Who is Abdu Rozik ?

अब्दु रोजिक एक गायक संगीतकार ब्लॉगर और बॉक्सर है इनका नाम दुनिया का सबसे छोटा सिंगर होने का गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड है दर्ज है इनका जन्म 3 सितंबर 2003 को गिशदरवा जिला पंजाकेंट तजाकिस्तान मे हुआ था। इन्होने साल 2019 में ओही दिल जोर,2020 में चक्की चक्की बोरॉन और साल 2021 में मोदर, जैसे तजाकिस्तान गाने को गाया है।

 

 

Abdu Rozik country

 

Abdu Rozik country
Abdu Rozik country

 

अब्दु रोजिक का जन्म बुधवार 3 सितंबर 2003 की गिशदरवा जिला पंजाकेंट
गिशदरवा जिल्लाद तजाकिस्तान में हुआ था। इनका पालन-पोषण गिशदरवा जिल्लाद में हुआ था। इनकी उम्र साल 2022 के अनुसार 18 वर्ष है।

 

 

        Read More>>>कौन है विवेक रंजन अग्निहोत्री ?

 

 

Abdu Rozik wife, family

अब्दु रोजिक का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। इनके माता-पिता पैशे से एक माली हैं। इनके भाई बहन के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है।

 

 

 

Abdu Rozik song, carrier

Abdu Rozik song
Abdu Rozik song

 

अब्दु रोजिक का बचपन बेहद संघर्षपूर्ण रहा। उन्हें बचपन में ही डॉक्टर ने वृद्धि हार्मोन की कमी बताया था। उस समय परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद नाजुक रहने की वजह से उनका इलाज नहीं हो सका था

और यही कारण उनके शरीर की विकास पूरी तरह से रुक गया और वह छोटे कद के शिकार हो गए। इन सब के बावजूद भी उन्होंने अपनी जिंदगी से कभी हार नहीं मानी,इनका बचपन गांव में बीता, ये बचपन से ही गाने सुनना और गुनगुनाना बेहद पसंद करते थे।

ये बताते है कि मैंने कैसेट से सुनकर गाना गाना सीखा और फिर देखते-देखते गायक बनने का भूत उसके सिर पर सवार हो गया शुरुआत मैं बाजारों में जाकर गाना गाया करता था।

इन्हें बचपन से ही के गाने सुनने और गाने मे बेहद रूचि रहा है। अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत इन्होंने महज 6 वर्ष की उम्र में कर दी थी, लेकिन पहचान साल 2019 में आही दिल जोर से मिली।

जिसके बाद उन्होंने साल 2020 में चक्की चक्की बोरॉन और साल 2021 में मोदार जैसे हिट तजाकिस्तान गाने गाए। उन्होंने साल 2021 मे वर्ष 2017 में आई अरिजीत सिंह की फेमस सोंग एन्ना सोना गाते हुए वीडियो को अपलोड किया,

जो बेहद कम समय मे लोगो ने खूब पसंद किया। साल 2022 में इन्हें आईफा समारोह पुरस्कार में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया

 

 

Abdu Rozik big boss

Abdu Rozik big boss
Abdu Rozik big boss

 

टीवी के सबसे लोकप्रिय रियलिटी शो में एक बिग बॉस के 16वें सीजन जल्दी शुरू होने जा रहा है, हालांकि अभी तक कंटेस्टेड की लिस्ट सामने नहीं आई है, इसी बीच बिग बॉस सीजन 16 से जुड़े एक न्यूज निकल कर सामने आ रही है की कजाकिस्तान के बेहद फेमस सिंगर और सोशल मीडिया स्टार अब्दुल रोजिक बतौर कंटेस्टेंट देखे जा सकते हैं, बता दें अब्दु रोजिक सलमान खान के बहुत बड़े फैन हैं, हाल ही में दोनों दुबई में एक इवेंट के दौरान मिले थे।

 

>>> Sofia Ansari biography, photos, instagram

 

Abdu Rozik Instagram

Abdu Rozik Instagram
Abdu Rozik Instagram

 

हाल ही मे अब्दु रोजिक ने फिल्म 1942: ए लव स्टोरी का हिंदी सॉन्ग एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा बॉलीवुड दबंग सलमान खान को समर्पित किया।

इन्हें भारतीय सिनेमा के लोकप्रिय म्यूजिक डायरेक्टर और गायक ए.आर रहमान ने अपनी बेटी खतीजा रहमान की शादी में आमंत्रित किया था।

अब्दु रोजिक के इंस्टाग्राम पर 2.7 मिलियन Followers है.

अब्दु रोजिक को कुत्ते से बेहद लगाव है कई बार इन्हे सोशल मीडिया पर कुत्ते साथ देखा गया है।

 

 

 

 

FAQ

अब्दु रोजिक की लम्बाई कितनी है?
3’37 फिट में

अब्दु रोजिक की उम्र कितना हैं?
18 वर्ष 2022 के अनुसार

अब्दु रोजिक के पत्नी का नाम क्या है?
अब्दु रोजिक सिंगल है।

 

 

 

 

 

Share.

Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Comments are closed.