डॉ आलोक सिंगला वर्मा डॉक्टर नीरज सिंगला हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत रही थी।

Dr Tanu Jain Biography hindi

Sakshi Garg IAS Biography, Marksheet, Husband

 

Gamini Singla qualification

ias gamini singla
ias gamini singla wiki

गामिनी सिंगला ने अपनी जन्म स्थान आनंदपुर साहिब से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ से साल कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की.दामिनी ने 10th क्लास में 95% लाई और ट्वेल्थ परीक्षा में उन्होंने 97% परसेंट लाने मे सफल रही थी।

 

 

Gamini Singla family

ias gamini singla
ias gamini singla family

गामिनी सिंगला के पिता का नाम अशोक सिंगला है जो पैशे से डॉक्टर है, इनकी माता का नाम नीरज सिंगला डॉक्टर है, इनका एक भाई है जिसका नाम तुषार सिंगला जो एक इंजीनियर.

 

 

 Ajit Doval Biography in hindi

 

Gamini Singla UPSC

ias gamini singla
ias gamini singla husband

गामिनी सिंगला ने अपनी इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की उसके बाद यूपीएससी की तैयारी में लग गई,उन्होंने पटियाला के विनोद सर से कोचिंग ली एक इंटरव्यू में बताती है कि मैं कोचिंग के आलावा डेली 9 से 10 घंटा दि एग्जाम की तैयारी करती, गामिनी का मेहनत का नतीजा सामने आया साल 2021 मे जब यूपीएससी टॉपर लिस्ट में गामिनी सिंगला तीसरे नंबर पर रही। गामिनी बताती है कि मेरा रोल मॉडल किरण बेदी और आईपीएस नवजोत सिमी रही जिसे देख मेरे अंदर आईपीएस बनने का जुनून आ था।

 

 

Gamini Singla UPSC marksheet

दामिनी सिंगला ने साल 2021 के यूपीएससी एग्जाम में ऑल इंडिया तीसरा रैंक लाई। दामिनी शिमला की मार्कशीट की बात करें तो उन्होंने रिटन परीक्षा में कुल 858 नंबर पर्सनैलिटी टेस्ट में उन्होंने 187 नंबर लाई और फाइनल कुल 1045 अंक लाई थी।

 

 

FAQ

गामिनी सिंगला के पिता का नाम क्या है?

आलोक सिंगला

गामिनी सिंगला की उम्र कितनी है?

23 वर्ष है

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles