28.3 C
New York
Friday, July 26, 2024

IAS Tejasvi Rana age, rank, husband & biography

IAS Tejasvi Rana biography

TOC

बचपन मे इंजीनियर बनना चाहती थी 12वीं क्लास के बाद मन बदला और आईएएस ऑफिसर बनने की ठानी ऐसे में यूपीएससी परीक्षा पास करना इतना कठिन नहीं था इन सबके बावजूद उन्होंने बिना किसी कोचिंग संस्थान गये घर मे अपनी मेहनत के दम पर दूसरे ही प्रयास मे अपने आईएएस ऑफिसर बनने के सपने को पूरा किया।

 

 

IAS Tejasvi Rana education qualification

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tejasvi Rana (@ms.tejasvi_rana)

 तेजस्वी राणा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा हरियाणा कुरुक्षेत्र से पूरी की थी जिसके बाद उन्होंने इंटरमीडिएट के बाद आईआईटी कानपुर से JEE की पढ़ाई की थी,आईआईटी के समय ही उनका झुकाव Upsc के प्रति बढ़ता चला गया।

 

Also read:- ऑल इंडिया दूसरा रैंक लाने वाली आईएस अंकित अग्रवाल की सम्पूर्ण जीवनी

IAS Tejasvi Rana success story

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tejasvi Rana (@ms.tejasvi_rana)

 तेजस्वी राना ने शुरुआती समय में इंजीनियर बनना चाहती थी लेकिन आईआईटी की डिग्री हासिल करने के बाद उनका झुकाव पूरी तरह से यूपीएससी की और रहा था,उन्होंने आईएएस बनने के सपने को पूरा करने के लिए पहली बार साल 2015 में यूपीएससी परीक्षा में बैठी प्रीमियम मे तो पास कर ली लेकिन मेन्स में असफल रही थी लेकिन इस असफलता से तेजस्वी हार नहीं मानी और आगे मेहनत करती रही अपने दूसरे प्रयास में ऑल इंडिया 12वां रैंक हासिल करके अपने आईएएस ऑफिसर बनने के सपने को पूरा किया।

Srushti Jayant Deshmukh IAS : Rank, Marksheet, husband and information

IAS Tejasvi Rana instagram

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tejasvi Rana (@ms.tejasvi_rana)

 यूपीएससी की तैयारी मे 6 से 12वीं तक की बेसिक क्लियर एनसीईआरटी की किताबें पढ़ी थी।

एक इंटरव्यू में बताती है कि मे हर दिन स्टडी के लिए नोट्स बनाया करती थी,बीच में उनके मॉक टेस्ट देकर भी तैयारी का जायजा लिया करती,मे हमेशा रणनीति के तहत पढ़ाई करती

 

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles