4 C
New York
Wednesday, February 8, 2023

RRR Full Movie Download kaise kare in hindi 720p,1080p & 480p

RRR movie Download 1080p, 720p,480p,320p

RRR movie 2022 :- RRR फिल्म देश के दो ये से महान स्वतंत्रता सेनानी की कहानी पर आधारित है। जिसके बारे में शायद कोई पहले से जानता हो। इस फिल्म का निर्देशन साउथ सिनेमा के दिग्गज फिल्म निर्देशक एस.एस राजामौली कर रहे हैं। इस फिल्म को तेलुगु के अलावा मलयालम, तमिल, हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में डब किया गया है।

RRR movie 25 मार्च 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज की गईं। आपको बता दें कि कोरोना महामारी के चलते फिल्म की रिलीज डेट कई बार टाली गई। फिल्म में दो बड़े सुपरस्टार जूनियर एनटीआर जो स्वतंत्रता सेनानी कोमारामा और रामचरण अल्लूरी सीतारामा की भूमिका में नजर आएंगे। इन दोनों सुपरस्टार्स के अलावा बॉलीवुड के दो सुपरस्टार अजय देवगन और आलिया भट्ट भी रोल में नजर आएंगे।

इस फिल्म के हर किरदार ने असली रोल को पर्दे पर लाने की पूरी कोशिश की है। ऐसे में लोग इस फिल्म को देखने के लिए अपने परिवार के साथ बड़ी संख्या में सिनेमा हॉल जा रहे हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो इस फिल्म को थिएटर के अलावा अपने मोबाइल, लैपटॉप, कंप्यूटर में देखना चाहते हैं।

तो बता दूं यह पोस्ट ऐसे लोगों के लिए बनाई गई है। अगर आप इस पोस्ट के साथ अंत तक बने रहेंगे तो आप अलग-अलग Quality में RRR मूवी डाउनलोड कर पाएंगे जैसे RRR Movie HD, Full HD, MP4,1080p, 720p,480p,360,240, Download या online Watch कर सकते हैं। इन सबके अलावा आपको RRR Movie Download करने के लिए Telegram RRR Movie Download Link और कई Movies Download Website Link मिलेंगे।

इन्हें भी पढ़ें:– जूनियर एनटीआर का जीवन परिचय 

RRR Movie Download FilmyZilla 720p, 480p,360p, Leaked Online in HD Quality

RRR Movie Story:- RRR मूवी की कहानी देश के दो महान स्वतंत्रता सेनानियों अल्लूरी सीता रामा राजू और कौमाराम भीम की है। दोनों महान योद्धा अंग्रेजों और हैदराबाद के निजाम से लड़ते हुए शहीद हुए थे। फिल्म में जूनियर एनटीआर ने कोमारामा भीम की भूमिका निभाई है जो कभी स्कूल नहीं गया। अशिक्षित होने के बावजूद वह अपने समाज पर अंग्रेजों और हैदराबाद के निजाम के जुल्म को देखकर आवाज उठाते हैं।

वहीं दूसरी ओर महान स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की भूमिका में नजर आ रहे रामचरण का जन्म विशाखापत्तनम के पोंड्रिक गांव में हुआ था। उनके पिता की बचपन में ही मृत्यु हो जाती है। जिसके बाद वह अपने चाचा के घर रहने लगता है और वहीं से कॉलेज तक की पढाई करता है और आसपास के अशिक्षित लोगों को पढ़ाना शुरू कर देता है। आगे की कहानी फिल्म देखने के बाद पता चलेगी।

इस फिल्म को देश के हर वर्ग के लोगों को देखनी चाहिए ताकि उन्हें पता चले कि किताबों के पन्नों में जिन लोगों का नाम बड़े अक्षरों में लिखा है केवल वो ही हमारे देश को आजाद कराने में शामिल नहीं थे इनमें से कई ऐसे भी थे जिन्होंने देश को आजाद कराने के लिए अपना बलिदान दिया। जिसके बारे में हमें कभी किसी ने नही बताया। RRR Movie दो ये से महान योद्धा की कहानी है जिसे दुनिया के सामने लाने की ताकत दिखाई है इस दौर के सबसे मशहूर फिल्म निर्देशक एस.एस राजामौली।

RRR movie real story

 

RRR Real story in hindi
RRR Real story in hindi

 

इस फिल्म में भारत के 2 स्वतंत्र सेनानी महान अल्लूरी सीतारामा राजू और कोमाराम भीम की कहानी दिखाई जाएगी । यह एसएस राजामौली कैरियर का सबसे बड़ा बजट का फिल्म है । इस फिल्म का प्रोडक्शन वैल्यू 400 करोड़ है और इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि हमारे स्वतंत्रता सेनानियों की कहानी दिखाने के लिए इस फिल्म में कितनी मेहनत की गई है। अल्लूरी सीतारामा राजू और कोमाराम भीम के बारे में तमिलनाडु और तेलंगाना को छोड़कर बाकी सभी राज बहुत कम जानते हैं और यह बेहद जरूरी है कि हमारे स्वतंत्रता सेनानी के बारे में हमारी नई पीढ़ी  को भी पता चले।

 

अल्लूरी सीतारामा राजू भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी हैं । इनका जन्म 4 जुलाई 1897 को विशाखापट्टनम के पॉन्ड्रिक गांव में हुआ था । अल्लूरी सीतारामा राजू के पिताश्री का नाम वेंकटरामराजू और माताश्री का नाम सूर्यनारायणअम्मा था। बचपन मे अल्लूरी सीतारामा राजू के पिता वेंकट रामा राजू की मृत्यु हो गई थी। इस घटना के बाद अल्लूरी सीतारामा राजू अपने चाचा रामकृष्णन राजू के साथ पश्चिम गोदावरी जिले में नरसापुर गांव में रहने लगे । चाचा रामकृष्णन राजू पेशे से एक तहसीलदार थे और इन्होंने ही अल्लूरी सीतारामा राजू की बचपन में देखरेख की। चाचा ने बचपन से सीताराम को देश भक्ति और देश प्रेम की भावना सिखाया करते थे उन्होंने हमेशा सीतारामा को कहा कि अंग्रेज भारत को लूट रहे हैं और हमें इनसे अपना देश वापस लेना है। चाचा ने सीतारामा राजू की नरसापुर में टेलर हाई स्कूल में दाखिला करवा दी ।

 

कोमाराम भीम भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी रहे हैं जिन्होंने हैदराबाद के निजाम मनमौजी नियम और आदिवासियों के साथ गलत बर्ताव के खिलाफ आवाज उठाई और अंततः वीरगति को प्राप्त हुए । कोमाराम भीम के बारे में तेलंगाना छोड़कर भारत के अन्य हिस्सों में लोगों को कम पता है। इसका कारण यह है की इन पर लिखी गई ज्यादातर लेख तेलुगु भाषा में है । कोमाराम भीम का जन्म 22 अक्टूबर 1901 को तेलंगाना के अधीर आबाद जिले में हुआ था। इन्होंने 1940 में जल जंगल और जमीन का नारा दिया था । इसका मतलब है जंगल से जुड़े जमीन जल और अन्य चीजों पर आदिवासी का हक है ।

 

इन्हें भी पढ़ें:- रामचरण (एक्टर) के सफल जीवन संघर्ष के बारे में 

RRR Movie Cast

RRR Movie Tamilrockers download:- इस फिल्म का निर्देशन एसएस राजामौली ने किया है।फिल्म की कहानी जाने-माने लेखक विजेंद्र प्रसाद ने लिखी है। वहीं इस फिल्म को बेहतरीन संगीत से सजाने की जिम्मेदारी टॉलीवुड के महान संगीत निर्देशक एम.एम किरवानी के कंधों पर रहा। वही RRR Film Cast की बात करें तो फिल्म में साउथ सिनेमा के दो सुपरस्टार जूनियर एनटीआर और रामचरण जो भारत के दो महान स्वतंत्रता सेनानी कोमारामा राजू और अल्लूरी सीताराम की भूमिका में नजर आ रहे हैं। दोनों के अलावा बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन और आलिया भट्ट भी भूमिका में हैं।

