9.1 C
New York
Friday, March 29, 2024

तिलक वर्मा का जीवन परिचय | Tilak Varma biography in hindi

Gyangoal.in के ब्लॉग पोस्ट में आपका स्वागत है आज के इस पोस्ट में आप भारतीय क्रिकेट के उभरते हुए ऑलराउंडर तिलक वर्मा के बारे में जानेंगे। जो IPL 2022 की नीलामी के बाद काफी चर्चा में है। वह इस सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते नजर आने वाले हैं।  IPL की शुरु होते ही सभी क्रिकेट प्रेमी इस युवा खिलाड़ी के जीवन के बारे में जानने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आप इस पोस्ट के अंत तक बने रहें।  इस पोस्ट में आप तिलक वर्मा का जीवन परिचय, वैवाहिक जीवन, परिवार, व्यक्तिगत जानकारी, शिक्षा, जीवन शैली, अफेयर, करियर, आईपीएल करियर और जीवन से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातें जानेंगे

कौन हैं तिलक वर्मा ? | Who is Tilak Varma ?

TOC

तिलक वर्मा एक क्रिकेटर हैं। जो बाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं। वह अंडर-19 हैदराबाद टीम के लिए खेल चुके हैं। इनका जन्म 08 नवंबर 2002 को हैदराबाद में हुआ था। 2022 की आईपीएल नीलामी में मुंबई इंडियंस ने तिलक वर्मा पर भरोसा दिखाते हुए 1.7 करोड़ की ऊंची बोली लगाकर उन्हें टीम में शामिल किया है।

तुषार देशपांडे की जीवनी | Tushar Deshpande biography in hindi

तिलक वर्मा का जीवन परिचय | Tilak Varma biography

 

Realnameनंबूरी ठाकुर तिलक वर्मा
Nameतिलक वर्मा
Professionक्रिकेटर (ऑलराउंडर)
Birthday 08 नवंबर 2002
Age20 वर्ष
Birthplaceहैदराबाद
School
College
Batting Style बांये हाथ के बल्लेबाज़
Bowling Styleदायें हाथ स्पिन गेंदबाज़
जर्सी नंबर #9
Domestic Teamहैदराबाद , इंडिया अंडर 19
Ipl Teamमुंबई इंडियंस
Marital status अविवाहित
Girlfriendsज्ञात नहीं

तिलक वर्मा का जन्म शिक्षा | Tilak Varma  birthday and education

तिलक वर्मा का जन्म 8 नवंबर 2002 को हैदराबाद भारत में हुआ था। इनकी पालन-पोषण हैदराबाद मे हुआ था। तिलक वर्मा का असल नाम नंबूरी ठाकुर तिलक वर्मा है। इनका उम्र साल 2022 के अनुसार 19 वर्ष है। ये काफी कम उम्र से ही क्रिकेट खेलने की शुरुआत कर दिया था।

तिलक वर्मा का परिवार | Tilak Varma family details

Tilak Varma family
Tilak Varma family

 

तिलक वर्मा का जन्म हैदराबाद के एक साधारण परिवार में हुआ था। उनके परिवार के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

पिता का नाम Father  –  ज्ञात नहीं है
माता का नाम Mother –  ज्ञात नहीं है
भाई/बहन का नाम Brother/Sister – ज्ञात नहीं है

तिलक वर्मा का गर्लफ्रेंड | Tilak Varma girlfriend

तिलक वर्मा काफी कम उम्र में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत कर दी थी। उन्होंने महज 19 वर्ष की उम्र में आईपीएल का तक सफर पूरा किया है। ये अपने करियर पर ज्यादा फोकस देते है। बता दें इन्होंने अब तक शादी नहीं की है। इनके अफेयर के बारे में अब तक कोई खबरें सामने नहीं आई है।

रविन्द्र जाडेजा का जीवन परिचय | Ravindra jadeja biography in hindi

तिलक वर्मा का क्रिकेट करियर | Tilak Varma cricket carrier

तिलक वर्मा बचपन से एक क्रिकेटर बनना चाहते थे। जिसके लिये छोटी उम्र से क्रिकेट अभ्यास करने लगे थे।     उनके मेहनत का नतीजा रहा की उन्हें 16की उम्र में प्रथम क्रिकेट में सिलेक्ट कर लिया गया है। बता दे तिलक वर्मा  साल 2018-19 में रणजी ट्रॉफी में 30 दिसंबर 2018 को हैदराबाद से खेलते हुए प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया था।

जिसके बाद 28 फरवरी 2019 को मुस्ताक अली ट्रॉफी 2018 में हैदराबाद के लिए खेलते हुए में T20 क्रिकेट मे पदार्पण किया था। जिसके अगले साल 2019 में 28 सितंबर को विजय हजारे ट्रॉफी में हैदराबाद के लिए लिस्ट ए मे पदार्पण किया। उन्होंने साल 2020 में अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट कप में टीम मे चुने गए थे।

तिलक वर्मा का आईपीएल करियर | Tilak Varma IPL Mumbai Indians

तिलक वर्मा के घरेलू क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन का नतीजा रहा कि। साल 2022 के आईपीएल नीलामी में मुंबई इंडियंस ने 1.7 करोड़ की ऊंची बोली लगाकर। उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया। अब देखना होगा। तिलक अपने घरेलू प्रदर्शन को दोहरा पाते या नहीं।

ऋषभ पंत का जीवन परिचय | Rishab Pant biography in hindi

केएल राहुल का जीवन परिचय | KL Rahul biography in hindi

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles