Pushpendra Kulshrestha biography
Pushpendra Kulshrestha biography in hindi

Pushpendra kulshrestha biography in hindi

Who is Pushpendra kulshrestha? 

पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ एक भारतीय पत्रकार मुख्य वक्ता और हिंदुत्व के वकील है । पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ का जन्म 2 नवंबर 1960 को अलीगढ़ उत्तर प्रदेश में हुआ था । पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ ने बीबीसी वर्ल्ड न्यूज़ आज तक सहारा न्यूज़ जैसे फनी मीडिया हाउस के साथ काम किया है । पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ को भारतीय शास्त्र और इतिहास का एक्सपर्ट माना जाता है ।

Pushpendra Kulshrestha biography

नामपुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ
Occupationपत्रकारिता
उम्र 59
DOB2 नवंबर 1960
जन्म स्थाननई दिल्ली
देश हिंदुस्तान
धर्म हिंदू
घर नई दिल्ली
पत्नीरचना गोविल
पिता नहीं पता
माता नहीं पता
स्कूलताहिर सैफुद्दीन स्कूल अलीगढ़ उत्तर प्रदेश
कॉलेजअलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी

 

Pushpendra Kulshrestha biography
Pushpendra Kulshrestha family, wife

 

Pushpendra Kulshrestha family

उपेंद्र कुलश्रेष्ठ का जन्म 2 नवंबर 1960 को अलीगढ़ उत्तर प्रदेश में हुआ था । पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ के परिवार की जानकारी पब्लिक नहीं की गई । यह बताया जाता है कि पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ पिताजी खाना के कारोबार में थे ।
पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ की पत्नी का नाम रचना गोविल है ।

Pushpendra Kulshrestha early life

पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ बचपन से लेकर अलीगढ़ उत्तर प्रदेश पूर्ण किया । अपने स्कूल की पढ़ाई संयुक्ता ताहिर सैफुद्दीन स्कूल अलीगढ़ उत्तर प्रदेश से की और ग्रेजुएशन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से ।

Pushpendra Kulshrestha carrier

 

Pushpendra Kulshrestha biography

पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ ने अपने करियर की शुरुआत एडिटोरियल मैनेजर और इंडिया से हेड के पद पर आज न्यूज़ पाकिस्तान से की । उसके बाद उन्होंने सहारा न्यूज़ बीबीसी वर्ल्ड ज़ी न्यूज़ जैसे अनेक मीडिया हाउसेस के साथ अलग-अलग पदों पर काम किया । पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के सेक्रेटरी जनरल के रूप में भी कई मर्तबा काम किया ।
पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ को एक प्रो – हिंदू के रूप में जाना जाता है जो हमेशा हिंदू के साथ हुए अत्याचार और भारत के इतिहास पर सवाल उठाते हैं । जम्मू कश्मीर से 370 और 35a जब हटा दो पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ उन व्यक्तियों में से एक थे जिन्होंने इसका जमकर समर्थन किया । जम्मू कश्मीर और उससे जुड़े आतंकवादी तत्व को लेकर पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ हमेशा मुखर रहे हैं । पाक अधिकृत कश्मीर को भारत में शामिल कराने की मांग पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ करते रहें हैं ।
पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ संदीप कुलकर्णी के साथ एक एनजीओ चलाते हैं जिसका नाम है v10 सिटीजंस ।
मौजूदा समय में पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ एक वक्ता के रूप में टीवी चैनल्स और अलग-अलग मंचों पर देश के युवाओं को संबोधित और प्रेरित करते दिखते हैं ।

Pushpendra Kulshrestha youtube

पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ का कोई अपना ऑफिशियल यूट्यूब चैनल तो नहीं है मगर यूट्यूब पर अनित चैनल है जो पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ को कवर करते हैं और उनके भाषण डिबेट को उपलब्ध कराते हैं । पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ भारत के अनेक बड़े मीडिया हाउसेस के डिबेट में हिस्सा लेते हैं और अपनी बात सत्य और प्रूफ के साथ रखते हैं ।
पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ जैसा भक्ति किस देश को बहुत जरूरत है जो खुलेआम जटिल विषयों पर मुखर होकर बात कर सके । देश का युवा उन्हें सुनना पसंद करता है और यही कारण है कि उन्हें टीवी डिबेट्स में अक्सर बुलाया जाता है । कश्मीर में 370 का मुद्दा हो देश में आर एस एस का महत्व कांग्रेस पार्टी का इतिहास हो या आतंकवाद से जुड़ा कोई विषय उपेंद्र कुलश्रेष्ठ इन सभी विषयों पर डिबेट करते हैं ।

FAQs

पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ की पत्नी का नाम क्या है ?

पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ की पत्नी का नाम रचना गोविल है ।

पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ की उम्र कितनी है ?

पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ की उम्र साल है ।

पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ पढ़ाई कहां से की है ?

पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ ने अपने ग्रेजुएशन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से पूरा किया है ।

Leave a Reply