28.3 C
New York
Saturday, July 27, 2024

IAS Ankita Agarwal biography, UPSC, IIM, Instagram, Age

Ankita Agarwal biography in hindi

TOC

Ankita Agarwal biography
Ankita Agarwal biography

पसाल 2022 के यूपीएससी परीक्षा में ऑल इंडिया दूसरा रैंक लाने वाली आईएस अंकित अग्रवाल ने साल 2019 में ही यूपीएससी को क्लियर कर लिया था लेकिन वह अपने आईएएस बनने के सपने की जिद्द को लेकर लगातार तीन बार यूपीएससी की परीक्षा दी वह जॉब करने के साथ-साथ यूपीएससी की तैयारी भी करती थी बेहद रोचक रही है आईएस अंकिता अग्रवाल की यूपीएससी जर्नी।

 

Ankita Agarwal age, hometown

आईएस अंकित अग्रवाल का जन्म बिहार में हुआ था लेकिन इनका होमटाउन कोलकाता वेस्ट बंगाल है। इनके पिता का नाम मोहन अग्रवाल है जो एक बिजनेसमैन है और माताजी किरण अग्रवाल गृहिणी है इनका एक भाई भी है जिसका नाम आयुष अग्रवाल है

 

Srushti Jayant Deshmukh IAS : Rank, Marksheet, husband and information

Read This>>कौन है टीना डाबी के पति डॉ प्रदीप गावंडे ?

 

Ankita Agarwal school

अंकिता अग्रवाल ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मॉडर्न पब्लिक स्कूल बिहारगंज और कोलकाता के डीपीएस स्कूल से पूरी की थी, जिसके बाद इन्होंने संत जोसेफ कॉलेज दिल्ली से अर्थशास्त्र से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की।

 

 

Ankita Agarwal UPSC rank, IAS

अंकिता साल 2015 में CRY में 2 महीने के लिए समर इंटर्नशिप में शामिल हुई थी जो एक भारतीय संस्कारी संगठन है जो बच्चों के अधिकारों को सुनिश्चित करने की दिशा में काम करती है।

अंकिता साल 2016 में 3 महीने के लिए एक और समर इंटर्नशिप में काम किया। जिसके बाद अंकिता सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के लिए नई दिल्ली के राजेंद्र नगर चली गई वो उस इलाके में स्थित एक प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थान से तैयारी शुरू की। पहली बार साल 2019 में वह यूपीएससी में ऑल इंडिया 336 रैंक लाकर भारतीय राजस्व सेवा IRS में काम करने लगी लेकिन वो इस रैंक से खुश नहीं थी उन्हें एक टॉप रैंक लाकर आईएएस ऑफिसर बनना था और उन्होंने दोबारा जॉब करने के साथ-साथ तैयारी भी जारी रखी साल 2021 में दूसरी बार भी सपनों के रैंक से चूक गई अपने तीसरे प्रयास मे साल 2022 के यूपीएससी एग्जाम मे ऑल इंडिया दूसरा रैंक लाकर अपने आईएएस बनने के सपने को पूरा किया।

 

Smita Sabharwal husband, upsc rank, instagram and biography

Athar Aamir Khan and Tina Dabi love story

 

FAQs

आईएस अंकिता का रैंक क्या है?

ऑल इंडिया 2 रैंक

अंकिता के माता का नाम क्या है?

किरण अग्रवाल

आईएस अंकिता अग्रवाल के पिता का नाम क्या है?

मोहन अग्रवाल

IAS अंकित अग्रवाल का जन्म कहां हुआ था?

बिहार भारत

 

 

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles