कौन है ख़ातिजा रहमान (ए.आर रहमान की बेटी)? | Who is Khatija Rahman ?

ख़ातिजा रहमान एक गायिका, संगीतकार और निर्देशक हैं। वो भारत के लोकप्रिय गायक और संगीतकार AR Rahman की बडी बेटी हैं। 2014 में उन्होंने साइंस फिक्शन और एक्शन से भरपूर एंथिरन के गाने ‘पुड़िया मनिधा’ से तमिल भाषा में शुरुआत की।
उन्होंने अपने पिता ए.आर रहमान के साथ कई गानों को बनाई है।
खतीजा रहमान इन दिनों अपनी सगाई को लेकर काफी चर्चा में हैं। उन्होंने 29 दिसंबर 2021 को रियासदीन मोहम्मद नाम के एक एंटरप्रेन्योर से सगाई कर ली है।

उर्फी जावेद की जीवनी | Urfi Javed biography in hindi

ख़ातिजा रहमान का सम्पूर्ण जीवनी

पूरा नाम (Real name) खतीजा रहमान
व्यवसाय (Profession) सिंगर म्यूजिशियन
प्रसिद्ध (Famous) पिता ए आर रहमान
जन्म तिथि (birthday) रविवार 29 दिसंबर 1996
उम्र (age) 25 वर्ष (2021 के अनुसार)
जन्म स्थान (Birthplace) चेन्नई तमिलनाडु भारत
स्कूल (School)कान्वेंट स्कूल चेन्नई
कॉलेज (College/University) स्टेला मारिस कॉलेज
धर्म (Religion) इस्लाम
राष्ट्रीयता (Nationality) भारतीय
वैवाहिक स्थिति (matrial status) सगाई 29 दिसंबर 2021

 

ख़ातिजा रहमान का शारीरिक आंकड़े। Height and Body measurement

लंबाई (Height)5’2” फिट
वजन (Weight)50kg किलोग्राम
आंखों का रंग काला

 

ख़ातिजा रहमान का जन्म एवं शिक्षा | Khatija Rahman education

ख़ातिजा रहमान का जन्म दिन रविवार 29 दिसंबर 1996 को चेन्नई भारत में हुआ था। इनका पालन पोषण चेन्नई में ही हुआ था। उन्होंने चेन्नई के कान्वेंट स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की थी। आगे चेन्नई के स्टेला मारिस कॉलेज से में दाखिला लिया जहां से उन्होंने अपना स्नातक की पढ़ाई की थी।

फातिमा सना शेख की जीवनी | Fatima Sana Shaikh biography in hindi

ख़ातिजा रहमान का परिवार | Khatija Rahman Family

ख़ातिजा रहमान का जन्म एक मुस्लिम प्रतिष्ठित परिवार में हुआ था। उनके पिता ए आर रहमान जो लोकप्रिय सिंगर व संगीतकार है। उनकी मां का नाम सायरा बानो है जो एक गृहिणी है। खतीजा कुल तीन भाई बहन है । दो उनसे छोटी है। बहन का नाम रहीमा रहमान है और छोटे भाई का नाम ए आर अमीन है। दोनों भाई बहन पेशे से गायक है।

 

 

ख़ातिजा रहमान की सगाई, शादी | AR Rahman daughter Khatija Marriage

ख़ातिजा रहमान 29 दिसंबर 2021 को
रियासदीन मोहम्मद शैक से सगाई की है। रियासदीन पेशे से एक उद्यमी और एक विज्किड ऑडियो इंजीनियर हैं।

 

ख़ातिजा रहमान का करियर | Khatija Rahman Carrier

ख़ातिजा रहमान ने अपने करियर की शुरुआत महज 14 साल की उम्र में ही कर दी थी। पहली बार वह साल 2014 में तमिल भाषा की साइंस फिक्शन व एक्शन से भरपूर एंथिरन’ के ‘पुधिया मनिधा’ नामक सॉन्ग के साथ शुरुआत की थी। अपने संगीत करियर में उन्होंने कई गाने गाये है और कई गाने अपने पिता के ए आर रहमान के साथ भी नजर आ चुकी है।

 

विवाद | AR Rahman daughter controversies

ख़ातिजा रहमान की सगाई 29 दिसंबर 2021 को रियासदीन मोहम्मद से हुई। फिर खतीजा ने सगाई की तस्वीरें को सोशल मीडिया पर पोस्ट की फोटो मे वो नकाब में है। ऐसा पहली बार नहीं है। उन्हें बुर्के में हमेशा से देखी गई है। इस पर बांग्लादेश की पॉपुलर राइटर तस्लीमा ने विवादास्पद बयान देते हुए कहा कि जब मैं भारत के प्रसिद्ध सिंगर, म्यूजिक डायरेक्टर ए.आर रहमान की बेटी को देखता हूं तो मुझे घुटन महसूस होती है काफी दुखद है कि एक शिक्षित महिला का ब्रेंड वास किया जा सकता है। इसके जवाब में खतीजा रहमान एक फोटो शेयर करते हुए कहा कि मैं अपने परिवार के साथ खुशी-खुशी जीवन बिता रहा हूं और उम्मीद है कि आगे भी ऐसा ही चलेगा। इस विवाद से A.R रहमान भी नहीं बच सके। उन्हें भी कई बार इस विषय पर ट्रोल किया जा चुका है।

मानुषी छिल्लर का जीवन परिचय | Manushi Chhillar biography in Hindi

Share.

Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Leave A Reply