9.7 C
New York
Sunday, March 3, 2024

अजीत भारती का जीवन परिचय | Ajit Bharti biography in hindi

 

कौन है अजीत भारती? | Who is Ajit Bharti ?

TOC

अजीत भारती एक भारतीय पत्रकार और एक बेहतरीन YouTuber हैं। उनका जन्म 24 सितंबर 1987 को दिल्ली में हुआ था। वह प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया जैसे कई मीडिया संस्थानों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। उन्हें ऑपइंडिया न्यूज चैनल पर एक पत्रकार के रूप में पहचाना मिला है। वर्तमान में वे Do Politics न्यूज़ पोर्टल के संस्थापक और संपादक के रूप में लोगों के बीच प्रसिद्ध हो चुके है।

 

Must Read – अवध ओझा का जीवन परिचय

 

अजीत भारती का जीवन परिचय। Ajeet Bharti Biography in hindi

पूरा नाम   –  अजीत भारती Ajeet Bharti
व्यवसाय  –  पत्रकार,यूट्यूबर
जन्म  –  24 सितंबर 1994
जन्म स्थान  –  नई दिल्ली
राशि  – तूला
वैवाहिक स्थिति – शादीशुदा
स्कूल  – दिल्ली पब्लिक स्कूल
कॉलेज  –   किरोड़ीमल कॉलेज दिल्ली यूनिवर्सिटी
शैक्षणिक योग्यता  –  स्नातक (जर्नलिज्म)और मास कम्युनिकेशन
धर्म  –  हिन्दू
नागरिकता   –  भारतीय
वर्तमान पता  – नई दिल्ली

 

अजीत भारती का जन्म एवं शुरुआती जीवन। Ajeet Bharti Birth and early life

अजीत भारती का जन्म 24 सितंबर 1987 को दिल्ली भारत में हुआ था। उनका लालन-पालन नई दिल्ली से हुई थी। उन्होंने स्कूली पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल से पूरी की थी। अपनी इंटर स्तरीय शिक्षा किरोड़ी मल कॉलेज एवं दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म से स्नातक और मांस कम्युनिकेशन की डिग्री हासिल की थी।

 

इन्हें भी पढ़ें:- UN मे पाकिस्तान की कड़ी निंदा की और फटकार लगने वाली भरतीय शेरनी स्नेहा दुबे का जीवन परिचय।

 

अजीत भारती का परिवार। Ajeet Bharti Family

अजीत भारती का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम विनोद भारती और माँ का नाम शिवानी भारती है। उनके परिवार के बारे में अधिक जानकारी ज्ञात नहीं है।

 

अजीत भारती का करियर। Ajeet Bharti Career

अजीत भारती मास कम्युनिकेशन की डिग्री पूरी करने के बाद। उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने का फैसला किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में कई वर्षों तक काम करने के बाद, ऑपइंडिया समाचार चैनल में एक वरिष्ठ पत्रकार के रूप में उन्हें एक पहचान मिली। उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में लगभग 10 वर्षों में एक अलग पहचान बनाई है। आज की तारीख में वह DO पॉलिटिक्स न्यूज पोर्टल के संस्थापक और इस चैनल के संपादक के रूप में भी काम करते नजर आ रहे हैं। उनके डीओ पॉलिटिक्स न्यूज पोर्टल से अब तक लगभग चार लाख से ज्यादा लोग जुड़ चुके हैं। अजीत ने एक लेखक के रूप में भी लोगों के बीच अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने 3 बेस्टसेलर किताबें ‘देर विल बी नो लव’, ‘बकर पुराण’, ‘घर वापसी’ लिखी हैं।

 

भुवन बाम (BB ki vines) का जीवन परिचय और जाने इनके सफलता के पीछे की कहानी

 

अजीत भारती का नेटवर्थ। Ajeet Bharti Networth

अजीत भारती पिछले 10 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वर्तमान में डू पॉलिटिक्स न्यूज पोर्टल के संस्थापक और संपादक के रूप में कार्यरत हैं। आने वाले दिनों में वह अपने देसी एंकर अंदाज के चलते काफी मशहूर हो गए हैं। हजारों-लाखों लोग उन्हें फॉलो करते हैं। उनके फेन उनके बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं। उसमें सबसे ज्यादा जानने की चाहत वह कमाई है। मैं उनके प्रशंसकों को बताना चाहता हूं। सोशल मीडिया के आंकड़ों के अनुशार उनकी कुल नटवर्थ करीब 50 लाख रुपये बताई जा रही है। वही उनकी महिने की आय 1 से 2 लाख के बीच मे है।

 

सरदार बल्लभ भाई पटेल की मृत्यु कैसे हुई

 

 

 

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles