28.5 C
New York
Tuesday, June 18, 2024

Arjun Gowda IAS Biography, Age, Rank

Arjun Gowda IAS Biography in hindi

TOC

हर साल लाखो की संख्या मे यूपीएससी जैसे कठिन परीक्षा में भाग लेते हैं,लेकिन उनमे जो सबसे ज्यादा मेहनत करता है वही देश का आईएएस अधिकारी बन पाता है,आज हम देश के एक ऐसे आईएएस ऑफिसर की बात करने जा रहे हैं,जिन्होंने साल 2009 में नेशनल जूनियर चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल हासिल करने के बाद,2 वर्षों तक लगातार 8 से 10 घंटे की पढ़ाई कर आईएएस ऑफिसर बन कर दिखया है।

 

Who is Arjun Gowda?

arjun gowda ias
arjun gowda ias wife

अर्जुन गोड़ा एक आईएएस ऑफिसर है इनका जन्म 9 मई 1993 को कर्नाटक भारत मे हुआ था। साल 2018 में यूपीएससी की परीक्षा में ऑल इंडिया 418 रैंक हासिल किया था। ये भारत की बेहद प्रसिद्ध आईएएस ऑफिसर सृष्टि जयंत देशमुख से शादी किया है।

Arjun Gowda IAS
Arjun Gowda IAS

Arjun Gowda IAS biography

Srushti Deshmukh husband
arjun gowda ias wiki

 

नाम  अर्जुन गोड़ा
व्यवसाय आईएएस ऑफिसर
जन्मदिन   9 मई 1993
जन्मस्थान कर्नाटक भारत
कॉलेज AIIMS
योग्यता MBBS
राष्ट्रीयता भारतीय
धर्म  हिंदू
वर्तमान पता

मध्य प्रदेश

 

Dr Tanu Jain Biography hindi

Sakshi Garg IAS Biography, Marksheet, Husband

 

Arjun Gowda hometown

Who is Srushti Deshmukh
arjun gowda ias wife Srushti Deshmukh

आईएस अर्जुन गोड़ा का जन्म 9 मई 1993 को कर्नाटक के एक छोटे से गांव में हुआ था हालांकि वर्तमान में उनका पूरा परिवार मध्यप्रदेश में रह रहे हैं इनका बचपन कर्नाटक में ही बीता,

 

 

Arjun Gowda Qualification

अर्जुन गौड़ा बचपन से ही एक मेधावी छात्र रहे थे,उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई निजी स्कूल से पूरी की,जिसके बाद उन्होंने साल 2016 में एमबीबीएस की डिग्री हासिल किया। जिसके बाद उन्होंने आईएएस परीक्षा की तैयारी के लग गये लगातार 2 वर्षों तक मेहनत करने के बाद साल 2018 में ऑल इंडिया 418 रैंक हासिल किया।

 

 

Arjun Gowda IAS Posting, Rank

अर्जुन गौड़ा बचपन से एक मेधावी छात्र रहे थे उन्होंने एमबीबीएस की डिग्री पूरी करने के बाद आईएएस की तैयारी शुरू की लगभग 2 वर्षों की कठिन मेहनत के बाद साल 2018 में उन्हें सफलता मिली वह एक इंटरव्यू के माध्यम से बताते हैं कि 6 से 8 घंटा तक पढ़ाई करते थे,हमेशा टाइम टेबल को फॉलो करते, उनके 2 वर्षों का मेहनत रंग ला यार वह साल 2018 में ऑल इंडिया 418 UPSC CSE बैच हासिल किया था मणिपुर कैडर में लगभग 1 वर्ष बाद 2019 में वह आईएएस अधिकारी बने थे।

 

Srushti Jayant Deshmukh IAS : Rank, Marksheet, husband and information

Arjun Gowda wife Srushti Jayant Deshmukh

Srushti Jayant Deshmukh
Srushti Jayant Deshmukh

अर्जुन गौड़ा वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे हैं उन्होंने भारत की बेहद प्रसिद्ध आईएएस ऑफिसर सृष्टि जयंत देशमुख से शादी की है। 2 अगस्त 2021 को दोनो सगाई की,और अगले साल 23 अप्रैल 2022 को शादी के पवित्र बंधन में बंध गए।

 

 

FAQ

अर्जुन गौड़ा का IAS रैंक क्या है?

IAS Rank AIR 418 UPSC CSE 2018

अर्जुन गौड़ा की पत्नी का नाम क्या है?

आईएएस ऑफिसर सृष्टि जयंत देशमुख

अर्जुन गौड़ा उम्र कितनी है?

30 वर्ष 2022 के अनुसार

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles