RJ Raghav biography
RJ Raghav biography, networth, wife, videos

Rj राघव का जीवन परिचय | RJ Raghav biography in hindi

Gyangoal.in के ब्लॉग पोस्ट में आपका स्वागत है आज के इस ब्लॉग के माध्यम से जानेगे फेमस रेडीयो जॉकी,यूट्यूब Rj राघव का जीवन परिचय, विवाह,गर्लफ्रेंड,परिवार,शिक्षा,करियर,यूट्यूब,और जीवन से जुड़े कई महत्वपूर्ण बातें।

 

 

कौन है आरजे राघव ? | Who is RJ Raghav ?

RJ Raghav biography

Rj राघव भारत के प्रसिद्ध रेडियो जॉकी है। जो 104.8FM कानपुर रेडियो शो सोमवार से शनिवार तक सुबह 7:00 से 11:00 बजे प्रसारित करते हैं। इनका जन्म 15 दिसंबर 1989 को कानपुर उत्तर प्रदेश में हुआ था। इन दिनों वह इंस्टाग्राम,यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शॉर्ट कॉमेडी वीडियो की वजह से काफी फेमस है।

 

Read More>>> Rj raunac biography in hindi

आरजे राघव का जन्म और परिवार | RJ Raghav birthday and family

RJ Raghav biography

आरती राघव का जन्म 15 दिसंबर 1989 को कानपुर उत्तर प्रदेश भारत में हुआ था। उनके पिता का नाम श्रवण कुमार द्विवेदी और माताजी का नाम सुषमा द्विवेदी है । बता दे वर्ष 2009 में पिता श्रवण कुमार द्विवेदी गुमशुदा हो गए थे काफी तलाश के बाद भी नहीं मिले जिसके बाद से राघव अपने माता जी और बहन के साथ ग्वालियर में रहने लगे।
हालांकि राघव का पालन-पोषण उत्तर प्रदेश से ही हुआ था। 2021 के अनुसार इनकी उम्र 32 वर्ष है। राघव दो भाई बहन है बड़ी बहन का नाम सोनाली है।

 

Rj राघव का जीवन परिचय | RJ Raghav age, wife, carrier

नामआरजे राघव
असल नाम राघव द्विवेदी
उपनाम राघव
व्यवसाय रेडियो जॉकी,Youtuber
जन्मतिथि15 दिसंबर 1989
आयु32
स्कूल मेथाडिस्ट हाई स्कूल कानपुर उत्तर प्रदेश
कॉलेज सी.एस.जे.एम यूनिवर्सिटी कानपुर
शैक्षिक योग्यतास्नातक
राष्ट्रीयता भारतीय
राशिमिथुन
धर्महिंदू
वैवाहिक स्थिति विवाहित
गर्लफ्रेंडआयुषी कामथन
पत्नीआयुषी कामथन
वर्तमान पता दिल्ली, भारत
शौक वीडियो गेमिंग और संगीत
ऊंचाई5'5" फिट

 

आरजे प्रवीन का जीवन परिचय | Rj praveen biography in hindi

 

RJ राघव की शिक्षा | RJ Raghav

RJ राघव ने अपनी स्कूली पढ़ाई मेथाडिस्ट हाई स्कूल कानपुर उत्तर प्रदेश से की थी। जिसके बाद सी.एस.जे.एम यूनिवर्सिटी कानपुर से आर्ट्स ऑनर्स में डिग्री हासिल की।

 

 

RJ राघव का वैवाहिक जीवन | RJ Raghav wife

RJ raghav wife
RJ raghav wife pic

Rj Raghav एक शादीशुदा जीवन व्यतीत कर रहे हैं । वह अपनी गर्लफ्रेंड आयुषी कामथन से शादी की है। दोनों एक अच्छे दोस्त हुआ करते थे। आयुषी सॉल्यूशन मैं एक ब्रांड डेवलपर है। इन दिनों दोनो साथ मे कई वीडियो मे देखे जा रहे हैं।

 

 

आरजे राघव का करियर | RJ Raghav radio channel

 

RJ Raghav radio channel
RJ Raghav radio channel

Rj राघव ने अपने करियर की शुरुआत साल 2016 में एक आरजे के रूप में की थी। वह 104.8FM कानपुर सोमवार से शनिवार को प्रसारित करते हैं। उन्होंने रेडियो के क्षेत्र में कई पुरस्कार भी जीते हैं। वह साल 2017 से YouTube chennal के माध्यम से कॉमेडी वीडियो बनानी शुरू कि। जिसके बाद देखते-देखते सोशल मीडिया पर वह अपनी बेहतरीन कंटेंट से फेमस होते चले गये। रेडिओ शो के अलावा वो स्टेज शो और सिने स्टार को भी ये होस्ट कर चुके हैं। उन्हें  इंस्टाग्राम पर 1.6M मिलियन लोग फॉलो करते है। वही  यूट्यूब पर 7 लाख लोग ज्यादा लोग उनकी यूट्यूब चैनल से जुड़ चुके।

 

 

 

Leave a Reply