Nisha Dubey biography and info

Gyangoal.in के ब्लॉग पोस्ट में आपका स्वागत है आज हम इस पोस्ट मे आपके लिए लेकर आए है भोजपुरी सिनेमा की जानी मानी खूबसूरत टैलेंटेड अभिनेत्री निशा दुबे के संपूर्ण जीवनी। अगर आप निशा दुबे की जीवनी, परिवार, लाइफस्टाइल, शिक्षा,करियर, फिल्म, उम्र, अफेयर, व्यक्तिगत जानकारी और जीवन से जुड़े कई महत्वपूर्ण बातें तो पोस्ट में बने रहे।

>>>Top 10 Highest paid bhojpuri actress 2022

 

कौन है निशा दुबे ?

निशा दुबे एक भारतीय एक्ट्रेस है। जो पूरी तरह से भोजपुरी सिनेमा में अभिनय करती है। इनका जन्म 22 जुलाई 1996 को रांची झारखंड में हुआ था। उन्होंने भोजपुरी सिनेमा में डेब्यू साल 2010 में आई फिल्म तू ही मोर बलमा से की थी। उन्होंने अब तक कई भोजपुरी फिल्मों में नजर आ चुकी है। जो कुछ इस प्रकार है स्वर्ग, गदर 2, काशी विश्वनाथ और कर्म युग जैसे फिल्म शामिल है।

 

 

 

निशा दुबे का जीवन परिचय

पूरा नाम Realname – निशा दुबे
व्यवसाय Profession – अभिनेत्री और सिंगर
जन्मतिथि Birthday – 22 जुलाई 1996
उम्र Age – 25 वर्ष (2022 के अनुसार)
जन्म स्थान Birthplace – रांची, झारखंड, भारत
स्कूल /कॉलेज – J M College, Bhurkunda, Jharkhand
पहली भोजपुरी फिल्म Debut Film – तू ही मोर बालमा (वर्ष 2010)
राशि Zodiac- कर्क
राष्ट्रीयता Nationality – भारतीय
धर्म Religion – हिन्दू
नागरिकता Citizenship – भारतीय
गृहनगर Hometown – रांची, झारखंड, भारत
शौक Hobbies – नृत्य करना, अभिनय करना, और गायन करना
ऊंचाई Height – 5’4″ फिट में
वैवाहिक जीवन Marriage – अविवाहित

>>>अंजना सिंह का जीवन परिचय | Anjana Singh biography in hindi

>>>निधि झा का जीवन परिचय | Nidhi Jha biography in hindi

 

 

 

निशा दुबे का जन्म शिक्षा

निशा दुबे का जन्म 22 जुलाई 1996 दिन सोमवार को रांची झारखंड में हुआ था। इनका बचपन रांची में गुजरा। इनकी उम्र साल 2022 के अनुसार 25 वर्ष है। इन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई जेएम कॉलेज भुरकुंडा झारखंड से की थी। निशा का बचपन से ही सपना पढ़ लिखकर एक ias बनने का लेकिन उनके पिता के एक्सीडेंट हो जाने के बाद उनका परिवार की आर्थिक स्थिति काफी नाजुक हो गई थी। जिसके बाद दसवीं क्लास की पढ़ाई छोड़ कर स्टेज डांस करने लगी ताकि थोड़ी बहुत पैसे कमा कर घर को चलाया जा सके।

 

 

 

निशा दुबे का परिवार

निशा दुबे का जन्म रांची झारखंड के एक गरीब परिवार में हुआ था । उनके माता पिता के बारे में ज्यादा जानकारी ज्ञात नहीं है लेकिन बता दे निशा चार भाई बहन है छोटे भाई का नाम रोशन दुबे है।

 

 

 

निशा दुबे का अफेयर

निशा दुबे एक अविवाहित जीवन व्यतीत कर रही है। सोशल मीडिया पर कई बार निशा दुबे और भोजपुरी के सुपरस्टार अरविंद अकेला उर्फ कल्लू के साथ रिस्ता जुड़ने की बात सामने आया थी। लेकिन इस रिस्ते को दोनों ने प्या अफवाह बताया दोनो ने कई बार सफाई मे बताया की हम केवल एक अच्छे दोस्त हैं। बता दे निशा दुबे और कल्लू साथ मे काफी कम उम्र से काम कर रही है।

 

 

निशा दुबे का करियर

निशा दुबे ने अपने करियर की शुरुआत एक डांसर के रूप में की थी। फिल्म में आने से पहले स्टेज प्रोग्राम में डांस किया करती थी। उन्होंने भोजपुरी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत साल 2010 में भोजपुरी फिल्म तू ही मोर बालमा से की थी।

आगे साल 2016 में भोजपुरी फिल्म सनम हमार हाऊ, स्वर्ग 2017, इंडिया vs पाकिस्तान, ग़दर 2 2018 और कर्म युग जैसी फिल्मों में काम की।

निशा दुबे अधिकांश तौर पर भोजपुरी म्यूजिक एल्बम में नजर आती है। उन्होंने अब तक अनेकों एल्बम में काम की है जो कुछ इस प्रकार है साल 2017 में राजा लेला रोज-रोज, सोने के महलिया 2017, तोहार हाय निशा 2017,पूर्वी बयरिया 2018, उम्र हो गई 22 2019, डीजे पर कमर हिला के 2020,बुरी नजर वाले 2021 और टच करके रंग डाला सेंसर पिया 2022 शामिल है।

Share.

Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Leave A Reply