Nilkamal singh biography
Nilkamal singh biography

नीलकमल सिंह का जीवन परिचय | Nilkamal Singh biography

भोजपुरी सिनेमा और भोजपुरी गाने देश के कोने-कोने में खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। भोजपुरी गानों को इन दिनों अन्य   गीत से ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इसका पूरा श्रेय भोजपुरी सिनेमा के नए सिंगर को जाता है। उनमें एक नाम नीलकमल सिंह का आता है। जिसने इन दिनों हिट गानों की लाइन लगा दी है। उनके गाने यूट्यूब पर खूब पसंद किए जा रहे उनके अधिकतर गाने टॉप पर बने हुए हैं। तो आइए आज इस पोस्ट के माध्यम से जानते हैं भोजपुरी सिनेमा के उभरते हुए गायक नीलकलम सिंह का जीवन परिचय, वैवाहिक जीवन, परिवार, संघर्षपूर्ण जीवन, करियर, गीत, लाइफस्टाइल, विवाह, शिक्षा, पता और जीवन से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातें।

कौन हैं नीलकमल सिंह ? | Who is Nilkamal Singh ?

Nilkamal Singh biography
Nilkamal Singh biography

नीलकमल सिंह एक भारतीय सिंगर है। जो मुख्य रुप से भोजपुरी गीत गाते है। इनका जन्म 90 के दशक मे हुआ था। इन्हें साल 2020 की भोजपुरी सॉन्ग लाईका तोहरे के पापा कहता से प्रसिद्धि मिली है। इन्होंने भोजपुरी के जाने माने फिमेल सिंगर शिल्पी राज और अंतरा सिंह प्रियंका  साथ दर्जनों हिट गाना गाये है।

निधि झा का जीवन परिचय | Nidhi Jha biography in hindi

नीलकमल सिंह का जीवन परिचय | Nilkamal Singh biography

पूरा नामनीलकमल सिंह
जन्मदिन01 अक्टूबर
जन्मस्थानबक्सर बिहार
उम्र 26 वर्ष
Famous songs लाईका तोहरे के पापा कहता
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिन्दू
Awardsसुर संग्राम शो (चौथा)
Debut Songsभोजपुरी गीत मौसी के चुम्मा लेह ये पापा (2003
वैवाहिक जीवनअविवाहित

 

नीलकमल सिंह का करियर | Nilkamal Singh songs, films

नीलकमल सिंह ने महज 11 वर्ष की उम्र में अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत की थी। साल 2003 मे भोजपुरी सॉन्ग “मौसी के चुम्मा लेह ये पापा” से अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत की। ये उनका पहला हिट एल्बम रहा था। जिसके बाद वो सुर संग्राम सिंगिंग रियलिटी शो में भाग लिया। उन्होंने रियलिटी शो में अपनी बेहतरीन सुर की वज़ह से छाये रहे। नीलकमल शूरूअती दिनो मे स्टेज शो, शादी विवाह मे परफॉर्म किया करते थे। इसके बाद लगातार भोजपुरी दुनिया में एक से एक गाने गाते चले गए.उन्हें लोकप्रियता साल 2020 की भोजपुरी सॉन्ग टाईटल लड़का तोहरा के पापा कहता (Lakiya Tahara Ke papa Kahata) था। ये गाना यूट्यूब पर एक महीने मे 100 मिलियन से भी ज़्यदा व्यूज पाने का रिकॉर्ड बनाया था। जिसके बाद इनके गाने यूट्यूब पर आते ही लाखो लोग देखते है। आज के तारीख़ मे नीलकमल भोजपुरी सिंगिंग दुनिया के टॉप सिंगर मे से एक बन चुके है।

नीलकमल सिंह का जन्म और शिक्षा | Nilkamal Singh birthday and education

नीलकमल सिंह का जन्म 90 के दशक में बिहार बक्सर में हुआ था। उनका बचपन बिहार के बक्सर में गुजरा था। वहीं से उन्होनें अपनी प्रारंभिक पढ़ाई भी पूरी की थी।

नीलकमल सिंह का परिवार | Nilkamal Singh family details

नीलकमल सिंह का जन्म बिहार के बक्सर जिला के एक साधारण परिवार में हुआ था। उनके परिवार के बारे में अधिक जानकारी ज्ञात नहीं है।

पिता का नाम Father Name –   ज्ञात नहीं
माता का नाम Mother name –  ज्ञात नहीं
भाई बहन का नाम siblings –  ज्ञात नहीं

Samar Singh bhojpuri singer biography in hindi | समर सिंह का जीवन परिचय

Leave a Reply