28.3 C
New York
Saturday, July 27, 2024

72 Hoorain movie Download in hindi

72 हूरें फिल्म 7 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज की जा रही है। ढेरों विवादों के बाद आखिरकार 72 Hoorain सिनेमाघर में रिलीज हो रही है। 72 हूरे से पहले कश्मीर फाइल और केरला स्टोरी जैसी फ़िल्में काफी विवादों के बाद फिल्मो ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है।

उम्मीद की जा रही है कि 72 हूरे बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई करेगी क्योंकि ये फिल्म भी विवादों की वजह से खूब चर्चा में रही है। 72 Hoorain फिल्म रिलीज होते ही कई वेबसाइट ने लिक कर दिया है। आप चाहे तो 72 Hoorain Full Movie को निचे दिए गए लिंक या ट्रिक से Download कर सकते हैं। 

 

72 Hoorain meaning, story

TOC

फिल्म का नाम : 72 Hoorain 

रिलीज डेट: 7 जुलाई 2023

फिल्म शैली: क्राईम ड्रामा और थ्रिलर

डायरेक्टर: संजीव पूरन सिंह चौहान

मुख्य कास्ट: पवन मल्होत्रा,आमिर बशीर,सारू मेनी,अशोक पाठक, रसीद नाज, विजय,मुकेश,और निर्मिता और अन्य

फिल्म की बजट:100 करोड़ रूपये 

यंहा देखे:- Satyaprem ki katha full movie download filmyzilla full hd,1080p,720p

72 Hoorain Trailer 

72 Hoorain का ट्रेलर को लेकर मेकर को बेहद दिक्कत का सामना करना पड़ा है,आपतिजनक मानते हुये सेंसर बोर्ड (CBAFC) ने 72 Hoorain फिल्म को सर्टीफिकेट देने से इंकार कर दिया है जिसके बाद मेकर ने ट्रेलर को डिजिटल YouTube पर 28 जून 2023 को जारी किया है। ट्रेलर उप्लोड होते ही मात्र 12 घंटे मे 10 लाख से ज्यादा लोगो ने देखा है।

यंहा देखे:- Highway love web series all episodes download filmyzilla hd,1080p,720p

72 Hoorain Cast and Crew 

फिल्म 72 Hoorain को संजय पुरन मिश्रा डायरेक्ट कर रहे है। फिल्म के निर्माता के रुप मे किरण डागर,गुलाब सिंह तंवर,अशोक पंडित और अनिरुद्ध तंवर शामिल है। फिल्म 72 हरैन मे मुख्य भूमिका मे पवन मल्होत्रा और आमिर बशीर है। इनके अलावा फिल्म मे अशोक पाठक,रशीद नाज,नटोतम बैन जैसे कालकार किरदार मे है। 

 

72 Hoorain Release Date 

ट्रेलर आने से पहले को आपतिजनक मानते हुये सेंसर बोर्ड (CBAFC) ने सर्टीफिकेट देने से इंकार कर दिया है। इसके बावजूद मेकर्स ने 72 Hoorain का ट्रेलर डिजिटली रिलीज किया है। फिल्म को 10 भाषा मे रिलीज होगी। फिल्म 72 Hoorain को 7 जुलाई 2023 को सिनेमाघर मे रिलीज करेगी।

 

यंहा देखे:-  Spy movie download in hindi filmyzilla hd 1080p 720p 480p

 

72 Hoorain Movie Budget 

72 हूरें फिल्म को संजय पूरन सिंह ने डायरेक्ट किया है। फिल्म को 7 जुलाई 2023 को सिनेमाघर में रिलीज की जा रही है वही फिल्म को सितंबर 2023 तक ओटीटी पर भी रिलीज की जाएगी। फिल्म 72 हूरे  क्राईम, ड्रामा और थ्रिलर से भरी है। इस फिल्म बनाने में लगभग ₹100 करोड़ रुपये का बजट लगा है।

 

72 Hoorain Download Filmyzilla HD,1080p,720 

72 Hoorain Storyline:72 हूरें फिल्म रिलीज से पहले भी कई बार विवादों में फंसी फिल्म मेकर्स ने सेंसर बोर्ड को फिल्म के ट्रेलर को सर्टिफिकेट ना देने का भी आरोप लगाया। पता होगा कि फिल्म का ट्रेलर डिजिटल रिलीज किया गया। सेंसर बोर्ड की तरफ से कहा गया कि 72 हूरें के टेलर को रिजेक्ट नहीं किया गया था, बल्कि फिल्म को ए सर्टिफिकेट दिया गया। सेंसर बोर्ड ने ट्रेलर रिजल्ट करने की खबरों को बनावटी बताते हुये खारिज किया।

72 हूरें के  ट्रेलर मे दिखया गया है की किस प्रकार धर्मांतरण और आतंकवाद की काली दुनिया के भयावह सच को उजागर करती है। हाल ही में फिल्म के ट्रेलर आगे दिखाया गया है कि आतंकवादी पहले मासूम लोगों का ब्रेनवाश करते हैं और फिर उन्हें दूसरों की जान लेने पर मजबूर करते है। फिल्म के मुख्य किरदार मे पवन मल्होत्रा हकीम के रोल में और आमिर बशीर बिलाल अहमद के रोल में नजर आ रहे हैं। फिल्म का ट्रेलर आते ही फिल्म की कहानी की चर्चा जोरों शोरों से हो रही है। कहीं फिल्म की प्रशंसा की जा रही है तो कहीं फिल्म की कहानी को लेकर कई गुटो ने फिल्म को किसी एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत पहूँचाने का आरोप भी लगाया है।

हालांकि जो भी हो लेकिन 72 हूरें 7 जुलाई 2023 को सिनेमाघर मे आ रही है। अगर आप 72 Hoorain Full Movie Download करना चाहते है तो Filmyzilla नाम की टोरेंट साइट ने लिक कर रखा है आप यंहा से 72 Hoorain Full Movie Download HD,1080p,720p,420p,320p क्वालिटी में डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन इस वेब साइट से मूवी डाउनलोड कारना पूरी तरह से गैरकानूनी है। पकड़े जाने पर आप पर कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है। इसी लिये आपको फिल्म सिनेमाघर या फिर OTT प्लेटफार्म पर देखनी चाहिए। 

Highway love web series all episodes download filmyzilla hd,1080p,720p

72 Hoorain Full Movie Download Filmywap 

 

फिल्म 72 हूरें बेहद विवाद में रहने के बाद भी फिल्म ने बेहद सुर्खियां बटोरी हैं। 100 करोड़ के बजट से बनी 72 हूरें बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई कर सकती है। फिल्म की कहानी टेलर के छोटे से अंतराल में ही लोगों को झकझोर कर रख दिया। कई और लोग फिल्म की तारीफ के पुल बाँध रहे हैं तो कहीं फिल्म की कहानी पर गुस्सा भी दिखा रहे हैं। फिल्म को 7 जुलाई को सिनेमाघर रिलीज किया गया। अधिकांश लोग ऐसे भी हैं जो 72 Hoorain Full Movie Download Filmywap फिल्म को डाउनलोड करके अपने डिवाइस में देखना चाहते हैं तो बता दे Filmywap नाम की टोरेंट वेबसाइट ने 72 Hoorain Full Movie को लीक कर रखा है,लेकिन यंहा से 72 Hoorain Full Movie डाउनलोड करना पूरी तरह से गैरकानूनी है। पकड़े जाने पर आप पर कानूनी कार्रवाई के साथ-साथ आपसे जुर्माना भी लिया जा सकता है।

 

72 Hoorain Full Movie Download Mp4moviez 

 

72 हूरे मूवी को सिनेमाघर मे देखने आलावा Mp4moviez नाम की बेहद पॉपुलर टोरंट वेबसाइट ने लिक कर रखा है। आप अगर फिल्म को Download करना चाहते है तो ब्राउज़र में

72 Hoorain Full Movie Download Mp4moviez सर्च कर सकते है। लेकिन इन टोरेंट वेबसाइट से फिल्म डाउनलोड करना गैरकानूनी माना जाता है। हमे फिल्म को हमेशा सिनेमाघरों या OTT पर ही देखनी चाहिए।

 

FAQ

72 हूरे मूवी मे एक्टर कौन हैं?

फिल्म मे मुख्य भूमिका निभाई है पवन मल्होत्रा और आमिर बशीर

 

72 हूरे मूवी रिलीज कब हो रही है?

7 जुलाई 2023

 

72 हूरे मूवी की बजट कितनी है?

कुल 100 करोड़ 

Disclaimer

Gyangoal.in किसी भी प्रकार की पायरेसी और अनैतिक कार्यों का प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए बिल्कुल भी नहीं बनी है। किसी भी ओरिजिनल कंटेंट की पायरेसी करना भारत के कानून के तहत एक अपराध है। इस पोस्ट का उद्देश्य सिर्फ आपको जानकारी प्रदान करना है। मूवी देखने के लिए आपको सिनेमाघर या फिर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर जाना चाहिए।

 

 

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles