Madhurima Tuli
Madhurima Tuli biography in hindi

मधुरिमा तुली का जीवन परिचय | Madhurima Tuli biography in hindi

 

कौन है मधुरिमा तुली? | Who is Madhurima Tuli ?

मधुरिमा तुली एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं। टीवी सीरियल के अलावा वह हिंदी फिल्म और साउथ फिल्मों में काम करती हैं।मधुरिमा ने टीवी धारावाहिक कुमकुम भाग्य और लोकप्रिय टीवी सीरियल चंद्रकांता एक मायावी प्रेम कथा में काम करके प्रसिद्धि पाई।

मधुरिमा तुली का जीवन परिचय। Madhurima Tuli biography 

असली नाम (Real Name)  – मधुरिमा तुली
व्यवसाय (Profession) – अभिनेत्री और मॉडल
उपनाम (Nickname )- मधु
जन्मदिन( birthday):19 अगस्त 1986
आयु (age): 19 अगस्त 1986 से अभी तक
जन्मस्थान(Birthplace)ओड़िसा, भारत
जाति (caste): गढ़वाली
घर (Hometown): देहरादून, उत्तराखंड, भारत
पता (Address) : अपार्टमेंट, वडाला, मुंबई, महाराष्ट्र
राशि नाम (zodiac name): सिंह
राष्ट्रीयता (Nationality):भारतीय
धर्म (Religion):हिन्दू
खाने की आदत (Food):शाकाहारी
शौक (Hobbies) योग करना, घूमना

मधुरिमा तुली का लम्बाई,फिगर | Madhurima Tuli height

 

madhurima tuli
Madhurima Tuli biography

लम्बाई (Height): 5’6″ फिट
वजन (weight) : 55 Kg किलो
शारीरिक माप (Body measurement): 32-27-32
बालों का रंग: काला
आँखों का रंग: भूरा

मधुरिमा तुली का शुरुआती जीवन एवं शिक्षा | Madhurima Tuli education

मधुरिमा तुली का जन्म मंगलवार 19 अगस्त 1986 को उड़ीसा भारत में हुआ था। उन्हें बचपन से ही खेलों में रुचि थी। स्कूल के समय से ही प्रतियोगिताओं में भाग लिया करती। वह शुरू से ही महिला क्रिकेट टीम में अपना करियर बनाना चाहती थीं।आगे देहरादून कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद उनका मन अभिनय में अधिक रुचि लेने लगा।

मधुरिमा तुली का परिवार | Madhurima Tuli family

 

madhurima tuli biography
Madhurima tuli family

मधुरिमा तुली का जन्म मध्य प्रदेश के एक हिंदू परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम परवीन तुली जो टाटा स्टील पर काम करते थे और उनकी मां का नाम विजया पंत तुली जो एक पर्वतारोही हैं। उनका एक भाई भी है जिसका नाम श्रीकांत तुली है।

मधुरिमा तुली का करियर | Madhurima Tuli Films, Serials

स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने मॉडलिंग में कदम रखा। उन्होंने अपने करियर में पहली बार मिस उत्तराखंड का खिताब जीता। उनकी लोकप्रियता उन दिनों बढ़ चड़ कर बोल रही थी। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में टीवी सीरियल कस्तूरी में एक छोटे से रोल से की थी। उसके बाद वह कई ब्रांड्स के विज्ञापनों में नजर आई। टीवी से पहले उन्होंने 2004 में तेलुगु फिल्म सट्टा में एक छोटी भूमिका के साथ अपनी शुरुआत की। उनकी पहली तमिल फिल्म 2008 में एलम अवन सयाल थी। फिर उन्होंने 2009 में हिंदी फिल्म टॉस से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। वह आगे टीवी के लोकप्रिय शो फियर फैक्टर खतरों के खिलाड़ी सीजन 3 में दिखाई दीं। उसके बाद वह बॉलीवुड फिल्म बेबी में सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी अंजलि सिंह राजपूत की भूमिका में दिखाई दीं थी। वर्ष 2017 मे फिल्म द ब्लैक प्रिंस से अपनी हॉलीवुड जर्नी की शुरुआत की थी। आगे 2017 में मधुरिमा तुली लोकप्रिय धारावाहिक चंद्रकांता एक मायावती प्रेम कथा में मुख्य किरदार मे दिखी थी। इस सीरियल से उन्हें टीवी पर एक पहचान मिली थी। उन्हें अगली बार बॉलीवुड फिल्म कालो, चेतावनी और सुपरहिट फिल्म हमारी अधूरी कहानी में अभिनय की। उन्हें टीवी सीरियल परिचय, रंग बदलती ओढ़नी और कयामत की रात जैसे कई अन्य टीवी सीरियल में नजर आई हैं। आगे साल 2019 में डांस रियलिटी शो नच बलिए सीजन 9 में हिस्सा लिया। अब वह साल 2022 में कलर्स टीवी पर आने वाले पॉपुलर सीरियल नागिन के सीजन 6 में लीड रोल में नजर आएंगी।

मधुरिमा तुली का अफेयर | Madhurima Tuli Affairs, Boyfriend

मधुरिमा तुली का अफेयर टीवी के पॉपुलर कलाकार विशाल आदित्य सिंह के साथ रहा है। वह दोनों साल 2019 की टीवी रियलिटी शो नच बलिए सीजन 9 में साथ हिस्सा लिए थे।

मधुरिमा तुली का नेटवर्थ | Madhurima Tuli networth

मधुरिमा लंबे समय से टीवी और फिल्म में अभिनय कर रही हैं।  उन्होंने कई महत्वपूर्ण टीवी धारावाहिकों में काम किया है और तमिल, तेलुगु और हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। उनकी कमाई की बात करें तो सोशल मीडिया के आंकड़ों के मुताबिक वह हर एपिसोड के लिए 50 से 70 हजार के बीच चार्ज करती है।

मधुरिमा तुली का पसंदीदा चीजें | Madhurima Tuli favourite 

पसंदीदा अभिनेत्री सोनम कपूर
पसंदीदा स्थान पैरिस
पसंदीदा खेल क्रिकेट
पसंदीदा  टीवी शो ऑरेंज इज द न्यू ब्लैक
पसंदीदा डिजाइनर मनीष मल्होत्रा, दिव्या रेड्डी और तरुण तहिलिनी

Leave a Reply