आज का पोस्ट आपके लिए बहुत खास होने वाला है,आज आप इस पोस्ट मे जानने वाले की dream11 ऐप्लिकेशन से पैसे कमाए साथ मे डाउनलोड, रजिस्टर,टीम कैसे बनाये,वॉलेट से पैसे कैसे निकाले,Kyc प्रक्रिया,टीम कैसे बनाये और Dream11 से जुडे काफी कुछ जो शायद कहीं ये जानकारी ना मिले।

 

Dream11 kya hai?

Dream11 एप भारतीय ऑनलाइन फेंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म है। जहां आप फेंटेसी क्रिकेट के अलावा हॉकी फुटबॉल कबड्डी और बास्केटबॉल खेल सकते हैं। dream11 की की लोकप्रियता इसी से लगा सकते है की इस ऐप्प को 10 करोड़ से अधिक लोग यूज कर रहे हैं, इस एप्लीकेशन को साल 2012 में हर्ष जैन और भावित सेठ ने लांच किया था। Dream 11 को एंड्राइड यूज़र के साथ साथ iOS वाले भी यूज़ कर सकते हैं यहां लोग लाखों की संख्या में रोज Fantasy गेम खेलकर करोड़ों में पैसे जीतते है।

 

 

 

Dream11 download kaise kare?

Dream11 डाउनलोड करना बेहद आसान है आपको ऐप्प स्टोर पर नहीं मिलेगा। इसे डाउनलोड करने के लिए आपको dream11 के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर करना होगा।

 

Money with Meme >>> Meme Chat App se 2022 me paise kaise kamaye

 

Dream11 registration kaise kare?

Dream11 को डाउनलोड करने के बाद आपको Have Invite Code पर क्लिक करना है.

जिसके बाद आपके पास जो भी Invite Code आता है उसे डाले।

अब आपको एक ईमेल और एक पासवर्ड डालना है।

आखिर मैं आपको एक फोन नंबर डाल कर मिले OTP को दर्ज करके वेरिफिकेशन की प्रक्रिया कंप्लीट कर लेना है।

 

 

Dream11 KYC Process

Dream11 KYC Process
Dream11 KYC Process

Dream11 से पैसे निकालने के लिए आपको KYC की प्रक्रिया को कंप्लीट करना होगा तभी आप Dream11 पर अपने जीते हुए पैसे निकाल सकते हैं, Kyc करने के लिये आपको एक ईमेल आईडी, पैन कार्ड और बैंक अकाउंट डिटेल डाल कर वेरीफाई करना होगा,पैन कार्ड  वेरीफाई करने के बाद डिटेल की एक फोटो खींचकर अपलोड भी करना है,

बता दे Pan Card का वेरिफिकेशन में 2 घंटे का समय लग सकता है,जिसके बाद आपको बैंक अकाउंट को वेरीफाई करना है, बैंक अकाउंट वेरीफाई हो जाने आपको बैंक डिटेल की फोटो भी अपलोड करनी है एक बैंक की पासबुक की फोटो को अपलोड करना होगा,

यह सारी प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद आपको dream11 की तरफ से ₹1 भेजेगा ये पैसे सीधा आपके बैंक में आयेगा,याद रहे KYC मे  जिसका भी Pan Card डिटेल डालें है उसी का ही बैंक डिटेल होना चाहिए तभी आपका KYC प्रक्रिया पूरी होगा।

 

घर बैठे पैसे कमाने के 5 तरीके

 

 

Dream11 Tournament, Contest

Dream11 सबसे पॉपुलर Fantasy गेम एप्लीकेशन में से एक है, इनकी लोकप्रियता सभी गेम टूर्नामेंट में में बढ़ चढ़कर बोलती है। इस टूर्नामेंट में लोग dream11 मे टीम बना कर करोड़ों रुपए जीतते है, dream11 की सबसे अलग और खास बात यह है कि इसमें अनेकों कैटेगरी के कॉन्टेस्ट खेल सकते हैं। जिसमें दूसरी ऐप्प एक के मुकाबले Dream11 पर ज्यादा जितने के चांस होता है।
चलिए नीचे देखते हैं कि dream11 पर आप किन किन कैटेगरी के कंटेस्टेंट खेल सकते हैं।

