1.2 C
New York
Tuesday, February 7, 2023

Amit Jain net worth, wife, Shark Tank and biography

Amit jain biography in hindi

आज का ये पोस्ट जाने-माने उद्योगपति अमित जैन के बारे में होने जा रही है,अमित जैन ने किस प्रकार टाटा और डेवलपमेंट ट्राइलॉजी जैसी बडी मे कम्पनी की नौकरी छोड़कर,एक गैरेज से शुरुआत की जब शूरूआत की तब उनकी कम्पनी वॉशरूम के कमरे के बराबर थी लेकिन उनकी सोच इतनी बड़ी थी कि उन्होने बेहद कम समय में Cardekho को दुनिया बड़ी कंपनी का नाम सूमार होने लगा, अमित जैन की लोकप्रियता इतनी बढ़ गई है कि इन्हे इन दिनों शर्क टैंक के दूसरे सीजन में बतौर जज के रूप में शामिल किया गया है,जिसके बाद खुब सुर्खियो मे बने हुये है,लोग अमित जैन के स्ट्रगल लाइफ, परिवार, पत्नी, करियर और जीवन से जुड़े कई महत्वपूर्ण बातें विस्तार से जानना चाहते हैं। अगर आप भी उनमे से एक है तो इस पोस्ट के साथ बने रहे।

 

 

 Amit Jain Kaun hai?

Amit jain biography
Amit jain biography

 

अमित जैन एक भारतीय बिजनेसमैन है जो Cardekho Group के सीईओ और को फाउंडर के रुप मे जाने जाते है,इनका जन्म 12 नवंबर 1977 को जयपुर मे हुआ था। ये रियलिटी शो सार्क सीजन 2 मे बतौर जज नजर आने वाले है।

 

नामअमित जैन
व्यवसाय एंटरप्रेन्योर Cardekho ग्रुप के सीईओ और को फाउंडर
जन्मतिथि12 नवंबर 1977
उम्र45 वर्ष
जन्म स्थानजयपुर राजस्थान
स्कूलसेंट जेवियर सीनियर सेकेंडरी स्कूल जयपुर
विश्वविद्यालयभारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान नई दिल्ली
शैक्षणिक योग्यताप्रौद्योगिक स्नातक बीटेक
वैवाहिक स्थितिशादीशुदा
पत्नीपीहू जैन

Amit Jain height

अमित जैन की लंबाई 5 फिट 5 इंच है

 

Ram Setu Movie Download 720p, 480p, 360p

 

Amit Jain birthday & hometown

अमित जैन का जन्म 12 नवंबर 1977 शनिवार को जयपुर राजस्थान में हुआ था, इनका पालन पोषण जयपुर मे ही हुआ था, प्रारंभिक शिक्षा जयपुर से पुरी की।

 

 

Amit Jain Networth

अमित जैन वर्तमान में कारदेखो ग्रुप के को फाउंडर और सीईओ है,सोशल मीडिया के एक आंकड़े के अनुसार इनकी  अनुमानित नेटवर्थ 360$ मिलियन डॉलर है।

 

Amit Jain education

अमीत जैन ने अपनी स्कूली पढ़ाई सेंट जेवियर सीनियर सेकेंडरी स्कूल जयपुर से की थी ओर फिर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान नई दिल्ली से
प्रौद्योगिक स्नातक बीटेक की डिग्री ली।

 

Must Read>>>अशनीर ग्रोवर का जीवन परिचय

 

Amit Jain wife and family

अमित जैन का जन्म एक जैन परिवार में हुआ था। इनके पिता का साल 2006 मे निधन हो गया था। इनकी माता एक ग्रहणी है,अमित जैन दो भाई हैं,भाई का नाम अनुराग जैन जो कारदेखो ग्रुप के को-फाउंडर है।

अमित जैन एक शादीशुदा जीवन व्यतीत कर रहे हैं,इनकी पत्नी का नाम पीहू जैन है जो Girnar सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड में काम करती है,अमित और पीहू के दो बच्चे भी है।

 

Padavettu Movies download 720p,480p,full hd

 

Amit Jain company and success story

अमित जैन साल 1998 मे अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद टाटा कंसलटेंसी सर्विस में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करना शुरु किया 2 वर्ष बाद साल 2000 में उन्होंने इस जॉब को छोड़कर सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी ट्राइलॉजी में काम करने लगे वहां वो वेबसाइड www.YourBillBuddy.com पर काम किया करते थे,वो इस कंपनी में लगभग 7 वर्षों तक काम किया। जिसके बाद साल 2006 मे वह अपने भाई के साथ एक गैरेज खोला और फिर दोनों भाई ने मिलकर सॉफ्टवेयर गिरनार सॉफ्टवेयर की शुरुआत की और फिर साल 2008 में दोनों भाई ने मिलकर कारदेखो पोर्टल की शुरूआत की।

 

Must Read>>>अमन गुप्ता का जीवन परिचय

 

Amit Jain Cardekho

अमित जैन ने आईआईटी दिल्ली से अपनी स्नातक की डिग्री हासिल करने के बाद ट्रीलोजी कंपनी में लगभग 7 वर्षों तक काम किया,इस बीच उनके पिता की तबीयत अचानक खराब होने के बाद उन्हें वापस जयपुर आना पड़ा,जयपुर आने के बाद उनके परिवारिक का ज्वेलरी का बिजनेस था। दोनों भाई को कुछ अलग करना था दोनो ने मिलकर खुद का नया बिजनेस करने का प्लान बनाया। आगे बढ़ते हुए गिरनार सॉफ्टवेयर जो एक सूचना प्रौद्योगिक आउटसोर्सिंग कंपनी की स्थापना की। शुरुआत काफी स्ट्रगल भरा रहा वह बताते हैं कि हमारी कंपनी कि ऑफिस एक बाथरूम के कमरे के बराबर थी,साल 2008 में ऑटो कार एक्सपो से उन्हें कार dekho.com का आईडिया मिला और फिर दोनों भाई ने मिलकर इस बिजनेस पर कुछ समय तक विचार विमर्श किया और उसी साल दोनों भाई एक्सपो को देखने गए देखने के बाद दोनों भाई ने इस पर काम करना शुरु कर दिया,ये एक ऐसा प्लेटफार्म था जहां से कार खरीदना बिल्कुल आसान है दोनों भाइयों ने वहां से सभी कार्य की विवरण पुस्तिकाएं इकट्ठा कर,साल 2008 में वेबसाइट Cardekho की शुरुआत की। आज के डेट में ये कितनी बड़ी हो गई है इस कंपनी में कुल 2000 से अधिक कर्मचारी है।

 

 

Amit Jain Shark Tank

Amit Jain भारत की बेहद लोकप्रिय रियलिटी शो शर्क टैंक सीजन 2 में बतौर जज नजर आ सकते हैं, वो इस सीजन में पहले सीजन मे रहे जज अश्णीर ग्रोवर की जगह ले सकते हैं।

 

Ponniyin Selvan Movie true Story

 

FaQ

 

अमित जैन की पत्नी का क्या नाम है?

पीहू जैन

 

अमित जैन कहां के रहने वाले हैं?

जयपुर राजस्थान भारत

 

अमित जैन किस कंपनी के मालिक हैं?

Cardekho Group के को-फाउंडर ओर सीईओ

 

अमित जैन की उम्र कितनी है?

45 वर्ष (2022 के अनुसार)

 

 

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles