11.3 C
New York
Monday, April 22, 2024

Priyamani biography,Net worth,age,Instagram,Husband

Gangoal.in के एक और ब्लॉग पोस्ट में आपका स्वागत है। आज हम बात करेगे बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड फिल्मों में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली टैलेंटेड एक्ट्रेस प्रियामणि के बारे। किस प्रकार इन्होनें अपने एक्टिंग के दम पर दर्जनों फिल्में को हिट कराया है। अगर आप टैलेंटेड एक्ट्रेस प्रियामणि की जीवनी, वैवाहिक जीवन,परिवार,पति, फिल्म, वेब सीरीज, आने वाली फिल्म और जीवन से जुड़े कई महत्वपूर्ण बाते जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट के अंत तक बने रहे।

TOC

प्रियामणि कौन है ? | Who is Priyamani

प्रियामणि एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल है,जो तेलगु, कन्नड़, मलयालम,तमिल और हिंदी फिल्मों में अभिनय करती है।इनका जन्म 4 जून 1984 को बेंगलुरु भारत में हुआ था। इन्होंने यमडोंगा, मलाइकोट्टई, थिरकथा,और अरुमुगम जैसे फिल्मो नज़र आ चुकी है। उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म की सुपरहिट वेब सीरीज फैमिली मैन के दोनो पार्ट  मे मुख्य किरदार निभाई हैं। इनकी साल 2022 मे आने वाली हिन्दी फिल्म maidaan है।

 

 

 

प्रियामणि का जन्म।Early life

प्रियामणि का जन्म 4 जून 1984 को बेंगलुरु भारत में हुआ इनके पिता वासुदेव मनियर एक बिजनेसमैन इन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा श्री अरबिंदो मेमोरियल स्कूल से पूरी की और कॉलेज की पढ़ाई  कार्टन विमेन क्रिश्चियन लॉ कॉलेज से की इन्होंने बैचलर ऑफ आर्ट्स इन साइकोलॉजी में डिग्री हासिल की है।

हालांकि शुरुआत में उसके माता-पिता उन्हें अभिनेत्री बनाना नही चाहते थे, लेकिन उसकी दादी ने 0ल्ल्लजिसने उसका समर्थन किया और फिर उसे अपने करियर के रूप में अभिनय करने के लिए प्रेरित किया था।

प्रिया स्कूल में हो रहे प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर भाग लिया करती थी। अपने स्कूल के समय से ही उन्होँने प्रिंट विज्ञापनों में मॉडलिंग करनी शूरू कर दी थी। इन्होंने इरोड सिल्कस, लक्ष्मी सिल्क्स और कांचीपुरम सिल्कस जैसे ब्रांडों के लिए मॉडलिंग भी की थी। वो 12 वीं कक्षा पास करने के बाद उन्हें तमिल फिल्म के निर्देशक भारतीराजा ने तमिल फिल्म उद्योग से परिचित कराया था।जिसके बाद उन्होंने तमिल फिल्म “उल्लम” में एक छोटा सा किरदार किया था। इस तरह से उनकी फिल्म ऐक्टिंग की एक शूरूआत भी रही थी।

इन्होंने अपने करियर की शुरुआत में एक निर्देशक के तौर पर देखी गई थी। कूछ समय बाद उन्होंने एक एक्टर के तौर पर तेलुगू फिल्म एवारे अतगाडू से डेब्यू की थी।

 

 

Priyamani Networth

प्रियामणि की अनुमानित नेटवर्थ 6$Million डॉलर है, भारतीय रुपए में ₹44 करोड़।

 

>>>Top 10 Most Popular Bold Ullu Web series 2022

>>>Top 10 Aabha Paul Bold Web Series Watch Online

प्रियामणि का जीवन परिचय

पूरा नाम Realname  –  प्रिया वासुदेव मणी अय्यर

उपनाम Nickname  –  पिल्लू

व्यवसाय Profession – अभिनेत्री

पिता father name   –  वासुदेव मणि अय्यर

जन्म Birthday  –  4 जून 1984

उम्र Age – 34 वर्ष (2020)