Mega Contest

अन्य कांटेस्ट
की तुलना में सबसे बड़ा है, इसका प्राइस भी सबसे ज्यादा है।

Head To Head

ये कांटेस्ट थोड़ा अलग है इसमें दो लोग हिस्सा ले सकते हैं इनमें से जिसकी रैंकिंग ज्यादा होती है वह प्राइस जीतता है इसकी एंट्री फीस 2875 है।

High Entry High Rewards

इस Contest में 3 लोग पैसा हिस्सा ले सकते हैं इसमे जीतने के अन्य की तुलना मे ज्यादा चांस है और यंहा भीड़ भी कम होता है,यंहा रैंकिंग के हिसाब से मिलते हैं जो पहले और दूसरे नंबर में हैं वह अमाउंट जितने के हकदार होते हैं।

Low Entry Contest

इस Contest में 3 से 4 लोग हिस्सा ले सकते हैं इसकी एंट्री फीस भी अन्य से कम होती है। इस Contest में जितने के चांस है ज्यादा होते हैं

 

 

 

Dream11 Fantasy Game Rules and Point System

किसी भी गेम को खेलने से पहले उस गेम के नियम Rule को जान लेना बेहद जरूरी होता है,अगर आप बिना गेम का नियम जाने खेलते हैं तो आप कभी सफल नहीं हो पाएंगे। अगर आप dream11 में अपनी टीम बनाकर पैसे जीतना चाहते है तो आप पहले dream 11 सबसे ज्यादा खेले जाने वाले फेंटेसी क्रिकेट गेम के नियम और पॉइंट्स को जान ले।

बैट्समैन के 1 रन पर उसे 0.5 पॉइंट मिलते हैं

गेंदबाज एक विकेट लेता है तो उसे 10 पॉइंट मिलता हैं

कप्तान को खिलाड़ी से 2 गुना पॉइंट् मिलता है।

वाइस कप्तान को 1.5 डेढ़ गुना पॉइंट मिलता है।

मेडन ओवर के T20 में 4 पॉइंट और ODI मैच में 2 पॉइंट मिलते हैं।

प्लेयर के कैच लेने पर 4 पॉइंट मिलता है।

1 छक्का मारने पर एक पॉइंट मिलता है

चौका मारने पर जीरो 0.5 पॉइंट मिलता है

 

 

 

Dream11 team Kaise bnaye?

Dream11 पर टीम बनाना अन्य की तुलना मे आसान है लेकिन नये यूजर के लिए थोड़ी परेशानी हो सकती है,अगर पहली बार Dream11 पर टीम बना रहे है तो निचे दिए गए स्टेप को फॉलो करे ।

आप पहली बार किसी Reffral Code से join करते है तो आपको 100 से 200 Bonus पॉइंट मिलेगा।

आपको एक टीम बनाने के लिये कुल 11 खिलाडी को दोनो टीम से चुनना है,

बल्लेबाज: बल्लेबाज को चुनते समय ध्यान रहे आप कम से कम 3 खिलाड़ी और अधिकतम 6 बल्लेबाज को अपनी टीम में चुन सकते हैं।

गेंदबाज: अधिकतम 6 बॉलर और कम से कम 3 को अपनी टीम के लिए चुन सकते हैं।

विकेटकीपर: कम से कम 1 और अधिकतम 4 विकेट कीपर को आप अपनी टीम में सेलेक्ट कर सकते हैं।

ऑल राउंडर: कम से कम 1 और अधिकतम 4 ऑलराउंडर को चुना जा सकता है

 

 

Dream11 me lakho aise kamaye

आप Dream11 पर Fantasy गेम खेलने के निचे दिए गए जानकारी को देख सकते है,मेने बड़े विस्तार से बताया है की Dream11 कैसे खेले,

Dream11 पर गेम खेलने से पहले रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरा करे,आपको यहां क्रिकेट के अलावा फुटबॉल,हॉकी,बॉस्केटबॉल के आलावा अनेकों गेम मिल जाएंगे लेकिन आज के डेट में अधिकांश लोग क्रिकेट Fantasy खेलना पसंद कर रहे।

क्रिकेट फैंटास्टिक खेलने वालो के लिये बताने जा रहा हूँ,आपको Dream11 पर क्रिकेट के ऑप्शन पर क्लिक करना है जहां आपको अपकमिंग सारे मैच दिख जाएंगे, जो भी मैच में आप टीम बना कर खेलना चाहते उस पर क्लिक कर दें

यंहा तक अपकमिंग मैच की टाइमर दिखाई देगा कितने समय के बाद मैच शुरू होने वाला है,आपको मैच पर क्लिक करने के बाद महत्वपूर्ण काम अपनी टीम बनाने का होता है।

टीम बनाने से पहले आपको एक जानकारी हासिल करने के लिए आपको कौन से  League मे ज्वाइन होना है, League और Point के बारे मेने इसी पोस्ट उपर डिटेल मे बताया है।

Dream11 पर ₹10 से लेकर 2000 तक की अनुमानित लीग मिल जाएगी।

अब आपके सामने जीत के लिए अलग-अलग प्राइस दिख जाएंगे जो आपको बेस्ट लगे उसे ज्वाइन कर Confirm पर क्लिक करना है।

आपकी टीम प्लेयर अच्छा प्रदर्शन करती है उसके अनुसार आपको पॉइंट मिलते हैं अगर ज्यादा रन, विकेट,कैच,छक्के,चौके लेने में कामयाब होता है तो आपके पॉइंट में बढ़ोतरी देखी जाएगी।

Dream11 पर ज्यादा जीतने वाले के राशि मैच खत्म होने के बाद जीतने वाले के अकाउंट में ऐड हो जाता है। वहां से आप अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

 

 

 

 

Dream11 se paise kaise nikale?

Dream11 वायलेट के पैसे अपने बैंक अकाउंट मे ट्रांसफर करने के लिए आप इन स्टेप की मदद ले सकते हैं।

Dream11 गेम से जीते हुए पैसे निकालने के लिए आपको तीन महत्वपूर्ण डिटेल पैन कार्ड बैंक अकाउंट,मोबाइल नंबर और एक ईमेल आईडी की जरुरत पड़ेगी।

Dream11 से पैसे निकालने के लिए आपके वायलेट मे 200 से अधिक होने चाहिए

1.सबसे पहले अपने पैन कार्ड को dream11 अकाउंट से वेरीफाई करवाएं।

2.आपको dream11 अकाउंट से एक मोबाइल नंबर वेरीफाई कराना है।

3. तीसरा आपको एक ईमेल आईडी को dream11अकाउंट से Verify करना है।

4. आखरी में आपको dream11 में अपने अकाउंट में जाकर बैंक डिटेल डालना है.

इन सारे प्रोसेस को अच्छे से पुरी करने के बाद आपने प्रोफाइल में जाकर My Balance को सेलेक्ट करके,Winning Option पर जाकर  अपने जीते हुए पैसे को किसी भी बैंक अकाउंट में आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं।

 

 

 

Dream11 referral tips & tricks

Dream11 से पैसे कमाने का सबसे आसान जरिया है Referal प्रोग्राम,आपको बस  एप्लीकेशन को अपने परिवार या दोस्तों में शेयर करना है जो भी आपके लिंक से Dream11 को रजिस्टर करता है। तो आपको 25 रुपये और वेरीफिकेशन कंप्लीट करने वाले को ₹50 मिलता है।

 

 

FAQ

 

Dream11 किस देश की कंपनी है?

Dream11 एक भारतीय एप्लीकेशन है.

 

Dream11 टीम के मालिक कौन है?

Dream11 टीम के मालिक हर्ष जैन और भावित सेठ

 

Dream11 कितना सुरक्षित है?

Dream11 एप्लीकेशन कानूनी मान्यता प्राप्त  है ये पुरी से एप्लीकेशन वैध है।

 

Dream11 कंपनी की शुरुआत कब हुई?

Dream11 कंपनी का स्थापना साल 2012 में हुई थी।

 

 

 

Share.

Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Comments are closed.