Who is Rishab Sheety?

Rishab Sheety pic
Rishab Sheety biography

 

ऋषभ शेट्टी एक भारतीय निर्देशक एक्टर निर्माता और लेखक है,जो मुख्य रूप से कन्नड़ फिल्म मे नजर आते हैं। इनका जन्म 7 जुलाई 1983 को कुंदापूर कर्नाटक भारत में हुआ था। उन्होंने बतौर निर्देशक साल 2016 में कन्नड़ फिल्म रिकी से डेब्यू किया था और साल 2019 में मुख्य अभिनेता के रूप में अपने अभिनय की शुरुआत की। इनकी साल 2022 की कन्नड़ फिल्म कांतारा ब्लॉकबस्टर साबित हुई है,इस फिल्म ने रेटिंग के मामले में सभी भारतीय फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है।

 

Rishab Sheety biography in hindi

नामऋषभ शेट्टी
वास्तविक नाम प्रशांत शेट्टी
उपनामऋषव
व्यवसायअभिनेता निर्देशक निर्माता और लेखक
जन्मदिन7 जुलाई 1983
उम्र39 वर्ष
जन्मस्थानकुंदापूर कर्नाटक भारत
गृहनगरकुंदापुर कर्नाटक
पत्नी प्रगति ऋषभ शेट्टी
धर्महिंदू

 

Abdu Rozik age, height, country, net worth & biography

Ponniyin Selvan Movie true Story

 

Rishab Sheety age, birthday

Rishab Sheety age
Rishab Sheety age, wiki

 

ऋषभ शेट्टी का वास्तविक नाम प्रशांत शेट्टी है, लोग प्यार से ऋषभ भी पुकारते हैं,इनका जन्म 7 जुलाई 1983 को कुंदापूर कर्नाटक भारत के एक बंटो जाति में हुआ था,ये एक हिंदू परिवार से ताल्लुक रखते हैं। इनकी उम्र साल 2022 के अनुसार उन 39 वर्ष है। इनका पालन पोषण और शुरुआती पढ़ाई जन्म स्थान कूदापूर मे रह कर हुई।

 

Rishab Sheety education

ऋषभ शेट्टी ने अपनी स्कूली पढ़ाई बोर्ड हाई स्कूल कुंदापुर से पूरी की थी। जिसके बाद भंडारकस आर्ट्स एंड साइंस कॉलेज कुंदापुर, बी.एच.एस कॉलेज जयनगर और बेंगलुरु विश्वविद्यालय से बी.कॉम की डिग्री हासिल की।

 

Rishab Sheety wife, family

ऋषभ शेट्टी का जन्म कुंदापुर कर्नाटक एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। इनके पिता का नाम भास्कर शेट्टी और माताजी का नाम लक्ष्मी शेट्टी है,ये दो भाई बहन भाई का नाम प्रवीण शेट्टी है।

ऋषभ शेट्टी एक शादीशुदा जीवन व्यतीत कर रहे हैं, इनके पत्नी का नाम प्रगति शेट्टी है।

 

 

 

Rishab Sheety film-list, movies, debut

Rishab Sheety movies
Rishab Sheety movies

 

ऋषभ शेट्टी की रूचि एक्टिंग के प्रति काफी कम उम्र से रही। फिल्म में जाने के लिए उन्होंने बेंगलुरु से सरकारी फिल्म वो टीवी संस्थान से फिल्म निर्देशन की डिप्लोमा की डिग्री भी हासिल किया। वो शुरुआती मे तटीय कर्नाटक की नृत्य लोक यक्षगान भी करते थे।

साल 2012 मे वो तुगलक में एक छोटी सी भूमिका से अपनी अभिनय जर्नी की शुरुआत किया था। साल 2016 में बतौर निर्देशक के रूप में पहली फिल्म रिकी रहा,जो एक कन्नड़ फिल्म थी,उनकी ये फिल्म ऑडियंस के बीच कुछ खास छाप नहीं छोड़ सका।

साल 2019 की कन्नड़ फिल्म बेल बॉटम में मुख्य अभिनेता के रूप में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। इनकी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। साल 2018 से निर्माता के रूप में  कन्नड़ फिल्म सरकार हाय प्रा:शले,कासर गोडू,और कोडगे:रमन्र राय जैसी फिल्म बनाई

उन्होंने साल 2021 में Hero और Garuda Gamana Varishabh Vahin जैसे फिल्मों में काम किया।

इनकी साल 2022 की फिल्म मिशन इंपॉसिबल,Harikathe Alda के बाद Kantra जो बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई है। फिल्म केवल कन्नड़ ही नहीं अन्य भाषाओं में भी मे भी अपनी छाप छोड़ने मे पीछे नही रही।

फिल्म Kantra रेटिंग के मामले मे बाहुबली, केजीएफ और आर.आर.आर को पीछे छोड़ और तो और बॉलीवुड की भी अनेकों फिल्में को पीछे छोड़ सबसे ज्यादा रेटिंग पाने वाली भरतीय फिल्म बन गई।

 

Kisi ka Bhai Kisi Ki Jaan director, cast, Salman Khan

 

Share.

Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Comments are closed.