जन्मस्थान Birthplace   –  बेंगलुरु कर्नाटक भारत

गृहस्थान Hometown – बेंगलुरु कर्नाटक भारत

राष्ट्रीयता Nationality  –  भारतीय

राशि Zodiac –  मिथुन राशि

धर्म Religion – हिंदू

स्कूल School –  श्री अरबिंदो मेमोरियल स्कूल बेंगलुरु

कॉलेज Collage –  बिशप कॉटन विमेन क्रिश्चियन लॉ कॉलेज बेंगलुरु

शैक्षणिक योग्यता Education  –   मनोवैज्ञानिक में कला स्नातक

डेब्यू फिल्म Debut film –   फिल्म तेलुगू  एवारे अतगाडू

डेब्यू फिल्म तमिल Debut Tamil Film-  कंगालाल केधु  सेई  (2004)

शौक Hobbies –    संगीत सुनना , डांस करना

प्रियामणि की शारीरिक फिगर

लम्बाई Height – 5’6” फिट

बालो का रंग काला

आंखों का रंग काला

 

 

प्रियामणि का परिवार और जन्म | Priyamani family and birthday

 

priyamani biography hindi
प्रियामणि अपने पिता के साथ 

प्रियामणि का जन्म 4 जून 1984 को दक्षिण भारतीय हिंदू परिवार में हुआ था। इनके पिता वासुदेव मणि अय्यर एक व्यवसाई है और माताजी लता मणि अय्यर पूर्व राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी अलावा वह यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर पद पर कार्यरत रही। इनका एक भाई विशाल है जो भाई पिता की तरह व्यवसाय से जुड़ा है

 

 

प्रियामणि का वैवाहिक स्थिति,अफेयर | Priyamani husband and marriage

प्रियामणि के अफेयर के चर्चे कई बार सुनने को मिला पहली बार इनके अफेयर के अफवाह रामवणन फिल्म के  सहकलाकार  पृथ्वीराज के साथ हुआ और दूसरी बार इनकी अफेयर से जुड़े अफवाह सुपरस्टार जगपति बाबू के साथ की गई थी।

प्रियमणि सीसीएल (सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग) के दौरान पहली बार मुस्तफा राज से मिलीं थी। तब वह सीसीएल की ब्रांड एंबेसडर थीं और मुस्तफा लॉजिस्टिक्स की देखभाल कर रहे थे। इसके बाद दोनो की नजदीकया बढने लगी देखते-देखते कुछ ही सालो मे दोनो का प्यार गहरा हो गया और फिर दोनो ने अपने-अपने परिवार की सहमति के साथ 27 मई 2016 को शादी कर ली।

 

 

प्रियामणि की शिक्षा  | Priyamani education

प्रियामणि ने अपनी स्कूली पढ़ाई श्री अरबिंदो मेमोरियल स्कूल से पूरी की थी। कॉलेज की पढ़ाई कार्टन विमेन क्रिश्चियन लॉ कॉलेज से की इन्होंने बैचलर ऑफ आर्ट्स इन साइकोलॉजी की डिग्री हासिल की है।

 

 

प्रियामणि का कैरियर । Priyamani Career

प्रियामणि ने अपने करियर की शुरुआत 2013 में आई तेलुगू फिल्म एवरे अतागादू से की और फिर उन्होंने मलयालम फिल्म में   डेब्यू फिल्म सत्यम से की थी। हालांकि ये फिल्म जो पूरी तरह फ्लॉप रही थी। उन्होंने तमिल में शुरुआत 2004 में आई फिल्म कंगालाल कदू सेई थी। उनकी ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। इसके बाद उन्होंने तेलुगू सुपरस्टार जगपति बाबू के साथ तेलुगु फिल्म पेलैना कोथालो किया जो एक सुपरहिट फिल्म साबित हुई.

इस फिल्म मे उनकी भूमिका की काफी तारीफ भी हुई और उन्होंने इन्हीं चंद सालो मे कई बड़ी तमिल फिल्म में काम किया। उन्हीं मे उनकी एक बड़ी हिट फिल्म परुथेवेरन भी रही। जिसके बाद उन्होँने पीछे मुड़ के नही देखा और  उन्होंने 2009 फिल्म रॉम से कन्नड़ फिल्म में भी पदार्पण किया। फिर 2010 में उन्होंने अपना कदम बॉलीवुड सिनेमा में रखा हिन्दी फिल्म रावण मे मुख्य भूमिका कर रहे अभिषेक बच्चन की बहन के किरदार मे नजर आई थी।

