9.5 C
New York
Saturday, April 20, 2024

Vinny Arora Biography,Husband,Tv Shows

 

Vinny Arora Biography

TOC

आज का ये पोस्ट टीवी सीरियल की जानी मानी अभिनेत्री विन्नी अरोड़ा के बारे में होने जा रही है। अगर आप इस पोस्ट के अंत बने रहते है तभी आप विस्तार से जान पायेंगे विन्नी अरोड़ा का जीवन परिचय,परिवार,शादी,पति,करियर,शिक्षा,अफेयर,नेटवर्थ,लाइफस्टाइल,और जीवन से जुड़े कई महत्वपूर्ण बातें।

 

 

कौन है विन्नी अरोड़ा?

 विन्नी अरोड़ा एक टीवी एक्ट्रेस है। इन्होंने कस्तूरी,आठवां वचन, माता पिता के चरणों में स्वर्ग, सरस्वतीचंद्र और उड़ान जैसे अनेकों टीवी धारावाहिक मे अभिनय की है। इनका जन्म 28 जून 1991 को दिल्ली में हुआ था। उन्होंने साल 2016 में टीवी के प्रसिद्ध एक्टर धीरज धूपर से शादी की।

 

Vinny Arora Age

 पूरा नाम Realname – विन्नी अरोडा
उपनाम Nickname – विन्नी
व्वसाय Profession – अभिनेत्री
जन्मतिथि Birthday – 28 जून 1991
उम्र Age – 2022 के अनुसार 30 वर्ष है
जन्मस्थान Birthplace – दिल्ली,भारत
विद्यालय School – कमल विहार केंद्र ज्ञान स्कूल नई दिल्ली
कॉलेज College – मीठा बाई कॉलेज दिल्ली
शिक्षा Education Qualification – ग्रेजुएशन
धर्म Religion – सिख
नागरिकता Citizenship – भारतीय
जाति Caste – ज्ञात नहीं है
वैवाहिक जीवन Marriage – विवाहितों
पति का नाम Husband – धीरज धूपर (टीवी एक्टर)
पता Address – मुंबई, महाराष्ट्र
शौक Hobbies – पढ़ना, यात्रा करना और तैरना

 

 

Vinny Arora Height

 ऊंचाई Height – 5′4″ फीट में
वजन/भार Weight – 57kg किलोग्राम
शारिरीक माप Body measurement : 33-26-34
आंखों का रंग गहरा भूरा
बालों का रंग गहरा भूरा

 

 

Vinny Arora Education

विन्नी अरोड़ा का जन्म 28 जून 1991 को दिल्ली में हुआ था। वहीं से इनका पालन-पोषण भी हुआ। इनकी उम्र साल 2022 के अनुसार 30 वर्ष है। उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई दिल्ली के कमल विहार केंद्र ज्ञान स्कूल से पूरी की थी। आगे मीठा बाई कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है। कॉलेज के बाद इनका पूरा फोकस अभिनय के उपर रहा था।

 

 

Vinny Arora Family

अरोड़ा का जन्म दिल्ली के एक मध्यम वर्गीय हिन्दू परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम गजिनद्र सिंह अरोड़ा जो एक प्रॉपर्टी सलाहकार है और माता का नाम परमिंदर अरोड़ा है। विन्नी कूल तीन भाई बहन है। बहन का नाम एक इकमित अरोड़ा और भाई का नाम विक्की अरोड़ा है जो पेशे से एक एक्टर है।

 

 

Vinny Arora Husband

विन्नी अरोड़ा एक शादीशुदा जीवन व्यतीत कर रही है।
उन्होंने 16 नवंबर 2016 को टीवी दुनिया के फेमस एक्टर धीरज धूपर से दिल्ली में एक समारोह मे परिवार की उपस्थिति में शादी की। बता दे दोनों की पहली मुलाकात एक धारावाहिक की शूटिंग के दौरान हुई थी कई वर्षों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनो ने शादी करने का फैसला किया।

 

 

 

Vinny Arora tv shows

विन्नी अरोरा का बचपन से ही सपना रहा एक अभिनेत्री बनने का महज 16 साल की उम्र में ही टेलीविजन इंडस्ट्री में कदम रखी थी वो साल 2007 में टीवी धारावाहिक कस्तूरी से डेब्यु की थी।

आगे वो टीवी धारावाहिक आठवां वचन, कुछ इस तारा, माता पिता के चरणों में स्वर्ग, सरस्वतीचंद्र और इतना करो ना मुझे प्यार जैसे अनेकों टीवी धारावाहिक मे अभिनय की है।

टीवी के अलावा उन्होँने साल 2016 मे आई हिन्दी फिल्म धनक से बॉलीवुड में डेब्यू की थी।

साल 2020 मे वो वेब सीरीज पति पत्नी और वो से OTT प्लेटफॉर्म पर डेब्यू कि इस वेब सीरीज मे वो सुरभि के किरदार में नजर आई थी।

 

 

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles