Chandni Singh bhojpuri actress
Chandni Singh bhojpuri actress biography in hindi

चांदनी सिंह का जीवन परिचय | Chandni Singh biography in hindi

Gyangoal.in ब्लॉग पोस्ट में आपका स्वागत है। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से जाएंगे। भोजपुरी फिल्मों की खूबसूरत और टैलेंटेड अभिनेत्री चांदनी सिंह के जीवन के बारे में। जिनके आइटम डांस का हर कोई दीवाना है। कैसे एक आइटम डांस से शूरूआत करने के बाद इतने कम समय में भोजपुरी सिनेमा में बतौर एक्ट्रेस अपनी जगह पाई। उन्होंने अब तक भोजपुरी सिनेमा के जाने माने कलाकार पवन सिंह, खेसारी लाल, प्रमोद प्रेमी, कल्लू और गुंजन सिंह के साथ काम किया है तो चलिए आगे बढ़ते हैं और जानते हैं चांदनी सिंह की संपूर्ण जीवनी, व्यक्तिगत जानकारी, करियर, शिक्षा, परिवार, रिलेशनशिप, और कई अनसुनी कहानियाँ।

 

कौन है चांदनी सिंह ? । Who is Chandni Singh ?

चांदनी सिंह एक भारतीय अभिनेत्री हैं। जो मुख्य तौर से हिंदी सिनेमा में काम कर रही हैं। उनका जन्म 2 अगस्त 1993 को बिहार में हुआ था। चांदनी सिंह ने भोजपुरी सिनेमा में साल 2017 में सुपरस्टार खेसारी लाल के साथ म्यूजिक एल्बम पलंग करे छोय से डेब्यू किया था। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2018 में भोजपुरी फिल्म मैं नगीना तू सपेरा से की। इन्होँने भोजपुरी फिल्म बॉस, बद्रीनाथ और क्रेक फाइटर मे अभिनय की है।

 

 

 

 

 

चांदनी सिंह का जीवन परिचय। Chandni Singh biography hindi

वास्तविक नाम  –  चांदनी सिंह
व्यवसाय  – अभिनेत्री एवं मॉडल
जन्म तिथि  –  2 अगस्त 1993
उम्र  –  29 साल 2021 के अनुसार
जन्म स्थान  –  बिहार
धर्म  –  हिंदू
नागरिकता  – भारतीय
वर्तमान पता  –  मुंबई महाराष्ट्र
डेब्यू फिल्म  –  मैं नागिन तू सपेरा 2018

 

शारीरिक आंकड़े, ऊंचाई | Chandni Singh height, weight, figure

ऊंचाई 5’5”फिट
वजन 55 किलोग्राम
शरीर का फिगर:34-25-35
आंखों का रंग भूरा
बालों का रंग काला

 

 

चांदनी सिंह का परिवार। Chandni Singh family

चांदनी सिंह ने कम समय में भोजपुरी सिनेमा में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के बीच एक अलग पहचान बनाई है। जब से वह फिल्मी दुनिया में आई हैं। उन्होंने कभी भी अपने परिवार के बारे में कोई जानकारी लोगों के बीच साझा नहीं की है।

पिता का नाम    ज्ञात नहीं
माता का नाम   ज्ञात नहीं
भाई बहन का नाम   ज्ञात नहीं

 

 

चांदनी सिंह का वैवाहिक जीवन। Chandni Singh Marriage, and Affairs

चांदनी सिंह भोजपुरी सिनेमा की जानी-मानी सुपरस्टार और टैलेंटेड एक्ट्रेस में से एक हैं। अब तक उन्होंने बड़े बड़े कालाकार  के साथ फिल्मों और एल्बम में साथ काम किया है। लेकिन अब तक उनके रिश्ते को लेकर कोई खबर सामने नहीं आई है। वेसे तक  चांदनी सिंह अविवाहित हैं।
बॉयफ्रेंड का  –  नाम ज्ञात नहीं
पति का नाम  –  ज्ञात नहीं

 

 

चांदनी सिंह का करियर। Chandni Singh Career

चांदनी सिंह ने अपने करियर की शुरुआत साल 2017 में भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार खेसारी लाल के साथ भोजपुरी म्यूजिक एल्बम पलंग करे चोय चोंय से की थी।  ये गाना उस दौर का हिट गाना बन गया था। शुरुआती सफलता के बाद उन्होंने 2018 में भोजपुरी फिल्म मैं नगीना तू सपेरा से बतौर एक्ट्रेस डेब्यू किया था। इस फिल्म में चांदनी सिंह के अलावा भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार अरविंद अकेला उर्फ ​​कल्लू और निधि झा मुख्य भूमिका में नजर आए थे साल 2019 में उन्होंने भोजपुरी सिनेमा के दबंग स्टार पवन सिंह के साथ क्रैक फाइटर फिल्म में काम किया। फिर उसी साल 2019 में उन्होंने संजीव पांडे और प्रियंका पंडित के साथ एक और फिल्म बद्रीनाथ में काम किया। चांदनी सिंह को फिल्मी करियर में एक आइटम सॉन्ग के तौर पर फिल्मी एक्ट्रेस से ज्यादा पहचान मिला। वह अब तक दर्जनों हिट भोजपुरी म्यूजिक एलबम परफॉर्म कर चुकी हैं। उन्होंने साल 2019 में अरविंद अकेला उर्फ ​​कल्लू के साथ भोजपुरी सॉन्ग सलोनी के मम्मी दोबारा जैबू किया, साल 2019 में ही सुपरस्टार खेसारी लाल के साथ सॉन्ग रोवतारे सैया, साल 2020 में भोजपुरी दबंग स्टार पवन सिंह म्यूजिक एल्बम सॉन्ग आंख ना मिला पैबू हो जो साल का लोकप्रिय गीत बना था।साल 2021 में फरार हो गया महरारू में खेसारी लाल के साथ एक म्यूज़िक एल्बम मे काम किया जिस सॉन्ग को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। चांदनी सिंह ने अपने अब तक के करियर में बहुत ही कम समय में भोजपुरी सिनेमा को कई हिट एल्बम गाने और कई फिल्में दी हैं।

 

 

 

 

पसंदीदा चीजें। Chandni Singh Favourite things

पसंदीदा एक्टर खेसारी लाल एवं पवन सिंह
पसंदीदा एक्ट्रेस अक्षरा सिंह और रानी चटर्जी
पसंदीदा रंग काला लाल
पसंदीदा स्थान मुंबई एवं पटना

 

 

चांदनी सिंह फिल्म लिस्ट। Chandni Singh Film list

2018 में नगीना तू सपेरा
2019 बॉस
2019 बद्रीनाथ
2019 क्रेक फाइटर

 

 

चांदनी सिंह से जुड़े फैक्ट। Chandni Singh Facts

चांदनी सिंह ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2017 में भोजपुरी के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव के साथ म्यूजिक एल्बम पलंग करे चोय चोय से किया जो सुपरहिट सॉन्ग बना।

चांदनी सिंह अब तक सुपरस्टार पवन सिंह ,खेसारी लाल यादव प्रमोद प्रेमी एवं कल्लू अरविंद अकेला जैसे बड़े एक्टर के साथ काम कर चुकी है ।

चांदनी सिंह का जन्म 9 अगस्त 1993 को बिहार में हुआ था।

 

 

Leave a Reply