2013 में बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस का भी हिस्सा रही।इस फिल्म के चलते उन्होँने उन दिनों काफी सुर्खिया भी बटौरी थी। प्रियामणि फिल्मों के अलावा टीवी शो का भी हिस्सा रह चुकी है उन्होंने मलयालम टी वी पर d4 डांस (2014) मैं वह बतौर जज रही । इसके अलावा  D2,D4 डांस (2015), डांसिंग स्टार 2(2015) किंग्स आफ डांस (2016) में वह बतौर जज रह चुकी है।

इन सब के अलावा प्रियमणि ने 2019 में अमेजॉन प्राइम वेब श्रृंखला द फैमिली मैन से OTT प्लेटफार्म पर  अपना डेब्यू किया। उन्होंने फैशन डिजाइनरों के लिए रैंप वॉक भी की है। उन्होंने अपने इस फिल्मी सफर में जस्ट फॉर विमेन मैगजीन वेडिंग लाइफ मैगजीन,गृह लक्ष्मी मैगजीन और FWD मैगजीन जैसी बड़ी पत्रिकाओं के कवर पेज पर दिख चुकी है। इन्होंने इस लंबे फिल्मी सफर में हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ जैसी विभिन्न भाषाओं में काम किया है। साल 2022 मे हिंदी फिल्म Maidaan में मुख्य किरदार में नजर आने वाली है,

 

 

प्रियामणि को मिले पुरस्कार। Priyamani awards

प्रियामणि ने अपने इस करियर मे कई बड़े हिट सुपरहिट फिल्म बनाएं। इनके फिल्म मे किये गये बेहतरीन भूमिका के लिए फिल्म इंडस्ट्री ने उन्हें कई बार पुरस्कार से सम्मानित किया ।

जो इस प्रकार है:-

  • 2006 में उन्हें फिल्म पृथ्वीवीरेन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला।

 

  • 2006 में दोबारा पृथ्वीवीरेन फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का  तमिलनाडु राज्य द्वारा अवार्ड दिया गया।

 

  • 2007 मैं उन्हें एक बार फिर फिल्म पृथ्वीवीरेन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का विजय पुरस्कार दिया गया।

 

  • 2008 साउथ मलयालम फिल्म थिरकथा के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला।

 

  • 2011 में  फिल्म विष्णुवर्धन के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का सैंडलवुड स्टार अवार्ड मिला।

 

  • 2012 साउथ कन्नड़ फिल्म चारूलता  के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला।

 

  • 2012 दोबारा फिल्म चारुलता के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का SIIMA अवार्ड मिला।

 

  • 2012 फिल्म चारुलता के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का सुवर्णा अवार्ड मिला।

 

  • 2015 टीवी शो d2 ,d4 डांस के सर्वश्रेष्ठ सेलिब्रिटी जज का एशियाईविजन टेलीविजन पुरस्कार मिला।

 

  • 2018 कन्नड़ फिल्म  द्वाजा के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का टी एस आर TV9 राष्ट्रीय पुरस्कार मिला।

 

 

 

पसंदीदा चीजें | Favourite things

 

इनकी पसंदीदा भोजन चिकन बिरयानी है

पसंदीदा मिठाई आइसक्रीम और चॉकलेट है

मणि रत्नम को अपना पसंदीदा डायरेक्टर मानती हैं

पसंदीदा अभिनेता कमल हासन और अभिनेत्री श्रीदेवी है।

पसंदीदा खेल क्रिकेट है

 

 

 

 

प्रियामणि से जुड़े विवाद । Priyamani controversy

  • प्रिया का पहला विवाद 2012 में, हैदराबाद  मीडिया वालो ने बताया कि अज़ान अभिनेता, सचिन जोशी ने एक मैच के बाद एक पार्टी में “कथित रूप से नशे में” प्रियामणि को छेड़ा था।  रिपोर्टों में बताया गया है कि उसने “उसका हाथ पकड़ने” और उसे “गले लगाने” की कोशिश की थी। इस बातो को ले कर प्रियामणि ने रिपोर्टों को सरा सर झूठा बताया और उन्होँने कहा की, “हम मैचों के बाद आराम कर रहे थे। और आगे ये भी कहा की मीडिया इस तरह की कहानी बना कर दूसरो सिर्फ परेशान और बदनाम करने की कोशिश करती है।

 

  • दूसरी बार विवाद हुआ 2016 में, जब प्रिया ने ट्विटर के माध्यम से अपने फेन और शुभचिंतकों के साथ अपनी सगाई की खबर साझा की थी। इस उम्मीद के साथ इन्होंने इस पोस्ट किया साझा किया ताकि सभी से आशीर्वाद और शुभकामनाओं मिले। लेकीन उनका ये ट्वीट के बाद उनके मंगेतर और परिवार के बारे में लोगों ने आलोचना और भद्दी टिप्पणियों की बौछार कर दी। इस तरह के गलत टिप्पणियों के उनहोंने लोगों को उन्हीं के भाषा मे जवाब दिया।

 

  • मई 2016 में, उन्होँने बलात्कार के एक मामले पर अपनी टिप्पणी के लिए विवाद मे घिरी। हुआ की एर्नाकुलम में एक सरकारी लॉ कॉलेज की एक छात्रा जिशा के दिये गए भीषण बलात्कार और हत्या ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था और उन्होँने देश में इस तरह की घटनाओं की दोहराव पर देश के कई बड़े हस्तियों ने अपना  विरोध जताया।इनसब के बीच प्रिया ने भी अपनी बातो को लोगों के बीच साझा करने के लिए ट्विटर की मदद ली पोस्ट मे लिखा कि भारत लड़कियों के लिए सुरक्षित जगह नहीं है। और उसने कहा की महिलाओं को देश छोड़कर विदेश में सुरक्षित स्थानों पर चले जाना चाहिए। हालांकि उसके इस बयान के बाद कई दिनो तक चर्चा मे रही थी।

 

  • उनकी एक फिल्म “एंगिरुन्थो वंदल”  कुछ अज्ञात कारणों से फिल्म आगे नहीं बढ़ सकी और इस कारण फिल्म के निर्माता ने कलाकार के शुल्क का भुगतान नही किया। आगे फिल्म के निर्माता ने अन्य कलाकार के साथ मिलकर  फिल्म को पूरा किया और  इस बीच प्रिया के द्वारा की गई कई सीन को बिना उसके  इजाजत के प्रयोग किया गया। इसको ले कर प्रियामणि ने मूवी आर्टिस्ट एसोसिएशन एमएए के साथ एक शिकायत दर्ज की, जिसमें हस्तक्षेप की मांग की गई थी।

 

 

 

प्रियामणि जुड़े तथ्य और अन्य  | Facts about Priyamani

प्रियामणि ने 2013 मे आई बॉलीवुड फिल्म “चेन्नई एक्सप्रेस” मे गाने ‘1 2 3 4 गेट ऑन द डांस फ्लोर’ पर आइटम डांस की थी इनका ये आइटम डांस काफी हिट साबित हुई थी।

बताती हे की मैने केवल अपने थोड़ी पॉकेट मनी कमाने के लिए मॉडलिंग की थी। अभिनेत्री बनने के बारे में कभी नहीं सोचा था।

प्रियामणि ने कांचीपुरम रेशम, इरोड रेशम और लक्ष्मी रेशम जैसे ब्रांडों के लिए मॉडलिंग शुरू की जब वह स्कूल में थीं।

प्रियामणि की सुपरहिट फिल्म “यमडोंगा,” “मलाइकोट्टई,” “थिरकथा,” और “अरुमुगम” रही हैं।

प्रियामणि ने अपने इस फिल्मी कैरियर मे हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ जैसी विभिन्न भाषाओं में काम किया है।

अपने पति मुस्तफा राज से पहली बार क्रिकेट टूर्नामेंट, सीसीएल मिली थी उस समय वो सीसीएल की ब्रांड एंबेसडर थीं।

प्रियामणि प्रसिद्ध कर्नाटक गायक, कमला कैलास की पोती हैं।

प्रियामणि बॉलीवुड की अभिनेत्री विद्या बालन की दुसरी कजिन है।

प्रियामणि को जानवरों से काफी लगाव है ये अधिकांश सोशल मीडिया पर देखा जाता हैं।

 

 

FAQ

प्रियामणि की उम्र कितनी है?

35 साल

प्रियामणि के पति का नाम क्या है?

मुस्तफा राज

प्रियामणि की लंबाई कितनी है?

5 फिट 6 इंच

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles