23.9 C
New York
Saturday, July 27, 2024

ias Swati Meena Biography,Husband,Rank,Posting

ias Swati Meena Biography

TOC

दोस्तों Gyangoal.in की एक और खास पोस्ट में आप सबो का स्वागत है। अजब इस पोस्ट में बताने जा रहे है। बैच की सबसे कम उम्र की आईएएस ऑफिसर स्वाति मीणा की जीवनी,उम्र,परिवार,लव स्टोरी,शिक्षा,पोस्टिंग, रैंक और आईएएस बनने की संघर्षपूर्ण कहानी

 

 

Swati Meena ias age

Swati meena
Swati meena ias age

स्वाति मीणा का जन्म सन् 1984 को सीकर राजस्थान भारत में हुआ था। इनका बचपन भी सिकर राजस्थान में ही बीता था। साल 2023 के अनुसार इनकी उम्र 38 वर्ष है।

Dr Tanu Jain Biography hindi

Sakshi Garg IAS Biography, Marksheet, Husband

Swati Meena ias education

स्वाति मीणा ने अपनी स्कूली पढ़ाई स्थानीय विद्यालय सीकर राजस्थान से पूरी की थी। स्वाति मीणा बचपन से बेहद तेज छात्रों में से एक रहे उन्हें बचपन से ही सपना था बड़ा होकर ias ऑफिसर बनने का। अपनी स्नातक की डिग्री पूरी करने के बाद यूपीएससी की तैयारी में जुट गई थी।

 

Swati Meena ias family

Swati meena
Swati meena photo

स्वाति मीणा का जन एक हिंदू परिवार में हुआ था। इनके पिताजी एक आईएएस ऑफिसर है।इनकी माता का नाम सरोज मीणा है जो पैसे से एक डॉक्टर है। स्वाति मीणा के परिवार के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है।

 

 

Swati Meena ias husband

स्वाति मीणा शादीशुदा जीवन व्यतीत कर रही है। स्वाति मीणा ने 25 मई 2014 को आईएएस ऑफिसर तेजस्वी नायक से शादी की थी। स्वाति तेजस्वी नायक की लव स्टोरी बेहद चर्चा में रही थी। बता दे दोनों की पहली मुलाकात पोस्टिंग के दौरान हुई थी। शुरुआत एक अच्छे दोस्त के रुप मे हुई। और फिर कूछ समय बीतने के बाद ये दोस्ती प्यार मे बदल गई।

 

 

Swati Meena ias success story

स्वाति वैसे तो बचपन से पढ़ाई में बेहद तेज थी वह आठवीं क्लास मे सोच ली थी की मुझे upsc क्रेक करनी है। लेकिन उनकी माताजी चाहती थी कि मेरी बेटी भी मेरी जैसी डॉक्टर बने और पिताजी एक आईएएस ऑफिसर थे तो वो चाहते थे की मेरी बेटी स्वाति एक आईएएस ऑफिसर बने। स्वाति मीणा अपने पिता की राह पर चलते हुए साल 2007 में सिविल सर्विस एग्जाम को क्वालीफाई कर देश भर में 260 रैंक हासिल कर ias ऑफिसर बनी। स्वाति मीणा साल 2021 में सबसे कम उम्र की आईएएस अधिकारी थी।

 

 

Swati Meena ias current posting

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्वाति मीणा की वर्तमान पोस्टिंग मध्य प्रदेश राज्य सहकारी विपणन संघ में है।

 

Who is Swati Meena

स्वाति बिना एक आईएएस ऑफिसर है जिन्होंने साल 2007 मैं सिविल सर्विस की एग्जाम क्वालीफाई कर देशभर में 260 रैंक हासिल कर सबसे कम उम्र की आईएएस ऑफिसर बनी थी।

 

 

FAQ

स्वाति मीणा के पति का नाम क्या है?
स्वाति मीणा के पति का नाम तेजस्वी नायक है जो एक आईएएस ऑफिसर है.

स्वाति मीना की उम्र कितनी है?
साल 2023 के अनुसार स्वाति मीणा की उम्र 38 वर्ष है

स्वाति मीणा की वर्तमान पोस्टिंग कहां है?
स्वाति मीना की वर्तमान पोस्टिंग मध्यप्रदेश में है।

स्वाति मीणा की रैंक क्या है?
260 रैंक

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles