sachet tandon singer 3 photos with text

Sachet Tandan biography in hindi

कौन हैं सचेत टंडन?

सचेत टंडन एक भारतीय गायक और एक बेहतरीन संगीत कंपोजर भी हैं। उनका जन्म लखनऊ उत्तर प्रदेश में हुआ था। सचेत ने अपने करियर की शुरुआत साल 2017 में हिंदी फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा के सॉन्ग सुबह की ट्रेन से की थी। उन्होंने अब तक हिंदी सिनेमा को एक से एक बड़े हिट गाने दे चुके है। सचेत को प्रसिद्धगी   साल 2019 की ब्लॉकबस्टर लव स्टोरी फिल्म कबीर सिंह के सुपरहिट गाने Bekhyali से मिली है। सचेत ने साल 2020 में फिल्म साहो का सुपरहिट गाना saico saiyyan और साल 2021 में फिल्म बारबाड़ियां सॉन्ग दिया है। सचेत अपनी पत्नी परंपरा के साथ गाने कंपोज करते है। सचेत और परम्परा हाल के दिनों में शॉर्ट वीडियो के जरिए सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियों में रहे हैं।

 

 भुवन बाम (BB ki vines) का जीवन परिचय और जाने इनके सफलता के पीछे की कहानी  

 

सचेत टंडन का जीवन परिचय Sachet Tandan biography in hindi

असली नाम –  सचेत टंडन
उपनाम  –  सचेत
व्यवसाय  –  अभिनेता

सचेत टंडन का जन्म 17 अगस्त 1989 को लखनऊ उत्तर प्रदेश भारत में हुआ था स्कूल के दिनों से ही गायन के में काफी रूचि रखते थे। अहि कारण रहा की बचपन से ही वह एक गायक बनने की ठान रखी थी। लगभग 7 सालों की कम उम्र से ही शास्त्रीय संगीत प्रशिक्षण लिया था। उन्होंने सेंट फिडेलिस कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की फिर सिंगर बनने के अपने सपनों को लेकर मुंबई चले गये जँहा उन्होँने श्री रामस्वरूप मेमोरियल पब्लिक में संगीत शिक्षक के रूप में भी काम किया था।

 

 

सचेत टंडन का व्यक्तिगत जानकारी। Sachet Tandan  Personal information

 

जन्म तिथि 17 अगस्त 1989
आयु – 32 वर्ष  (2021 के अनुसार)
जन्म स्थान   – लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत
राष्ट्रीयता   – भारतीय
धर्म   –  हिन्दू
जाति –  ज्ञात नहीं
होम टाउन –  लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत
पता address  –  मुंबई, महाराष्ट्र,
पत्नी का नाम – परम्परा ठाकुर (सिंगर)

 

जादूगर सुहानी शाह की जीवनी और जाने सुहानी शाह के बारे में 5…

 

सचेत टंडन शारीरिक व्यास, ऊंचाई ,वजन। Sachet Tandan  Height,Weight body measurement

 

ऊंचाई  Height  – फीट
वजन/भार weight  –  75kg किलोग्राम
बॉडी शेप Body measurement
चेस्ट: 42 इंच
कमर: 36 इंच
बाइसेप्स: 14 इंच
आंखों का रंग काला
बालों का रंग काला

 

 

 

सचेत टंडन का परिवार। Sachet Tandan family

 

सचेत सचेत का जन्म लखनऊ उत्तर प्रदेश भारत में हुआ था। सचेत टंडन अपने परिवार के बारे में कभी खुलकर नहीं आए। ये से उनके परिवार के बारे में कोई जानकारी नहीं है। अगर भविष्य में कोई जानकारी मिलती है तो इस पोस्ट को अपडेट कर दिया जाएगा।

 

 

सचेत टंडन की शिक्षा।Sachet Tandan education

सचेत टंडन ने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट फिडेलिस कॉलेज से की।  सचेत ने अपने जीवन में लगभग 7 वर्ष की छोटी उम्र से ही शास्त्रीय संगीत का शिक्षा लिया था। उन्होंने अपनी आगे की शिक्षा लखनऊ यूनिवर्सिटी से पूरी की।

 

 

सचेत टंडन का करियर।Sachet Tandan career

 

सचेत टंडन ने अपने करियर की शुरुआत लोकप्रिय टीवी रियलिटी शो द वॉयस इंडिया सीजन 1 में एक प्रतियोगी के रूप में की थी। इस रियलिटी शो में यह ट्रॉफी नहीं जीतने के बावजूद उनकी दमदार आवाजों ने लोगों का दिल जरूर जीत लिया था। बाद उन्होंने अपने संगीत को और भी बेहतर बनाने के लिए और भी मेहनत करनी शुरू कर दी। उनके संघर्ष और उनकी प्रतिभा को पहचान साल 2017 में मिली जब उन्होंने पहली बार बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा का गाना सुबाह की ट्रेन गाया। इसी गाने के जरिए उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिर साल 2018 में उन्होंने फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू का हार्ड हार्ड गाना गाया। उन्हें दरअसल साल 2019 में पॉपुलैरिटी मिली थी जब बॉलीवुड की सुपरहिट लव स्टोरी फिल्म कबीर सिंह का बेखयाली सॉन्ग गाने के साथ ही इस गीत को म्यूजिक डायरेक्ट भी किया था। सचेत का ये गाना उस वक्त सबके होठों पर गुनगुना रहा था। सचेत को कबीर सिंह बेस्ट म्यूजिक एल्बम के लिए साल 2020 में फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था फिर उन्होंने हिंदी सिनेमा को एक से एक बड़े गाने दिए जिसमें साइको सैयां, बेवफाई, हमराह, मेरे सोनिया, दिलबरा और ख्वाब फारोशी शामिल हैं।

 

.दिलिप जोशी ( जेठालाल )की सफलता के बारे में….

 

सचेत टंडन और परंपरा ठाकुर जोड़ी की शुरूआत कैसे और कब हुई। Sachet Tandan and Parampara thakur

पिछले कुछ समय से सचेत और परंपरा की  सिंगर और म्यूजिक कम्पोजर जोड़ी काफी चर्चा में रह रही है। भारतीय हिन्दी संगीत इंडस्ट्री की पहली मेल फीमेल संगीत म्यूजिक कंपोजर जोड़ी भी है। इन दोनों की पहली मुलाकात वर्ष 2015 में टीवी लोकप्रिय सिंगिंग रियलिटी शो द वॉइस इंडिया के सीजन 1 में हुआ था। दोनो इस रियलिटी शो में एक कंटेस्टेड के रूप में भाग लिया था। दोनों का सिंगिंग  सफर फाइनल तक रहा था। हालांकि दोनो विजेता नहीं बन सके लेकिन दोनों ने अपनी बेहतरीन आवाजों से लोगों के दिल में एक अपनी अलग जगह बना ली थी। आगे सचेत और परंपरा की जोड़ी सिंगिंग और म्यूजिक डायरेक्टर के रूप में काम करना शुरू कर दिया। दोनों ने साथ मे अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म कबीर सिंह सॉन्ग मेरे सोनिया को कंपोज किया। दोनो को एक सिंगर और एक म्यूजिक कंपोजर के तौर पर पहचान 2019 में फिल्म कबीर सिंह के लोकप्रिय गीत बेख्याली से मिली थी। इसके बाद सचेत और परंपरा की इस जोड़ी ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्रीज को एक से एक बड़ी हिट गाने दिए हैं। sachet-parampara की जोड़ी अधिकांश शार्ट वीडियो के जरिए अपने चाहने वालों को अपने से जोड़ते रहे हैं।

 

 

सचेत टंडन की लव स्टोरी/ शादी। Sachet Tandan Affairs/Marriage

सचेत टंडन की प्रेम कहानी थोड़ी दिलचस्प रही है। दोनों की प्रेम कहानी एक बंद लॉकर की तरह थी दोनों ने कभी भी अपने रिश्ते के बारे में खुलकर नहीं बताया। आइए जानते हैं दोनों की लव स्टोरी के बारे में सचेत टंडन और परंपरा ठाकुर की पहली मुलाकात साल 2015 में टीवी के पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो द वॉयस इंडिया के मंच पर हुई थी। दोनों इस सिंगिंग रियलिटी शो का हिस्सा थे कुछ समय बाद दोनों ने बतौर म्यूजिक कंपोजर साथ में काम करना शुरू किया। दोनों ने मिलकर दर्जनों गाने बनाए। सचेत और परम्परा ने हमेशा अपने रिश्ते को गुप्त ही रखा कुछ समय बाद दोनों ने अपने इस छुपे हुए प्यार का इजहार किया और  27 नवंबर 2020 को शादी के पवित्र बंधन में बंध गए।

 

बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा का जीवन परिचय

 

Leave a Reply