आज का यह पोस्ट भोजपुरी सिनेमा के जाने-माने एक्टर और सिंगर अरविंद अकेला उर्फ कल्लू के जीवन के बारे में विस्तार से होने वाली है, अरविंद अकेला उर्फ कल्लू ने बेहद कम समय में भोजपुरी सिनेमा में बतौर सिंगर और अभिनेता काफी एक अलग ही लेवल की पहचान बना चुके हैं। अगर आप भोजपुरी सिनेमा को पसंद करते हैं तो आपको अरविंद अकेला उर्फ कल्लू के जीवन संघर्ष,  कैरियर, फिल्म, गाना, लाइफस्टाइल,अफेयर, जीवन से जुड़े कई महत्वपूर्ण बातें जरुर जाननी चाहिए।

 

अरविंद अकेला कल्लू कौन है? |Who is Arvind akela aka kallu ?

अरविंद अकेला कल्लू एक भारतीय अभिनेता है। जो भोजपुरी सिनेमा में सक्रिय हैं। उन्होंने अपनी गायन करियर की शुरुआत गवनवा कहिया ले जाईब से की थी। वो 2015 में आई भोजपुरी गीत मुर्गा बेचैन बाटे से लोकप्रिय हुए । अरविंद ने भोजपुरी फिल्म में पदार्पण 2015 में आई फिल्म दिल भईल दीवाना से की थी।

 

अंजना सिंह का जीवन परिचय | Anjana Singh biography in hindi

 

Arvind Akela kalu Networth

अरविंद अकेला उर्फ कल्लू का कमाई का स्रोत फिल्म, म्यूजिक एल्बम और विज्ञापन है, सोशल मीडिया के एक आंकड़े के अनुसार कल्लू प्रत्येक फिल्म के लिए 10 से 20 लाख रुपए चार्ज करते है, कल्लू का अनुमानित नेटवर्थ 3 करोड़ रुपए बताई जाती है।

 

 

Arvind Akela kalu Biography,Education

पूरा नाम Real name  – अरविंद एकेला (कल्लू )

जन्म तिथि Birthday  – 26 july 19997

जन्मस्थान Birthplace  –  बक्सर बिहार

पिता father Name – चुनमुन चोबे

व्यवसाय/पेशा Profession  – भोजपुरी हीरो,सिंगर

आयु age  – 23 वर्ष

राशि Zodiac  – सिंह

राष्ट्रीयता Nationality  – भारतीय

जाति caste  – ब्राह्मण

गृहनगर Hometown  –  बक्स्सर बिहार भारत

स्कूल /कॉलेज  –  बक्सर के हाई स्कूल से

डेब्यू भोजपुरी गीत Debut song  –  गवनवा कहिया ले जाईब ना ,(2014)

पहली एल्बम :-  जिला टॉप लागेलू

डेब्यू भोजपुरी फिल्म Debut film  – दिल भईल दीवाना 2015

शौक Hobbies  –  नृत्य करना, गायन और यात्रा करना

 

 

 

 

Kalu Height

शरीर की लंबाई Heights  5’10” फीट

आंखों का रंग काला

बालों का रंग काला

 

 

 

Kalu Marriage and affairs

अरविंद अकेला कल्लू अविवाहित है।

 

निधि झा का जीवन परिचय | Nidhi Jha biography in hindi

 

 

अरविंद अकेला कल्लू का परिवार। Arvind akela kalu family.

अरविंद अकेला कल्लू का जन्म एक मध्यमवर्गीय गरीब परिवार में हुआ था।  पिता चुनमुन चौबे एक गायक थे पिता गांव गांव में स्टेज प्रोग्राम में गाना प्रस्तुत करते थे। हालांकि उनके पिता आज के तारीख में एक निर्माता और निर्देशक भी हैं। अरविंद के अलावा आशु बाबा,अभिषेक और अविनाश तीन भाई हैं

 

 

Arvind Akela Kalu Struggle life

 

अरविंद अकेला उर्फ कल्लू का जन्म 26 जुलाई 1997 को बक्सर बिहार भारत में हुआ था । उनके पिता चुनमुन चौबे जो एक गायक निर्देशक और निर्माता भी है । अरविंद के संगीत में अभिरुचि बचपन से थी।  वह बचपन से ही गांव में होने वाले स्टेज प्रोग्राम में हिस्सा लिया करते थे। उन्हें पिता का काफी ज्यादा सपोर्ट भी मिला वह संगीत अभ्यास से लेकर स्टेज प्रोग्राम तक अपने पिता के साथ किया करते थे। पिता के साथ उनका रिश्ता एक दोस्त की तरह भी रहा। उनके इस संघर्ष भरी सफर में उनके पिता ने सदैव उनका साथ दिया। उन्होँने पहली बार अपने पिता के साथ गांव में होने वाले प्रोग्राम में भक्ति गीत झुरू-झुरू निमिया गछिया गाया था गांव वालों ने उनके इस प्रदर्शन की काफी सराहना की थी। उसके बाद गांव वाले ने भी उनके गायन कैरियर का समर्थन किया। अरविंद अकेला कल्लू बचपन से ही भोजपुरी सुपर स्टार पवन सिंह के एक्टिंग रूपरेखा को कॉपी करते या रहे हैं वो पवन सिंह को अपना गुरु भी मानते है। अरविंद का संघर्ष और उनके पिता के समर्थन ने उन्हें एक सुपरस्टार बनाया।

 

 

 

अरविंद अकेला कल्लू का कैरियर। Arvind akela kalu Career

 

अरविंद अकेला कल्लू ने अपने करियर की शुरुआत महज 9 वर्ष की उम्र से की थी। उन्होंने 2014 में अपने गायन की डेब्यू भोजपुरी गीत गवनवा कहिया ले जाईब से की थी। आगे 2015 में आई हिट भोजपुरी गीत मुर्गा बेचने बाटे जो उनको भोजपुरी दुनिया में एक पहचान दी थी। इस गाने के बाद उन्होंने एक से एक बड़े बेहतरीन हिट गाने गाए जो इस प्रकार है पंडित जी के धोती उड़े 2015, हमार नेगवा निकाली जीजा धीरे-धीरे 2015, सोहाग के हल्दी लागे 2016, जिला टाटा  लागेली 2016, घर में से निकले 2016, चोलिया के हुक राजा जी 2017 , नेईहर से सजनवा कंगनवा लेहले आई 2019,  कच्ची कली हूं कुंवारी हसीना 2020,और मिजाज सन्कावेलु 2021, शामिल है।

 

 

 

Arvind Akela kalu Song,Film

 

अरविंद अकेला कल्लू ने अपने भोजपूरी फ़िल्म कैरिअर की शुरुआत 2015 मे आई फिल्म दिल भईल दीवाना से की थी आगे उनहोंने इसी वर्ष 2015 मे और कई हिट फिल्मों मे काम किया जो इस प्रकार बताशा चाचा 2015,त्रिदेव 2015,हुकूमत 2015। उनका 2016 में आई फिल्म सजनवा मांगिया सजाई द हमार  2016, और फिल्म दिलदार सजना 2016 रही। 2017 में आई  फिल्म स्वर्ग 2017, और  त्रिशूल 2017 है। उन्होंने वर्ष 2018 में  फिल्म सरकाई लो खटिया जाड़ा लगे 2018 और आवारा बलम 2018 किया। उन्होंने अपने कैरियर में सबसे ज्यादा फिल्में 2019 में की जो इस प्रकार है पत्थर के सनम 2019, राजनीतिक 2019, छलिया 2019, बब्बर 2019  और दिलवर 2019 है । 2020 में उनकी फिल्म लैला तीन छैला रही।

 

 

समर सिंह का जीवन परिचय। Samar Singh New Song,video

 

FAQ

1.कल्लू का असली नाम क्या है। 

बचपन में कल्लू का नाम अरविंद अकेला रहा। कल्लू नाम पर एक फिल्म भी बनी है।

 

2.अरविंद अकेला कल्लू की पत्नी कौन है ?

अरविंद अकेला कल्लू अभी कुंवारे जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं।

3.कल्लू का जन्म कब हुआ था?

कल्लू का जन्म 26 जुलाई 1997 को बक्सर बिहार में हुआ था।

4.कल्लू का उम्र कितना है?

कल्लू का उम्र 23 वर्ष 2021

 

5.अरविंद अकेला कल्लू कौन जाति के हैं ?

अरविंद अकेला कल्लू का धर्म हिंदू और जाति ब्राह्मण है।

 

6. कल्लू के पसंदीदा भोजपुरी एक्टर कौन है

 

अरविंद अकेला कल्लू बचपन से ही भोजपुरी के सुपरस्टार पवन सिंह को अपना आइडल मानते हैं।

 

7.कल्लू के पिता का नाम क्या है?

अरविंद अकेला कल्लू  के पिता का नाम चुनमुन चौबे है जो एक गायक, निर्माता और फिल्म निर्देशक है।

 

 

अरविंद अकेला कल्लू की भोजपूरी गीत। Arvind Akela kalu  song.

 

 

 

Kalu first hit songs

Arvind akela kalu social media Handles

Arvind akela kalu Instagram Click 

 

Share.

Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Leave A Reply