Director :- S. S. Rajamouli
Music Director :-  M. M. Keeravani
Language :- Telugu
Movie Cast :-  N. T. Rama Rao Jr., Ram Charan, Alia Bhatt, Olivia Morris, Ray Stevenson, Alison Doody, Samuthirakani, Spandan Chaturvedi, Chatrapathi Sekhar, Ajay Devgn (cameo) and Shriya Saran (cameo),
Movie Types : Action,Drama Film

RRR Movie Release Date and Time

RRR movie Download Filmymeet 25 मार्च को 2022 को 9:00AM भरतीय समयानुसार Worldwide Release कर दी गई है। इस फिल्म को आप सिनेमाघरों में जाकर देख सकते हैं या आपके पास Subscription है तो Online Stream देख सकते या अपने मोबाइल, लैपटॉप, कंप्यूटर में RRR movie Download कर सकते हैं।

Movies –  RRR
released date –  25 March 2022
Running Time  – 187 min
Country  – India
Language  –  Telgue

RRR full Movie Tamilrockers download

RRR Film Budget: राजामौली एक ऐसे निर्देशक हैं जो बड़े बजट की फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने RRR Movie जैसी कई बड़े बजट की फिल्में बनाईं है कई फिल्मे तो बॉक्स ऑफिस कमाई के रिकॉर्ड भी तोड़े है।  आज एस.एस राजामौली का नाम न केवल बड़े बजट की फिल्मों के लिए बल्कि बेहतरीन स्टोरी के लिए भी जाना जाता है। आपको बता दें कि RRR Film उनके करियर की सबसे बड़ी बजट फिल्म है। फिल्म का कुल बजट ₹550 करोड़ RRR movie Budget 550Cr है।

RRR movie Download Telegram Link

अगर आप RRR movie Telegram Download Link की मदद से RRR movie Download HD,Full HD,1080p,720p,360p, Download करना चाहते हैं। तो इस पोस्ट में बने रहे RRR film  इतनी बेहतरीन मूवी है कि देश के हर एक नागरिक को सिनेमाघरों में जा कर देखनी चाहिए। इस फिल्म मे बताई गई सच्ची कहानी जिसे सभी वर्गों के लोग को जानना बहुत जरूरी है। अगर आप इस फिल्म को अपने मोबाइल या कंप्यूटर में देखना चाहते हैं तो आपको पोस्ट के अंत मे link मिल जाएगा। जिस लिंक की मदद से RRR movie Download, HD,FULL HD,1080P,3D,720P,360P,240p जैसे मनचाहे Quality मे Download कर पायेंगे।

RRR Movie Watch online Dailymotion

RRR फिल्म कोरोना महामारी के चलते कई बार सिनेमाघरों में रिलीज होते होते रह गई है। फिल्म Release होते ही लोग फिल्म देखने लिये थियेटर मे उमड़ पड़े है। ऐसे में कूछ लोग इंटरनेट की मदद से इस फिल्म को अपने मोबाइल और कंप्यूटर में देखना चाहते हैं।
उन लोगों के लिए बता दे RRR मूवी अलग-अलग क्वालिटी में Download करनी है तो आपकों मोबाइल या कंप्यूटर में लिखकर सर्च करना होगा जैसे RRR movie Download Mp4,HD,Full HD,1080p,720p,480p,360p,240p

पोस्ट के अंत में आपको बता दें कि कॉपीराइट एक्ट के तहत किसी भी ओरिजिनल कंटेंट की चोरी एक दंडनीय अपराध है और हम पायरेसी का पूरी तरह से विरोध करते हैं। Gyangoal.in किसी भी टोरेंट/ पायरेसी वेबसाइट का न तो समर्थन करता है और न ही पोस्ट में ऐसी किसी भी गैर कानूनी वेबसाइट का जिक्र या प्रचार करता है।

 

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles