You are currently viewing Ritivk Sahore Biography,Networth। ऋत्विक सहोरे का जीवन परिचय

Ritivk Sahore Biography,Networth। ऋत्विक सहोरे का जीवन परिचय

 

ऋत्विक सहोरे कौन हैं?Who’s Ritivk Sahore

ऋत्विक सहोरे एक भारतीय अभिनेता है उन्होंने अपने कैरियर की शुरूआत काफी कम उम्र में कि इन्होंने वेब श्रृंखला फ्लेम्स , लाखों में एक सीजन 2 ,बेस्ट फ्रेंड ,आकवर्ड कन्वेंसेशन सीजन 2 और इंदौरी इश्क जैसे लोकप्रिय वेब सीरीज में मुख्य भूमिका में नजर आ चुके हैं। उन्होंने अपनी फिल्मी कैरियर की शुरुआत 2012 में आई फिल्म फरारी की सवारी से की थी। उसके बाद फिर 2016 में आमिर खान की सुपरहिट फिल्म दंगल और सुपर 30 (2019) जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

Ritivk Sahore Networth

ऋत्विक सहोरे का अनुमानित नेटवर्थ 4-5 करोड़ है।      ऋत्विक सहोरे  प्रत्येक मूवी/वेब सीरीज के लिए 15 से 20 लाख रुपए चार्ज करते हैं।

 

 

 

 

ऋत्विक सहोरे की जीवनी। Ritivk Sahore Biography

असली नाम – ऋत्विक सहोरे

व्यवसाय – अभिनेता

जन्मदिन  – 14 सितंबर 2000

उम्र  – 21 साल 2021 के अनुसार

जन्म स्थान  – मुंबई महाराष्ट्र भारत

धर्म  –  हिंदू

राष्ट्रीयता  –  भारतीय

गृहनगर – मुंबई महाराष्ट्र भारत

स्कूल  –  गोकुलधाम हाई स्कूल

कॉलेज –  ज्ञात नहीं

शैक्षणिक योग्यता  – ज्ञात नहीं

डेब्यू फिल्म  –  फरारी की सवारी (2012)

डेब्यू वेब श्रृंखला –  लाखों में एक (2017)

 

इन्हें भी पढ़ें:- नवीन कस्तूरिया अभिनेता की कहानी 

 

Ritivk Sahore Height

Ritivk Sahore
Ritivk Sahore Pics

लम्बाई Height: 5’6 फिट में

वजन/भार : 60Kg किलोग्राम

शरीरिक फिगर:- छाती: 40 इंच, कमर: 32 इंच, बोइसेप: 12 इंच

आखों का रंग काला

बालों का रंग गहरा भूरा

 

 

Sahore Biography Early life

ऋत्विक सहोरे कजन 14 सितंबर 2000 को मुंबई महाराष्ट्र के एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ उनके पिता का नाम राजेश शहर और माताजी का नाम मोनिका सहोर है। ऋत्विक दो भाई हैं छोटे भाई का नाम दैविक सहोरे है। ऋतिक ने अपनी स्कूली पढ़ाई गोकुलधाम हाई स्कूल से पूरी की थी

 

 

ऋत्विक सहोरे का कैरियर। Ritivk Sahore,Web series, Film

ऋत्विक सहोरे को फिल्म मे मौका कैसे मिला इसके एक पीछे छोटी सी स्टोरी है।चलिये जानते हैं हुआ है। हुआ येसा की वो अपनी मां के साथ एक दिन शॉपिंग के लिए जाता है। उसी दौरान कास्टिंग डायरेक्टर उन्हें एक शॉपिंग सेंटर मे देखता है फिर क्या निर्देशक उन्हें देखते ही अंदाजा लगा लिया ये लड़का सचिन तेंदुलकर के  करेकटर को काफी मेच करेगा। फिर सोहरे को वर्ष 2012 में आई फिल्म फरारी की सवारी के लिए साइन कर लिया इस तरफ सहारे से इन्होंने मात्र 12 साल की उम्र में अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत भी कर दी थी। आगे वर्ष 2016 में आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म दंगल में एक बालक कलाकार के रूप में काम किया। दंगल फिल्म में इनके बेस्ट एक्टिंग को लोगों ने काफी सराहना की थी। साल 2017 में उन्होंने मेडिकल ड्रामा वेब सीरीज शर्मा हॉस्पिटल में काम किया । उसी साल एक और वेब सीरीज चिड़ियाखाना में एक फूटबाल खिलाड़ी के करेक्टर में नजर आये।

आगे अपने सफर को आगे बढ़ाते हुए साल 2019 में रितिक रोशन के साथ फिल्म सुपर 30 जैसे बड़ी फिल्मों में काम किया। साल 2020 में उन्होंने टूविस्ट और टु रिमेंबर मी बाय जैसे लघु  फिल्म का हिस्सा रहे।

 

इन्हें भी पढ़ें:- अहसास चन्ना (एक्ट्रेस) की संघर्ष भरी कहानी

 

ऋत्विक सहोरे अवार्ड्स और उपलब्धियों। Ritivk Sahore Awards and Achievement

सहोरे को उनके बेहतरीन अभिनय के लिए फिल्म टू  रिमेंबर मी बॉय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवार्ड मिला। इन सब के आलावा उन्हें चीन अंतर्राष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव में फिल्म गोरू के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ व्यस्क (Adult) कलाकार का अवार्ड मिला।

 

 

ऋत्विक सहोरे वेब सीरीज । Ritivk Sahore web series list

वेसे मे सहोरे ने अपने कैरियर की शुरुआत 12 साल की उम्र में ही कर दी थी। शुरुआत में हिंदी फिल्म और लघु फिल्मों के हिस्सा रहे थे। बाल कलाकार में उन्होंने अच्छी एक्टिंग ती की लेकिन अपने अंदर छिपे हुए एक बड़े एक्टर को काफी कम बाहर निकलने का मौका मिला। उन्होंने डिजिटल प्लेटफार्म पर आकर उस कसर को निकाला। वर्ष 2017 में पहली वेब श्रृंखला लाखों में एक किया। जिस में वह एक स्टूडेंट के रूप में काम किया था। उसके बाद 2018 में एमएक्स वेब सीरीज फ्लेम आई जो पूरी तरह रोमांटिक कॉमेडी कहानी पर बेश थी। उन्हें इस सीरीज के बाद उनकी लोकप्रियता काफी तेजी से बढ़ी फिर वह TSP मिनी सीरीज आकवर्ड  कन्वसेशन में काम किया। आगे वर्ष 2021 में उन्होंने एम एक्स प्लेयर (Mx Player) श्रृंखला इंदौरी इश्क में वेदिका भंडारी की भूमिका ने उन्हें रातोंरात सुपरस्टार बना दिया।

 

 

ऋत्विक सहोरे से जुड़े फैक्ट। Ritivk Sahore Facts

  • सहोरे की लोकप्रियता दिन प्रतीदिन तेजी से बढ़ती जा रही है। ये कीट केट,मेंटोस,बरजर पेंट्स और अनअकैडमी जैसे कई और भी ब्रांड के विज्ञापन में देख चुके है।

 

  • सहोरे को उनके बेहतरीन अभिनय के लिए फिल्म टू  रिमेंबर मी बॉय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवार्ड मिला।

 

  • सहारे को चीन अंतर्राष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव में फिल्म गोरू के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ व्यस्क (Adult) कलाकार का अवार्ड मिला।

 

  • सहोरे ने मात्र 12 वर्ष की छोटी उम्र में फिल्म फरारी की सवारी में अभिनय किया था।

 

ऋत्विक सहोरे Instagram 

Instagram Click here 

 

FAQ

ऋत्विक सहोरे की उम्र कितनी है?

21 साल

ऋत्विक सहोरे की लंबाई कितनी है?

5’6 फिट में

ऋत्विक सहोरे के गर्लफ्रेंड का नाम क्या है?

सिंगल है।

 

 

 

Leave a Reply